Begin typing your search above and press return to search.
Horoscope

Horoscope Today 31 Dec 2022 : साल के आखिरी दिन इन राशिवालों का खत्म होगा महीनो का इन्तजार, शनिदेव की कृपा से सिद्ध होंगे पुराने काम, पढ़े मेष से लेकर मीन राशि का हाल 

naveen sahu
30 Dec 2022 6:31 PM GMT
Horoscope Today 28 Dec 2022
x

नई दिल्ली। Horoscope Today 31 Dec 2022 : आज साल 2022 का आखिरी दिन हैं। जिसके कारण सभी राशि वालों के लिए उतार चढ़ाव भरा रहने वाला है। ग्रहों के परिवर्तन से मानव जीवन पर प्रभाव पड़ता है। हर राशि का स्वामी ग्रह होता है। आज यानी शनिवार का दिन शनि देव को समर्पित है। …

Horoscope Today

नई दिल्ली। Horoscope Today 31 Dec 2022 : आज साल 2022 का आखिरी दिन हैं। जिसके कारण सभी राशि वालों के लिए उतार चढ़ाव भरा रहने वाला है। ग्रहों के परिवर्तन से मानव जीवन पर प्रभाव पड़ता है। हर राशि का स्वामी ग्रह होता है। आज यानी शनिवार का दिन शनि देव को समर्पित है। आज का दिन कुछ राशि वालों के लिए भाग्यशाली होगा, वहीँ कुछ राशियों पर भगवान शनि का प्रकोप देखने को मिल सकता है। वहीं आज साल 2022 का आखिरी दिन हैं ऐसे में नए साल में आपकी बेहतरी के लिए शनि देव की आराधना जरूर करें।

Read More : Horoscope Today 27 Dec 2022 : सिंह, वृश्चिक और तुला राशि वालों को कारोबार से आय में वृद्धि होगी, भगवान हनुमान की बरसेगी कृपा, जानिए अपना हाल

Horoscope Today 31 Dec 2022 : मेष राशि- मन में नकारात्मकता के प्रभाव से बचें। घर-परिवार में धार्मिक कार्य हो सकते हैं। भागदौड़ अधिक रहेगी। रहन-सहन अव्यवस्थित रहेगा। स्वास्थ्य का ध्यान रखें। परिवार की समस्याओं पर ध्यान दें। पिता का साथ मिलेगा। शिक्षा के क्षेत्र में सफलता मिलेगी। माता से धन की प्राप्ति हो सकती है। नौकरी में तरक्की के अवसर मिल सकते हैं। आय में वृद्धि होगी। कारोबार में कठिनाइयों से परेशान भी हो सकते हैं। कार्यक्षेत्र में परिश्रम अधिक रहेगा। आशा-निराशा के भाव मन में हो सकते हैं।

वृष राशि- नौकरी में अफसरों से सद्भाव बनाकर रखें। स्थान परिवर्तन की सम्भावना बन रही है। रहन-सहन कष्टमय हो सकता है। परिवार की समस्याओं पर ध्यान दें। पिता का साथ मिलेगा। शिक्षा के क्षेत्र में सफलता मिलेगी। माता से धन की प्राप्ति हो सकती है। आय में वृद्धि होगी। शासन सत्ता का सहयोग मिलेगा। विदेश यात्रा पर भी जा सकते हैं। खर्चों में वृद्धि होगी। किसी मित्र का सहयोग मिल सकता है। मानसिक शान्ति तो रहेगी, परन्तु व्यर्थ के क्रोध से बचें।

Horoscope Today 31 Dec 2022 : मिथुन राशि- अपनी भावनाओं को वश में रखें। परिवार का साथ मिलेगा। सन्तान के स्वास्थ्य का ध्यान रखें। कारोबारी कार्यों में परिश्रम अधिक रहेगा। लाभ के अवसर मिलेंगे। आत्मसंयत रहें। क्रोध एवं आवेश के अतिरेक से बचें। किसी धार्मिक स्थान पर जाना हो सकता है। मीठे खानपान में रुचि बढ़ेगी। क्षणे रुष्टा-क्षणे तुष्टा के भाव रहेंगे। जीवनसाथी का सहयोग मिलेगा, परन्तु वैचारिक मतभेद हो सकते हैं। वाहन सुख में वृद्धि होगी। शैक्षिक कार्यों में सफल रहेगें। आय में वृद्धि होगी।

