Begin typing your search above and press return to search.
Main Stories

Corona in CG : विदेश से लौटे मां-बेटी कोरोना पॉजिटिव, जीनोम सीक्वेंसिंग के लिए भेजा गया सेंपल, इलाके में हड़कंप

naveen sahu
23 Dec 2022 3:06 PM GMT
Corona Bulletin 24 June
x

रायपुर। Corona in CG कोरोना मुक्त हो चुके छतीसगढ़ में एक बार फिर कोरोना की एंट्री हो गई हैं। दरअसल राजधानी रायपुर में मां बेटी के कोरोना पॉजिटिव मिलने से हड़कंप मचा हुआ है। नए वैरिएंट होने की आशंका के बीच सभी का सैम्पल जीनोम सिक्वेंसिंग के लिए भेजा गया है। दोनो मां बेटी अभी …

Corona Bulletin 24 June

रायपुर। Corona in CG कोरोना मुक्त हो चुके छतीसगढ़ में एक बार फिर कोरोना की एंट्री हो गई हैं। दरअसल राजधानी रायपुर में मां बेटी के कोरोना पॉजिटिव मिलने से हड़कंप मचा हुआ है। नए वैरिएंट होने की आशंका के बीच सभी का सैम्पल जीनोम सिक्वेंसिंग के लिए भेजा गया है। दोनो मां बेटी अभी विदेश से लौटे हैं।

बता दें कि प्रदेश में सिर्फ चार ही पॉजिटिव केस मिले हैं। चारों प्रदेश को राजधानी रायपुर की ही है। पर अभी तक उनमें कोरोना के नये वैरिएंट ओमिक्रोन बीएफ- 7 की पुष्टि नही हुई है। 22 दिसंबर को स्वास्थ्य विभाग ने 1372 लोगो का प्रदेश में कोरोना टेस्ट किया था। जिनमे से यूएसए से लौटी राजधानी रायपुर की माँ-बेटी कोरोना पॉजिटिव पाई गई थी। तो वही 21 दिसंबर को भी दो पॉजिटिव राजधानी रायपुर में ही मिले थे।

Read More : School Closed Due To Corona : बढ़ते कोरोना बीच प्रदेश सरकार का बड़ा फैसला, अब बंद रहेगी सभी स्कूलें, आदेश हुआ जारी…

विदेश से लौटे है संक्रमित

संक्रमित पाए गए चारों बाहर ट्रेवल कर के आये हैं। उनके सैम्पल जीनोम टेस्टिंग के लिए भेजा गया है। ज्ञातव्य हैं कि एक समय राजधानी रायपुर कोरोना का हॉटस्पॉट बन चुका था। प्रदेश भर में अब तक कोरोना से 14,146 लोगो की मौत हो चुकी है। एहतियातन कोरोना गाइड लाइन का पालन करने के निर्देश दिये गए हैं।

स्वास्थ्य विभाग ने जारी की एडवाइजरी

स्वास्थ्य विभाग ने एडवाइजरी जारी कर सभी अस्पताल को निर्देश दिए है कि किसी भी परिस्थिति को निपटने के पुख्ता इंतजाम पहले से ही कर लिया जाए। साथ ही ICU और बेड की संख्या में बढ़ोतरी के निर्देश भी दिए गए हैं।

Next Story