Begin typing your search above and press return to search.
Main Stories

Annual Horoscope 2023 : साल 2023 में इन राशि वालों का चमकेगा भाग्य, होगी धन की आपार वर्षा, जानिए अपना हाल 

viplav
1 Jan 2023 2:54 PM GMT
Annual Horoscope 2023
x

नई दिल्ली। Annual Horoscope 2023 : साल 2023 के आरंभ में शनि का राशि परिवर्तन होगा और विपरीत राजयोग बनेगा। जबकि इस साल गुरु राशि परिवर्तन करके मेष राशि में आएंगे जहां राहु और गुरु के संयोग से गुरु चांडाल योग बनेगा। अक्टूबर 2023 में राहु और केतु का राशि परिवर्तन होने से गुरु …

नई दिल्ली। Annual Horoscope 2023 : साल 2023 के आरंभ में शनि का राशि परिवर्तन होगा और विपरीत राजयोग बनेगा। जबकि इस साल गुरु राशि परिवर्तन करके मेष राशि में आएंगे जहां राहु और गुरु के संयोग से गुरु चांडाल योग बनेगा। अक्टूबर 2023 में राहु और केतु का राशि परिवर्तन होने से गुरु चांडाल योग अक्टूबर में समाप्त हो जाएगा।

मेष

Annual Horoscope 2023 : इस वर्ष आपको जीवन के हर क्षेत्र में सकारात्मक परिणाम मिलेंगे। 2022 में आपने अपने करियर को लेकर जितनी भी उम्मीदें लगाई थीं, वे 2023 की पहली तिमाही में साकार होने लगेंगी। आप आर्थिक रूप से मजबूत रहेंगे और अपनी आर्थिक स्थिति को सुधारने के लिए कोई कसर नहीं छोड़ेंगे। हालांकि आपको अपनी वाणी और व्यवहार पर नियंत्रण रखने की आवश्यकता है अन्यथा आप दूसरों के साथ बातचीत में तनाव को आमंत्रित करने का जोखिम उठा सकते हैं। यह साल प्रेमियों के जीवन में खुशियां लेकर आएगा और वे अपने साथी की हर प्रकार से मदद करना चाहेंगे। यदि आप अविवाहित हैं तो इस वर्ष आप परिणय सूत्र में बंध सकते हैं क्योंकि विवाह के योग प्रबल हैं। छात्र विदेश में उच्च शिक्षा प्राप्त कर सकते हैं और वे सफलता प्राप्त करेंगे।

वृषभ

Annual Horoscope 2023 : करियर के लिहाज़ से इस साल आपको कड़ी मेहनत करनी पड़ेगी। यह वर्ष चुनौतियों से भरा रहेगा किंतु कुछ समय बाद आपके प्रयासों को सफलता मिलेगी। वर्ष की शुरुआत में कुछ मानसिक तनाव उत्पन्न हो सकता है जिसका प्रभाव आपकी निर्णय लेने की क्षमता पर दिखाई दे सकता है। इस साल के मध्य में आपको विदेश यात्रा का अवसर भी मिल सकता है और लंबी व्यापारिक यात्राएं करनी पड़ सकती हैं। आपको इस वर्ष किसी तरह की आर्थिक परेशानी का सामना नहीं करना पड़ेगा लेकिन अतिरिक्त खर्चे उठाने पड़ सकते हैं। अपने स्वास्थ्य का ध्यान रखें और कोशिश करें कि मानसिक तनाव को अपने जीवन पर हावी न होने दें। आप नए रिश्ते विकसित करेंगे और साल की पहली तिमाही में विवाह करने की योजना बना सकते हैं।

मिथुन

Annual Horoscope 2023 : यह वर्ष आपके जीवन में एक नया सवेरा लेकर आएगा और आपके मार्ग से सभी बाधाएं दूर होंगी। आपके आसपास की स्थितियों में सकारात्मक बदलाव आएंगे। आपकी आर्थिक स्थिति मजबूत होगी और आप पिछले निवेशों से कुछ अनुकूल परिणाम अनुभव करेंगे। आप अपनी वर्तमान नौकरी को छोड़ने का विकल्प चुन सकते हैं और जल्द ही आपको साल की शुरुआत में नई नौकरी मिलेगी। विदेश यात्राओं के योग के साथ-साथ लंबी यात्राओं के भी योग हैं। आपका मन आध्यात्मिक रूप से जुड़ा रहेगा और परोपकारी कार्य करने के इच्छुक रहेंगे। यदि आप सरकारी नौकरी करते हैं तो अप्रैल के आसपास आपकी नौकरी में तबादला हो सकता है जो आपके लिए फायदेमंद रहेगा। पारिवारिक जीवन सद्भाव और शांति के साथ खुशियों से भरा रहेगा।

