Begin typing your search above and press return to search.
Education

School Closed till 15th January : अब 31 नहीं 15 जनवरी तक बंद रहेंगे सभी स्कूल, जारी हुआ आदेश, इसलिए लिया गया फैसला...

Sharda Kachhi
27 Dec 2022 8:18 AM GMT
School Closed News
x

नई दिल्ली, School Closed till 15th January : देशभर में ठंड का कहर लगातार जारी है। कई राज्यों में ठंड और कोहरे के कारण स्कूलों के समय में बदलाव किया गया है। इसके अलावा कई राज्यों में मौसम विभाग ने आने वाले दिनों में अधिक ठंड की चेतावनी जारी की है। इस बीच कई राज्यों …

School Closed till 15th January

नई दिल्ली, School Closed till 15th January : देशभर में ठंड का कहर लगातार जारी है। कई राज्यों में ठंड और कोहरे के कारण स्कूलों के समय में बदलाव किया गया है। इसके अलावा कई राज्यों में मौसम विभाग ने आने वाले दिनों में अधिक ठंड की चेतावनी जारी की है। इस बीच कई राज्यों में बच्चों के स्वास्थ्य और सहूलियत को देखते हुए स्कूलों में अवकाश घोषित करने का आदेश दिया है।

देश के अन्य राज्यों की तुलना में उत्तर भारत में सर्दी का काफी ज्यादा बढ़ी है। उत्तर-भारत में स्कूलों में कड़कड़ाती ठंड को देखते हुए कई राज्य सरकारों ने अगले कुछ दिनों के लिए स्कूलों में अवकाश घोषित करने का आदेश दिया है। जिन राज्यों के स्कूलों में विंटर वैकेशन घोषित किया गया है उनमें हरियाणा और राजस्थान प्रमुख हैं। इसके अलावा बिहार, दिल्ली और यूपी के स्कूलों में भी सर्दियों की छुट्टियां शुरू होने वाली हैं। बता दें राजस्थान सरकार ने राज्य में शीतलहर के कारण 25 दिसंबर से 5 जनवरी 2023 तक विंटर वैकेंशन घोषित किया गया है। इस दौरान राज्य के सभी स्कूल बंद रहेंगे।

READ MORE ; Shocking : डिप्रेशन से जूझ रही 9 महीने गर्भवती महिला ने कुएं में लगाई छलांग, कूदते ही पैदा हुआ बच्चा, लेकिन…

15 जनवरी तक बंद रहेंगे स्कूल
School Closed till 15th January : राजस्थान के बाद हरियाणा सरकार ने भी राज्य में भीषण ठंड के प्रकोप को देखते हुए एक जनवरी 2023 से 15 जनवरी 2023 तक विंटर वैकेशन घोषित किया है। इसका मतलब नए साल में 15 दिन तक सभी सरकारी व प्राइवेट स्कूल बंद रहेंगे।

31 दिसंबर तक अवकाश
बढ़ते ठंड और कोहरे को देखते हुए बिहार सरकार ने 26 दिसंबर से 31 दिसंबर 2022 तक सभी स्कूलों को बंद रखने का आदेश दिया है। आगे मौसम और खराब हुआ तो विद्यालयों में अवकाश भी बढ़ाया जा सकता है। इसके साथ ही देश की राजधानी दिल्ली में इंडियन एक्सप्रेस की रिपोर्ट के अनुसार, दिल्ली सरकार ने 1 जनवरी से 15 जनवरी 2023 तक स्कूलों में विंटर हॉलीडे घोषित किया है। यहां शीतलहर को देखते हुए नर्सरी से लेकर 12वीं तक के सभी स्कूल 15 जनवरी तक बंद रहेंगे।

Next Story