Begin typing your search above and press return to search.
Chhattisgarh

CG News : राज्य स्तरीय छत्तीसगढ़िया ओलंपिक का आयोजन 7 से 9 जनवरी तक, उद्घाटन एवं समापन समारोह में होंगे रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम और आकर्षक आतिशबाजी

naveen sahu
21 Dec 2022 10:07 AM GMT
CG News
x

रायपुर। CG News छत्तीसगढ़िया ओलंपिक 2022-23 का राज्य स्तरीय आयोजन सात जनवरी से नौ जनवरी 2023 तक राजधानी रायपुर के विभिन्न खेल मैदानों और इंडोर स्टेडियम में किया जाएगा। राज्य स्तर पर छत्तीसगढ़िया ओलंपिक की शुरूआत सात जनवरी से होगी और नौ जनवरी की शाम को समापन समारोह आयोजित किए जाएंगे। उद्घाटन समारोह सात जनवरी को …

CG News

रायपुर। CG News छत्तीसगढ़िया ओलंपिक 2022-23 का राज्य स्तरीय आयोजन सात जनवरी से नौ जनवरी 2023 तक राजधानी रायपुर के विभिन्न खेल मैदानों और इंडोर स्टेडियम में किया जाएगा। राज्य स्तर पर छत्तीसगढ़िया ओलंपिक की शुरूआत सात जनवरी से होगी और नौ जनवरी की शाम को समापन समारोह आयोजित किए जाएंगे। उद्घाटन समारोह सात जनवरी को प्रातः 11 बजे से सरदार बलबीर सिंह जुनेजा इंडोर स्टेडियम में होगा।

छत्तीसगढ़िया ओलंपिक के सभी 14 खेल विधाओं की प्रतियोगिता सरदार बलबीर सिंह जुनेजा स्टेडियम, आउटडोर स्टेडियम बुढ़ापारा, पंडित रविशंकर शुक्ल विश्वविद्यालय खेल परिसर और स्वामी विवेकानंद स्टेडियम कोटा में आयोजित किए जाएंगे। उद्घाटन समारोह और समापन समारोह में प्रतिभागियों के द्वारा विभिन्न सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किए जाऐंगे। समापन समारोह में आकर्षक आतिशबाजी भी की जाएगी। समापन समारोह का आयोजन स्वामी विवेकानंद स्टेडियम कोटा-रायपुर में नौ जनवरी की शाम में किया जाएगा।

मुख्य सचिव अमिताभ जैन की अध्यक्षता में आज यहां मंत्रालय महानदी भवन में खेल एवं युवा कल्याण विभाग की बैठक का आयोजन किया गया। बैठक में छत्तीसगढ़िया ओलंपिक 2022-23 के राज्य स्तरीय आयोजन के संबंध में विस्तार से चर्चा की गई और विभिन्न विभागों की जरूरी जिम्मेदारियां निर्धारित की गई। बैठक में अपर मुख्य सचिव रेणुजी पिल्ले ने बताया कि छत्तीसगढ़ के पारंपरिक खेल गतिविधियों को ग्रामीण एवं नगरीय क्षेत्रों में प्रोत्साहित करने, खिलाड़ियों को मंच प्रदान करने, खेलों के प्रति जागरूकता बढ़ाने और खेल भावना का विकास करने के उद्ददेश्य से छत्तीसगढ़िया ओलंपिक का आयोजन किया जा रहा है।

Read More : CG NEWS : छत्तीसगढ़ प्रादेशिक माहेश्वरी महिला संगठन द्वारा गायन प्रतियोगिता, पिंकी ने जीता खिताब…

आयोजन के तहत क्लब स्तर, जोन स्तर, विकासखण्ड स्तर, नगरीय क्षेत्र, जिला स्तर और संभाग स्तर पर विभिन्न खेल प्रतियोगिताओं का आयोजन किया जा चुका है। राज्य स्तर पर प्रतियोगिता का आयोजन सात से नौ जनवरी तक किया जाएगा। प्रतियोगिता में 18 से 40 वर्ष से ऊपर की आयु के खिलाड़ी भाग लेंगे। प्रतियोगिता आयोजन स्थल पर किसी भी आपात स्थिति से निपटने के लिए चिकित्सकों का दल आवश्यक जीवन रक्षक औषधियों के साथ तैनात रहेगा।

खिलाड़ियों के आवास एवं भोजन की व्यवस्था शासन द्वारा की जाएगी। साथ ही प्रतियोगिता स्थल तक खिलाड़ियों के आवागमन की भी व्यवस्था रहेगी। बैठक में खेल एवं युवा कल्याण विभाग के सचिव एन.एन.एक्का, आयुक्त जनसम्पर्क दिपांशु काबरा, कलेक्टर रायपुर सर्वेश्वर दयाल भुरे सहित लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी विभाग, विद्युत विभाग, लोक निर्माण विभाग, पुलिस विभाग, स्वास्थ्य विभाग, नगर निगम रायपुर के वरिष्ठ अधिकारी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से शामिल हुए।

Tagsओलंपिकछत्तीसगढ़ ओलंपिक कबड्ड़ीछत्तीसगढ़ ओलंपिक खेल बकावंडछत्तीसगढ़ ओलंपिक खेल बस्तरछत्तीसगढ़ ओलंपिक गेम्सछत्तीसगढ़ियाछत्तीसगढ़िया ओलंपिकछत्तीसगढ़िया ओलंपिक 2022छत्तीसगढ़िया ओलंपिक 2022-23छत्तीसगढ़िया ओलंपिक बर छत्तीसगढ़ी गीतछत्तीसगढ़िया ओलंपिक महिला कबड्डीछत्तीसगढ़िया ओलंपिक से एक दुखद खबरछत्तीसगढ़िया खेलछत्तीसगढ़िया वीडियोजोन स्तरीय छत्तीसगढ़िया ओलंपिकविकासखंड स्तरीय छत्तीसगढ़िया ओलंपिक खेल बकावंड
naveen sahu

naveen sahu

    Next Story