कर्क

Annual Horoscope 2023 : आप अपने जीवन में सकारात्मक रूप से आगे बढ़ते रहेंगे और इस साल आपको सफलता भी मिलेगी। आपके पास स्पष्ट रूप से सोचने और बुद्धिमानी से निर्णय लेने का एक शानदार अवसर होगा और इसके परिणामस्वरूप आप कुछ सकारात्मक कर पाएंगे। यदि आप अपने मानसिक तनाव को कम कर सकते हैं तो इस वर्ष आप बहुत कुछ हासिल कर पाएंगे। अचल संपत्ति की खरीद और बिक्री भी आपको शुभ वित्तीय लाभ दिला सकती है। खुद की कुछ रणनीतियों का उपयोग करके आप चुनौतीपूर्ण कार्यों को भी आसानी से पूरा करने में सक्षम होंगे। इस समय आपके प्रेम संबंधों में कुछ तनाव आ सकता है। फिर भी तमाम मुश्किलों के बावजूद अपने रिश्ते को बनाए रखने में कामयाब रहेंगे। छाती या फेफड़ों में संक्रमण हो सकता है अतः उचित बचाव रखें।

सिंह

Annual Horoscope 2023 : यह वर्ष आपके जीवन में सकारात्मक बदलाव लाने में सहायक रहेगा। आप पर काम का बोझ अधिक रहेगा और अपनी क्षमताओं का प्रदर्शन करने के कई मौके मिलेंगे। करियर में तेजी आएगी और मान-सम्मान और समृद्धि दोनों में वृद्धि होगी। परिणामस्वरूप आपका करियर नई ऊंचाइयों को छुएगा। आपकी पारिवारिक और प्रोफेशनल जिम्मेदारियों का दायरा बढ़ सकता है। लंबी धार्मिक यात्राएं आपके लिए सफल परिणाम लेकर आएंगी। छात्रों की शिक्षकों के साथ असहमति हो सकती है और उच्च शिक्षा को आगे बढ़ाने में समस्याएं आ सकती हैं। अपने परिवार से कुछ समय दूर बिता सकते हैं या व्यस्त कार्यक्रम के कारण परिवार के साथ कम समय बिता पाएंगे जिससे आपके परिवार के सदस्यों को शिकायत हो सकती है।

कन्या

Annual Horoscope 2023 : यह वर्ष आपको करियर में आगे बढ़ने के कई मौके देगा। अपने निर्णय शीघ्र लें अन्यथा अवसर हाथ से निकल सकते हैं। कार्यक्षेत्र में अचानक परिवर्तन भी हो सकता है। यदि आप व्यापार करते हैं तो अप्रैल के बाद व्यवसाय बदलने के भी योग बनेंगे। यदि आप शेयर बाजार या किसी सट्टा निवेश से जुड़े हैं तो आपको सतर्क रहने की आवश्यकता है अन्यथा नुकसान उठाना पड़ सकता है। परिवार के बुजुर्ग सदस्य को स्वास्थ्य संबंधी परेशानी का सामना करना पड़ सकता है। पारिवारिक जीवन में वैमनस्य उत्पन्न होने की संभावना है। इस वर्ष आपकी संतान को सफलता मिलेगी और संतान संबंधी शुभ समाचार प्राप्त होंगे। आपके जीवनसाथी के करियर में सकारात्मक बदलाव देखने को मिलेंगे जिससे आपके घरेलू जीवन में सुधार आएगा।

तुला

Annual Horoscope 2023 : इस वर्ष आपको स्वास्थ्य संबंधी समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है जो आपके जीवन में कुछ परेशानियों का कारण बन सकती है। आपके खर्चे में वृद्धि हो सकती है जिससे आर्थिक परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। आपके पद और सम्मान में वृद्धि के साथ-साथ व्यापार में उन्नति के अवसर प्राप्त होंगे। साथ ही आपके और जीवनसाथी के बीच संबंध बेहतर होंगे और आप बुद्धिमानी से चुनाव करके जीवन में आगे बढ़ने में सक्षम होंगे। आप अपने शत्रुओं को परास्त करेंगे। आपका विरोध करने वालों पर लगाम लगेगी। यदि कोई मुकदमा चल रहा है तो आपको जीत हासिल हो सकती है। परिवार के सदस्यों के बीच स्नेह और आनंद अधिक रहेगा। आप जुलाई के आसपास संपत्ति खरीदने की योजना बना सकते हैं। आपके बच्चों को अपनी उच्च शिक्षा प्राप्त करने के लिए दूसरी जगह स्थानांतरित करने की आवश्यकता हो सकती है।

