Begin typing your search above and press return to search.
Crime News

10 लाख में तैयार हुआ योगी सरकार का अनोखा Toilet, एक साथ लगाई गईं हैं दो सीट और दरवाजा भी गायब, फोटो हो रहा जमकर वायरल...

Sharda Kachhi
23 Dec 2022 9:00 AM GMT
Toilet
x

बस्ती : दुनियाभर में ऐसे कई कारनामें लोगों की नजरों में आते हैं जो देखते ही देखते सोशल मीडिया की ट्रेंडिग लिस्ट में शामिल हो जाते हैं। कभी किसी की कलाकारी ट्रेंड करने लगती है तो कभी किसी की अजीबोगरीब हरकत लोगों का ध्यान अपनी ओर खींचती है। जिले में एक हैरान करने वाला मामला …

Toilet

बस्ती : दुनियाभर में ऐसे कई कारनामें लोगों की नजरों में आते हैं जो देखते ही देखते सोशल मीडिया की ट्रेंडिग लिस्ट में शामिल हो जाते हैं। कभी किसी की कलाकारी ट्रेंड करने लगती है तो कभी किसी की अजीबोगरीब हरकत लोगों का ध्यान अपनी ओर खींचती है। जिले में एक हैरान करने वाला मामला सामने आया है। यहां विकास खण्ड कुदरहा के ग्राम पंचायत गौरा धंधा में एक सामुदायिक शौचालय में एक ही कमरे में दो शौचालय की सीट लगा दी गई। जिसे देखकर अधिकारी भी भौचक रह गए।

उत्तर प्रदेश के बस्ती में एक टॉयलेट का फोटो सोशल मीडिया खूब वायरल हो रहा है। इसको देखकर हर कोई सोच में है। हर कोई इस सीट को लगाने और लगवाने वाले अधिकारी की सोच पर हंस रहा है। इसकी वजह एक ही टॉयलेट में दो सीटों को फिक्स करना है। सभी सोच में पड़ गए कि आखिर एक समय में इन दो सीटों को कोई कैसे इस्तेमाल कर सकता है।

READ MORE : सचिन तेंडुलकर की बेटी सारा तेंडुलकर कर रही हैं इस क्रिकेटर को डेट

दरअसल मामला उत्तर प्रदेश के बस्ती से करीब 20 किलोमीटर दूर कुदरहा ब्लॉक का है। यहां पंचायती राज योजना के तहत सार्वजनिक शौचालय बनाने का काम चल रहा है। इस योजना के तहत गौराधुंधा गांव में एक शौचालय बनाया गया है। यहां एक ही सार्वजनिक शौचालय के अंदर दो टॉयलेट सीट लगा दी गई है। इसका निर्माण गांव के प्रधान औश्र सेक्रेटरी ने करीब 10 लाख रुपये की लागत से कराया है, लेकिन शौचालय को कुछ इस तरह से बनवाया गया कि इसका इस्तेमाल आज तक नहीं कराया गया है।

जिला पंचायत राज अधिकारी नम्रता शरण ने बताया कि दोषी सेक्रेटरी को नोटिस जारी कर दिया गया है। इसके साथ ही सख्त निर्देश दिया गया है कि जल्द से जल्द उक्त सामुदायिक शौचालय को ठीक करें। इसके अलावा रिपोर्ट मिलने के बाद संबंधित के खिलाफ कार्रवाई भी की जाएगी। वह खुद मौके पर जांच करने गई थी और सामुदायिक शौचालय की हालत देखकर अचरज में पड़ गई कि आखिर ऐसा कैसे हो सकता है।

Next Story