Begin typing your search above and press return to search.
Main Stories

Free Ration Scheme : अब देश के 81 करोड़ लोगों को एक साल तक फ्री में मिलेगा राशन, केंद्र ने किया ऐलान, जरूर पढ़े ये काम की खबर

naveen sahu
30 Dec 2022 4:16 AM GMT
Free Ration Scheme
x

नई दिल्ली। Free Ration Scheme : केंद्र ने एक बड़ी खुशखबरी दी है जिसे जानकार 81 करोड़ से भी ज्यादा लोग ख़ुशी से झूम उठे हैं। दरअसल केंद्र सरकार ने अगले एक साथ मुफ्त अनाज स्कीम को जारी रखने का फैसला किया है। केंद्रीय कैबिनेट की बैठक में इस फैसले पर मुहर लगाई …

Free Ration Scheme

नई दिल्ली Free Ration Scheme : केंद्र ने एक बड़ी खुशखबरी दी है जिसे जानकार 81 करोड़ से भी ज्यादा लोग ख़ुशी से झूम उठे हैं। दरअसल केंद्र सरकार ने अगले एक साथ मुफ्त अनाज स्कीम को जारी रखने का फैसला किया है। केंद्रीय कैबिनेट की बैठक में इस फैसले पर मुहर लगाई गई। सरकार नेशनल फूड सिक्योरिटी एक्ट के तहत अगले एक साल तक देश के 81.35 करोड़ लोगों को राशन देती रहेगी।

Read More : Uganda : 12 बीवियों और 102 बच्चों के बाद मूसा ने फैसला किया परिवार आगे ना बढ़ाने का

Free Ration Scheme : बता दें कि केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल ने इसकी जानकारी दी है। उन्होंने बताया कि सालाना इस स्कीम पर 2 लाख करोड़ रुपये से अधिक का खर्च आएगा, जिसे सरकार वहन करेगी। इस योजना के तहत सरकार हर व्यक्ति को 2-3 रुपये प्रति किलो के हिसाब से 5 किलो राशन देती है।

Free Ration Scheme : अंत्योदय अन्न योजना के तहत आने वाले परिवारों को 35 किलो अनाज हर महीने मिलता है। इसमें चालव प्रति किलो का रेट 3 रुपये होता है, तो गेहूं 2 रुपये प्रति किलो के हिसाब से मिलता है। इसके अलावा सरकार उतना ही राशन मुफ्त में भी देती है, ताकी गरीब परिवारों को किसी तरह की समस्या न हो।

Next Story