Read More : Horoscope Today 28 Dec 2022 : नए साल से पहले इन राशि वालों को मिलेगी गुड न्यूज, भगवान गणेश की बरसेगी कृपा, जानिए सभी जातकों का हाल

कर्क राशि- आत्मविश्वास से लबरेज रहेंगे, परन्तु मन परेशान हो सकता है। नौकरी में स्थान परिवर्तन की सम्भावन बन रही है। खर्चों की अधिकता रहेगी। सेहत का ध्यान रखें। क्षणे रुष्टा-क्षणे तुष्टा का प्रभाव मन में हो सकता है। पारिवारिक जीवन सुखमय रहेगा। परिवार की जिम्मेदारियां बढ़ सकती हैं। कार्यक्षेत्र में कठिनाइयों का सामना करना पड़ सकता है। इच्छाविरूद्ध कोई अतिरिक्त कार्य मिल सकता है। किसी मित्र के सहयोग से रोजगार के अवसर मिल सकते हैं। भाग-दौड़ अधिक रहेगी।

Horoscope Today 31 Dec 2022 : सिंह राशि- मन अशान्त रहेगा। संयत रहें। शैक्षिक कार्यों पर ध्यान दें। व्यवधान आ सकते हैं। किसी पुराने मित्र से भेंट हो सकती है। स्वास्थ्य का ध्यान रखें। आत्मविश्वास में कमी रहेगी। परिवार का सहयोग मिलेगा। कारोबार का विस्तार हो सकता है। आत्मविश्वासम में वृद्धि होगी। माता के स्वास्थ्य में सुधार होगा। आय में वृद्धि के योग बन रहे हैं। मित्रों का सहयोग मिलेगा। संतान की ओर से सुखद समाचार मिल सकता है। नौकरी में अफसरों का सहयोग मिलेगा। परिवार में सुख-शान्ति रहेगी।

कन्या राशि- शैक्षिक कार्यों के सुखद परिणाम मिलेंगे। परिवार में सुख-शान्ति रहेगी। खर्चों में वृद्धि होगी। आत्मविश्वास से लबरेज रहेंगे। कारोबार की स्थिति में सुधार होगा। मान-सम्मान की प्राप्ति‍ होगी। मन में निराशा एवं असन्तोष के भाव रहेंगे। माता को स्वास्थ्य विकार हो सकते हैं। पारिवारिक जीवन कष्टमय रहेगा। नौकरी में कार्यक्षेत्र में परिवर्तन की सम्भावना बन रही है। परिश्रम अधिक रहेगा। कार्यक्षेत्र में वृद्धि हो सकती है। बातचीत में सन्तुलित रहें। वाणी में सौम्यता रहेगी।

Read More : Horoscope Today 29 Dec 2022 : आज इन 4 राशि वालों का अति उत्तम रहेगा दिन, भगवान विष्णु की बरसेगी कृपा, जानिए अपना हाल

तुला राशि- आशा-निराशा के भाव मन में हो सकते हैं। पिता के स्वास्थ्य का ध्यान रखें। शैक्षिक कार्यों के लिए किसी दूसरे स्थान पर जा सकते हैं। खर्च बढ़ेंगे। सेहत का ध्यान रखें। मन अशान्त रहेगा। क्रोध के अतिरेक से बचें। वाणी का प्रभाव बढ़ेगा। बातचीत में सन्तुलित रहें। परिवार में सम्मान की प्राप्ति‍ होगी। आशा-निराशा के मिश्रित भाव मन में रहेंगे। भवन सुख में वृद्धि होगी। माता-पिता का सानिध्य एवं सहयोग मिलेगा। भवन के रख-रखाव तथा साज-सज्जा के कार्यों पर खर्च बढ़ेंगे। भाग-दौड़ अधिक रहेगी।

