Begin typing your search above and press return to search.
BOLLYWOD

IMDB Top 10 Films : ये है साल 2022 की बेस्ट फिल्म, IMDB ने जारी की लिस्ट, टॉप 10 में बस एक हिंदी फिल्म शामिल 

viplav
24 Dec 2022 2:12 PM GMT
IMDB Top 10 Films
x

मुंबई। IMDB Top 10 Films :  IMDB ने साल 2022 की बेस्ट 10 भारतीय फिल्मों की लिस्ट जारी कर दी है। शॉकिंग बात यह है कि इस पूरी लिस्ट में सिर्फ The Kashmir Files ही इकलौती ऐसी बॉलीवुड फिल्म है जो टॉप 10 के भीतर जगह बना पाई है। बाकी पूरी लिस्ट पर सिर्फ साउथ …

मुंबई। IMDB Top 10 Films : IMDB ने साल 2022 की बेस्ट 10 भारतीय फिल्मों की लिस्ट जारी कर दी है। शॉकिंग बात यह है कि इस पूरी लिस्ट में सिर्फ The Kashmir Files ही इकलौती ऐसी बॉलीवुड फिल्म है जो टॉप 10 के भीतर जगह बना पाई है। बाकी पूरी लिस्ट पर सिर्फ साउथ इंडियन फिल्मों का ही कब्जा है। टॉप 10 की लिस्ट में 'द कश्मीर फाइल्स' को भी पहली जगह नहीं मिली है, बल्कि ये फिल्म भी इस लिस्ट में दूसरे पायदान पर है।

टॉप 10 में सिर्फ एक हिंदी फिल्म
IMDB Top 10 Films : साल 2022 की टॉप 10 भारतीय फिल्मों की लिस्ट में पहले नंबर पर है एस.एस. राजामौली के निर्देशन में बनी फिल्म RRR, राम चरण और जूनियर एनटीआर स्टारर इस फिल्म ने फिर एक बार साबित कर दिया था कि राजामौली जिस फिल्म को हाथ लगा दें उसे खरा सोना बना देते हैं। दूसरे नंबर पर विवेक अग्निहोत्री के निर्देशन में बनी फिल्म The Kashmir Files है इस साल खूब चर्चा में रही है।

पूरी लिस्ट में साउथ की फिल्मों का जलवा
IMDB Top 10 Films : लिस्ट में तीसरे नंबर पर साउथ के सुपरस्टार यश की फिल्म KGF Chapter 2 है जिसने साउथ ही नहीं बल्कि नॉर्थ में भी धमाल मचा दिया था। चौथे नंबर पर कमल हासन की फिल्म 'विक्रम' है और पांचवे नंबर पर 'कांतारा', इस लिस्ट में टॉप 6 से लेकर टॉप 10 के बीच रॉकेट्री, सीता रमम, चार्ली 777 और PS1 जैसी फिल्मों के नाम हैं।

1. RRR (Rise Roar Revolt)

2. The Kashmir Files

3. K.G.F: Chapter 2

4. Vikram

5. Kantara

6. Rocketry: The Nambi Effect

7. Major

8. Sita Ramam

9. Ponniyin Selvan: Part One

10. 777 Charlie

2022 में नहीं दिखा बॉलीवुड का मैजिक
IMDB Top 10 Films : कहना होगा कि साल 2022 बॉक्स ऑफिस पर पूरी तरह साउथ की फिल्मों के नाम रहा है। इस साल सोशल मीडिया पर जमकर 'बॉयकॉट बॉलीवुड' ट्रेंड चलाया गया जिसके चलते कई बड़े बजट की बॉलीवुड फिल्में भी धड़ाम हो गईं। जहां कुछ बॉलीवुड फिल्में विवादों की भेंट चढ़ गईं वहीं कई फिल्मों ने अच्छा बिजनेस नहीं किया।

Next Story