Begin typing your search above and press return to search.
Breaking News

Rishabh Pant Accident Update : ऋषभ पंत की हालत गंभीर! इलाज के लिए विदेश भेजने की तैयारी...

Sharda Kachhi
31 Dec 2022 2:52 AM GMT
Big Breaking
x

Rishabh Panth Accident Update : भारतीय क्रिकेट टीम के खिलाड़ी ऋषभ पंत की कार का दिल्‍ली से घर लौटते समय बड़ा एक्सीडेंट हो गया। रुड़की के नारसन बॉर्डर पर हम्मदपुर झाल के पास मोड पर पंत की कार कर एक्सीडेंट हुआ। ऋषभ को दिल्‍ली रेफर किया गया है। वहां उनकी प्‍लास्टिक सर्जरी की जाएगी। दरअसल, …

Rishabh Panth Accident Update
Rishabh Panth Accident Update : भारतीय क्रिकेट टीम के खिलाड़ी ऋषभ पंत की कार का दिल्‍ली से घर लौटते समय बड़ा एक्सीडेंट हो गया। रुड़की के नारसन बॉर्डर पर हम्मदपुर झाल के पास मोड पर पंत की कार कर एक्सीडेंट हुआ। ऋषभ को दिल्‍ली रेफर किया गया है। वहां उनकी प्‍लास्टिक सर्जरी की जाएगी। दरअसल, पंत कार से अपने घर जा रहे थे और हादसे के वक्त अकेले थे। रुड़की के नारसन बॉर्डर पर हम्मदपुर झाल के पास उनकी मर्सीडीज कार अनियंत्रित होकर रेलिंग से टकरा गई। इसके बाद कार में आग लग गई और पलट गई। वही अब पने स्टार खिलाड़ी ऋषभ पंत को जल्द से जल्द ठीक करने के लिए भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) पूरी तरह एक्शन में आ गया है. ऋषभ पंत फिलहाल देहरादून में इलाज करवा रहे हैं. खुशकिस्मती से पंत को ज्यादा बड़ी चोट नहीं लगी हैं और उनकी जान को या करियर को भी किसी तरह का खतरा नहीं है. फिर भी BCCI ने उनके इलाज की बागडोर अब पूरी तरह से अपने हाथ में ले ली है और उन्हें जल्द ही मुंबई शिफ्ट किया जाएगा, जहां से जरूरत पड़ने पर विदेश भी भेजा जा सकता है.

पंत की ज्यादातर चोट का इलाज मैक्स अस्पताल में हो रहा है, जिसमें चेहरे और पीठ के घावों की प्लास्टिक सर्जरी की गई है, जबकि दिमाग और रीढ़ का MRI भी किया गया है, जो बिल्कुल सामान्य रहा है. हालांकि, पंत के लिए चिंता की बात उनके घुटने का लिगामेंट है, जो फट गया है और ये चोट मैदान में उनकी जल्द वापसी में सबसे बड़ी रुकावट साबित होती दिख रही है. यही कारण है कि BCCI खुद मोर्चे पर उतर आई है.

READ MORE : Top-5 Cricket Teem 2022 : ये है साल 2022 में सबसे ज्यादा मैच जीतने वाली 5 टीमें, टी-20 वर्ल्ड कप विजेता इंग्लैंड नंबर-3 पर काबिज, भारतीय टीम का स्थान जानकर आपको नहीं होगा यकीन

BCCI के डॉक्टर करेंगे जांच
अंग्रेजी अखबार द टाइम्स ऑफ इंडिया की एक रिपोर्ट के मुताबिक, पंत के लिगामेंट की चोट का इलाज अब BCCI की मेडिकल टीम करेगी. पंत के एक्सीडेंट के बाद से ही BCCI के डॉक्टर देहरादून में मैक्स अस्पताल के डॉक्टरों के साथ संपर्क में हैं और उनके इलाज की जानकारी ले रहे हैं. अब BCCI ने देहरादून के अस्पताल को बता दिया है कि लिगामेंट के इलाज की पूरी जिम्मेदारी BCCI के डॉक्टर ही करेंगे.

इसके लिए पंत को कुछ ही दिन में देहरादून के अस्पताल से डिस्चार्ज किया जाएगा और फिर उन्हें मुंबई शिफ्ट किया जाएगा. मुंबई में BCCI के डॉक्टर लिगामेंट में चोट की स्थिति जांचेंगे और देखेंगे कि किस ग्रेड की चोट है. इसके बाद ये फैसला लिया जाएगा कि क्या पंत को इसके इलाज के लिए विदेश भेजे जाने की जरूरत है या नहीं. ऋषभ पंत न सिर्फ भारतीय क्रिकेट के स्टार हैं, बल्कि BCCI के केंद्रीय अनुबंधित खिलाड़ी भी हैं. ऐसे में उनकी पूरी जिम्मेदारी बोर्ड पर है.

Next Story