Horoscope Today 31 Dec 2022 : वृश्चिक राशि- मन प्रसन्न तो रहेगा, परन्तु मन में नकारात्मक विचारों का प्रभाव भी हो सकता है। किसी मित्र से कारोबार का प्रस्ताव मिल सकता है। भागदौड़ अधिक रहेगी। पिता से धन मिल सकता है। आत्मविश्वास भरपूर रहेगा। धैर्य बनाये रखें। बातचीत में संयत रहें। नौकरी में तरक्की के मार्ग प्रशस्त होंगे। बौद्धिक कार्यों में सम्मान मिलेगा। आत्मसंयत रहें। वाणी में कठारेता का प्रभाव रहेगा। वाणी में सन्तुलन बनाये रखें। नौकरी में तरक्की के अवसर मिल सकते हैं। पारिवारिक जीवन सुखमय रहेगा।

धनु राशि- आत्मसंयत रहें। धैर्यशीलता बनाये रखने के प्रयास करें। कारोबार में वृद्धि होगी, परन्तु कुछ कठिनाइयां भी आ सकती है। किसी मित्र के सहयोग से आय में वृद्धि हो सकती है। वाणी में मधुरता रहेगी। धैर्य बनाये रखें। क्रोध एवं आवेश के अतिरिक्त से बचें। जीवनसाथी के स्वास्थ्‍य का ध्यान रखें। क्षणे रुष्टा-क्षण तुष्टा के भाव मन में रहेंगे। जीवनसाथी का सहयोग मिलेगा। किसी मित्र के सहयोग से धन की प्राप्ति हो सकती है। दाम्पत्य सुख में वृद्धि होगी। वस्त्र उपहार में मिल सकते हैं।

Read More : Horoscope Today 30 Dec 2022 : आज इन 4 राशि के जातकों को मिलेगी खुशियों की लॉटरी, मां लक्ष्मी बरसाएंगी आशीर्वाद, पढ़े सभी 12 राशियों का हाल

मकर राशि- पिता का सानिध्य मिलेगा। खर्चों में वृद्धि होगी। माता के स्वास्थ्य का ध्यान रखें। रहन-सहन कष्टमय हो सकता है। किसी मित्र के सहयोग से कारोबार में निवेश होगा। मन प्रसन्न रहेगा। आत्मविश्वास से परिपूर्ण रहेंगे। पारिवारिक जीवन सुखमय रहेगा। भवन सुख में वृद्धि होगी। आत्मविश्वास से परिपूर्ण रहेंगे। अति उत्साही होने से बचें। स्वभाव में चिड़चिड़ापन रहेगा। आय की स्थिति में सुधार होगा। कार्यक्षेत्र में कठिनाइयों का सामना करना पड़ सकता है। मित्रों का सहयोग मिलेगा।

Horoscope Today 31 Dec 2022 : कुंभ राशि- परिवार के साथ यात्रा पर जा सकते हैं। वाहन के रखरखाव एवं वस्त्रों पर खर्च बढ़ सकते हैं। रहन-सहन अव्यवस्थित रहेगा। नौकरी में तरक्की के योग बन रहे हैं। अफसरों का सहयोग मिलेगा। किसी दूसरे स्थान पर जाना पड़ सकता है। आत्मविश्वास से परिपूर्ण रहेंगे। लेकिन अतिउत्साही होने से बचें। स्वभाव में चिड़चिड़ापन भी रहेगा। आय की स्थिति में सुधार होगा। अपनी भावनाओं को वश में रखें। किसी सम्पत्ति से धनार्जन के साधन बन सकते हैं। शैक्षिक कार्यों में व्यवधान आ सकते हैं।

मीन राशि- परिवार की जिम्मेदारी बढ़ सकती है। परिवार का सहयोग मिलेगा। मान-सम्मान की प्राप्ति होगी। कारोबार के लिए विदेश यात्रा पर जा सकते हैं। यात्रा लाभदायक रहेगी। उच्च शिक्षा के लिए किसी दूसरे स्थान पर जा सकते हैं। शासन-सत्ता का सहयोग मिलेगा। धैर्य बनाए रखें। किसी मित्र का आगमन हो सकता है। भाई-बहनों के सहयोग से कारोबार का विस्तार हो सकता है। आत्मसंयत रहें। क्रोध के अतिरेक से बचें। किसी मित्र के सहयोग से रोजगार के अवसर मिल सकते हैं।

Next Story