वृश्चिक

Annual Horoscope 2023 : यह नया साल आपके लिए सौभाग्यशाली रहेगा। आप व्यवसाय में जोखिम उठाने और उद्यम को आगे बढ़ाने के लिए प्रोत्साहित महसूस करेंगे। आप एक पेशेवर के रूप में अपने लिए एक सकारात्मक प्रतिष्ठा स्थापित करने में सक्षम होंगे और आपका मन नई चीजों को सीखने की ओर झुकेगा। आपकी आय में वृद्धि होगी और साल भर खर्चों में स्थिरता दिखाई देगी। संतान की प्रगति के शुभ समाचार भी प्राप्त होंगे। पेट की समस्याओं और कोलेस्ट्रॉल में वृद्धि सहित स्वास्थ्य संबंधी समस्याओं का अनुभव कर सकते हैं। आपके जीवन में किसी नए व्यक्ति का प्रवेश हो सकता है जो आपके प्रेम को और बढ़ा देगा। यदि आप पहले से ही किसी रिश्ते में हैं तो वह इस वर्ष के दौरान और मजबूत होगा। विद्यार्थी प्रतियोगी परीक्षाओं में सफलता प्राप्त करेंगे।

धनु

Annual Horoscope 2023 : इस वर्ष आप स्वयं के प्रयासों से विदेश यात्रा करने में सक्षम होंगे जिससे अद्भुत सफलता मिलेगी। हालांकि अप्रैल में नौकरी में परिवर्तन आपके लिए सफल साबित होगा लेकिन मानहानि की स्थिति भी उत्पन्न हो सकती है इसलिए सावधान रहें। चल रही आर्थिक समस्याओं को दूर करने का प्रयास करें। हालांकि चिंता करने की कोई आवश्यकता नहीं क्योंकि आपको किसी न किसी माध्यम से धन प्राप्ति के योग बनेंगे और आर्थिक स्थिरता बनी रहेगी। प्रेम संबंधों में सावधानी बरतनी होगी। अगर आप ऐसा नहीं करते हैं तो आपके प्रेम संबंधों में रूकावट आ सकती हैं और ब्रेकअप भी हो सकता है। विवाहित जोड़ों को वरह की शुरुआत में शुभ समाचार मिल सकते हैं जिससे उनके परिवार में विस्तार होगा।

मकर

Annual Horoscope 2023 : इस वर्ष आपके परिवार का विस्तार होगा और आर्थिक लाभ प्राप्त होगा। जमीन-जायदाद के क्रय-विक्रय से आपको लाभ होगा और घर बनाने के लिए जमीन खरीदने में भी सफलता मिलेगी। हालांकि इस समय ससुराल पक्ष से कुछ परेशानी भी हो सकती है लेकिन आपकी आर्थिक स्थिति मजबूत होने से आप कई ऐसे कार्य कर पाएंगे जिससे आत्मविश्वास बढ़ेगा। अपने करियर के प्रति अलगाव महसूस कर सकते हैं और पूरी तरह से कुछ नया करने का फैसला कर सकते हैं। अपने प्रिय को ठीक से समझने का प्रयास करें अन्यथा उनके गुस्से का शिकार हो सकते हैं और नाराजगी का सामना करना पड़ेगा। जो लोग अभी तक सिंगल हैं उन्हें जून के आसपास कोई अच्छा पार्टनर मिल सकता है। हृदय से जुड़ी कोई स्वास्थ्य समस्या आपको परेशान कर सकती है।

कुंभ

Annual Horoscope 2023 : इस वर्ष आपको करियर में कुछ अप्रत्याशित चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है। आपके सहकर्मी आपके विरुद्ध षड्यंत्र रच सकते हैं जिससे आपकी प्रतिष्ठा प्रभावित हो सकती है। मार्च से अप्रैल के बीच नौकरी बदलने की योजना बना सकते हैं। आपकी मौद्रिक स्थिति अनुकूल रहेगी और अपने वित्त को नियंत्रण में रखने में सक्षम होंगे। फरवरी से आर्थिक स्थिति में और अधिक सुधार आएगा और आप अपने धन का उचित प्रबंधन कर पाएंगे। कुछ असहमतियों के कारण परिवार के सदस्य प्रभावी ढंग से संवाद करने में असफल रहेंगे जो घरेलू जीवन में तनाव पैदा कर सकते हैं। इस वर्ष प्रेम संबंध और मजबूत होंगे और आप अपनी पसंद के व्यक्ति से विवाह करने की योजना बना सकते हैं।

मीन

Annual Horoscope 2023 : इस वर्ष आप निर्णय लेने में सक्षम रहेंगे और अपने ज्ञान का उपयोग समस्याओं को सुलझाने में करेंगे। यह वर्ष करियर के लिए अनुकूल रहेगा और आपको कार्यक्षेत्र में सराहना मिलेगी। मार्च के आसपास वेतन वृद्धि के योग हैं। मई से जुलाई के बीच नौकरी बदलने की स्थिति बन सकती है इसलिए आपको सतर्क रहने की आवश्यकता है। इस साल कोई जोखिम भरा वित्तीय निवेश न करें और लंबी अवधि के लिए पैसे बचाएं। परिवार के सदस्यों के बीच आपसी समझ की कमी हो सकती है। आपको शांत रहकर मामले को सुलझाने की कोशिश करने की जरूरत है। अच्छे स्वास्थ्य को बनाए रखने के लिए खानपान में अनुशासन बनाए रखें।

Next Story