Begin typing your search above and press return to search.
Horoscope

Horoscope Today 21 Dec 2022 : इन राशि वालों को स्वास्थ्य के प्रति रहना होगा सचेत, खर्च में होगी वृद्धि, जानिए अपना हाल 

viplav
20 Dec 2022 6:30 PM GMT
Horoscope Today 25 Apr 2023
x

नई दिल्ली। Horoscope Today 21 Dec 2022 : समस्त 12 राशि वालों के लिए आज दिन उतार चढ़ाव भरा रहने वाला है। हर राशि का स्वामी ग्रह होता है। ग्रहों के परिवर्तन से मानव जीवन पर असर पड़ता है। आज यानी बुधवार का दिन भगवान गणेश को समर्पित है। भगवान गणेश, भगवान शिव (Lord …

Horoscope Today 13 Dec 2022

नई दिल्ली। Horoscope Today 21 Dec 2022 : समस्त 12 राशि वालों के लिए आज दिन उतार चढ़ाव भरा रहने वाला है। हर राशि का स्वामी ग्रह होता है। ग्रहों के परिवर्तन से मानव जीवन पर असर पड़ता है। आज यानी बुधवार का दिन भगवान गणेश को समर्पित है। भगवान गणेश, भगवान शिव (Lord Shiva) और माता पार्वती (Goddess Parvati) के पुत्र है। भगवान गणेश (Lord Ganesha) को मान प्रतिष्ठा के साथ बुद्धि का देवता भी माना जाता है।

मेष - राशि स्वामी मंगल वाणी स्थान पर होने से आज बातचीत में सन्तुलित रहें। बेवजह किसी से उलझे नहीं। सन्तान का स्वास्थ्य जो खराब चल रहा था वह ठीक हो जाएगा। परिवार का साथ मिलेगा, जिससे मानसिक शान्ति रहेगी, परन्तु आत्मविश्वास में कमी रहेगी। क्रोध करने से बचें। खर्चों की अधिकता रहेगी। सेहत का ध्यान रखें। रुके हुए धन की प्राप्ति होगी। किसी मित्र से नए काम का प्रस्ताव मिल सकता है।

वृषभ - मन थोड़ा विचलित रहेगा संयम रखें। आज आपके जीवन साथी का स्वास्थ्य बिगड़ सकता तो जीवनसाथी के स्वास्थ्य का ध्यान रखें। नौकरी में कोई अतिरिक्त जिम्मेदारी मिल सकती है। परिश्रम अधिक रहेगा जिससे मानसिक तनाव रहेगा। सन्तान को स्वास्थ्‍य विकार हो सकता है। कार्यक्षेत्र में कठिनाइयों का सामना करना पड़ सकता है।

मिथुन - आर्थिक लाभ के योग। मन में नकारात्मक विचारों का प्रभाव हो सकता है। नौकरी में परिवर्तन की सम्भावना बन रही है। स्थान परिवर्तन भी हो सकता है। सन्तान की ओर से सुखद समाचार मिल सकते हैं। वाणी में मधुरता रहेगी। आत्मविश्वास बहुत रहेगा, लेकिन कारोबार पर ध्यान दें। कठिनाइयां आ सकती हैं। पारिवारिक जीवन कष्टमय रहेगा।

कर्क - राशि स्वामी की स्थिति आज नीच की रहेगी। जिससे मन बुझा हुआ डिप्रेस रह सकता है। शैक्षिक कार्यों के लिए विदेश जाने के योग बन रहे हैं। किसी मित्र का सहयोग मिल सकता है। पारिवारिक समस्याएं परेशान करेंगी। नौकरी में तरक्की के योग बन रहे हैं, परन्तु किसी दूसरे स्थान पर जाना पड़ सकता है। कुटुम्ब के किसी बुजर्ग से धन की प्राप्ति हो सकती है। मित्रों से भेंट होगी।

सिंह- विभिन्न कार्यों से आय में वृद्धि हो सकती है। कुछ बड़े लोगों से लिंक बनेंगे जो भविष्य में काम आयेंगे। साथ ही किसी पुराने मित्र से पुनः सम्पर्क हो सकता है। आशा-निराशा के मिश्रित भाव मन में रहेंगे। क्रोध एवं आवेश से आज बचें। जीवनसाथी का सहयोग मिलेगा। स्वस्थ्य का ध्यान रखें। खानपान पर ध्यान दें। विद्यार्थियों के लिए सफलता भरा दिन रहने वाला है।

कन्या - कन्या राशि के लोगों के ऑफिस में अप्रिय घटना से मन निराश हो सकता है, जिसको लेकर सजग रहें. व्यापारिक तरक्की और विस्तार के लिए किसी अनुभवी व्यक्ति को व्यापार में शामिल करें. ऐसे व्यक्ति का व्यापार में शामिल होना आपके व्यापार में चार चांद लगा देगा।
तुला - इस राशि के लोग ऑफिस की पॉलिटिक्स और षड्यंत्र से खुद को बचाकर रखें. इसके साथ ही नौकरी में उन्नति के लिए धैर्य रखें और सही समय आने का इंतजार करें. व्यापारी अधिक लाभ कमाने की लालच में किसी के साथ गलत करने से बचें।
वृश्चिक - वृश्चिक राशि के लोगों को ऑफिस के काम पूरे करने या किसी महत्त्वपूर्ण निर्णय को लेने में उच्चाधिकारियों को महत्वपूर्ण राय मिल सकती है. ग्राहकों की डिमांड के कारण खुदरा व्यापारी समान की पूर्ति न कर पाने से परेशान रहेंगे।
धनु - इस राशि के लोग प्रबंधन क्षमता को बनाए रखने के लिए क्रोध न करें. इस समय अपना पूरा फोकस ऑफिशियल काम को पूरा करने में लगाना होगा. भारी मात्रा में स्क्रैप मिलने पर स्क्रैप व्यापारियों को बड़ा मुनाफा होगा, जिस कारण आज आप बेहद खुश होंगे।
मकर - मकर राशि के लोगों की कार्यशैली में कुछ बदलाव की संभावना है. बदलाव अनचाहे होने पर मन कुछ उदास हो सकता है. व्यापारिक सौदा करने से पहले अच्छे से उसकी जांच पड़ताल कर लें. व्यापारिक मामलों में जोखिम उठाना ठीक नहीं है।
कुंभ - इस राशि के लोग छोटी-छोटी बातों को तूल न दें और ऑफिस में बेवजह की बातों से दूर ही रहें. अपने काम में फोकस रखें तो अच्छा होगा. व्यापार में किसी बड़ी डील या माल की खरीदारी के चलते बाहर जाना पड़ सकता है. व्यापारिक यात्रा के दौरान सतर्क रहें क्योंकि आर्थिक नुकसान होने की संभावना है।
मीन - मीन राशि के लोगों की बुद्धि प्रखर है, जिसके चलते वह मुश्किल कार्य भी आसानी से कर पाएंगे. किसी काम के निष्पादन में दिमाग बहुत ही तेजी से कार्य करेगा. समय आपके फेवर में है, इसलिए आप शेयर मार्केट या अन्य किसी माल की खरीददारी में धन निवेश कर सकते हैं।
Next Story