Begin typing your search above and press return to search.
Main Stories

Vastu Tips For 2023 Calendar : 2023 का कैलेंडर घर लाने से पहले जान ले ये जरुरी बातें, खरीदते समय न करें ये गलतियां, पूरा साल हो सकता है बर्बाद...

Sharda Kachhi
27 Dec 2022 2:28 AM GMT
Vastu Tips For 2023 Calendar
x

Vastu Tips For 2023 Calendar : पुराना साल खत्म होने में और नए साल को आने में अब कुछ ही दिन शेष रह गए है, नया साल अपने साथ बहुत कुछ लेकर आता है. साथ ही साल बदलने के साथ कई बदलाव भी जरुरी होते है. जैसे घर में लगा कैलेंडर, इसे भी बदलना इसमें …

Vastu Tips For 2023 Calendar

Vastu Tips For 2023 Calendar : पुराना साल खत्म होने में और नए साल को आने में अब कुछ ही दिन शेष रह गए है, नया साल अपने साथ बहुत कुछ लेकर आता है. साथ ही साल बदलने के साथ कई बदलाव भी जरुरी होते है. जैसे घर में लगा कैलेंडर, इसे भी बदलना इसमें शामिल है. साल 2023 का कैलेंडर घर में लगाने से पहले वास्तु से जुड़े कुछ नियमों को जरूर जान लेना चाहिए क्योंकि गलत दिशा में लगा कैलेंडर ढेरों नुकसान पहुंचा सकता है तो वहीं सही दिशा में लगा कैलेंडर भाग्य चमका सकता है.

घर में नए साल का कैलेंडर लगाते समय इन बातों का रखें ध्यान

साल 2023 का नया कैलेंडर लगाने से पहले सबसे पहले इस बात का ध्यान रखें कि पुराना कैलेंडर यानी कि साल 2022 का कैलेंडर घर से हटा दें. पुराने कैलेंडर के ऊपर नया कैलेंडर लटकाने की गलती ना करें. ऐसा करना आपकी तरक्की और जीवन पर बहुत भारी पड़ सकता है.

READ MORE :CG News : महापौर वेसलियन व गौरीनगर चर्च पहुँच क्रिसमस की दी बधाई…

नए साल यानी कि 2023 का कैलेंडर घर के उत्तर पश्चिम या पूर्वी दीवार पर लगाएं. यदि घर-दफ्तर या दुकान किसी भी जगह पर उत्तर पश्चिम या पूर्वी दीवार पर कैलेंडर लगाया जाए तो यह जीवन में तरक्की के रास्ते खोलता है. साथ ही मुसीबतों से बचाता है. वहीं घर की दक्षिण दिशा में लगा कैलेंडर घर के मुखिया की सेहत पर बुरा असर डालता है.

यदि तस्वीरों वाला कैलेंडर लगा रहे हैं तो हमेशा ध्यान रखें कि कैलेंडर में बनी तस्वीरें सकारात्मक हों. जैसे कि उगते हुए सूर्य की तस्वीर, किसी देवी देवता की तस्वीर आदि. कभी भी हिंसक जानवर, दुखी चेहरे या नकारात्मक तस्वीरों वाले कैलेंडर कभी ना लगाएं.

ध्यान रहे कैलेंडर ऐसी जगह ना लगाया गया हो जो सीधे मुख्य दरवाजे से या किसी भी दरवाजे से दिखे. यदि घर दक्षिणमुखी हो तब तो इस बात का विशेष ख्याल रखें कि कैलेंडर मुख्य दरवाजे पर नहीं लगाया गया हो क्योंकि मुख्य दरवाजे पर लगा कैलेंडर आपकी तरक्की के रास्ते बंद कर देगा.

कभी भी दरवाजे के पीछे कैलेंडर लटकाने की गलती ना करें. ऐसा करना भी बहुत अशुभ होता है. यह परिवार के सदस्यों की सेहत पर बुरा असर डालता है और उनकी उम्र कम करता है.

Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. TCP 24 इसकी पुष्टि नहीं करता है.

Next Story