Begin typing your search above and press return to search.
Family

Benefits Of Coconut Oil : सर्दियों में रूखे त्वचा से है परेशान,तो रोज़ लगाए नारियल तेल, होंगे कई गजब के फायदे...

Sharda Kachhi
21 Dec 2022 2:23 AM GMT
Benefits Of Coconut Oil
x

Benefits Of Coconut Oil : सर्दियों का यह सुहाना मौसम अधिकतर ज्यादा लोगों को पसंद होता है। लेकिन इस ठंड के दिनों में हमारी स्किन बेजान सी दिखने लगती है। सर्दियों में नारियल तेल चेहरे पर नियमित लगाने स्किन चमकदार बनती है और त्वचा की कई समस्याएं आसानी से दूर होती हैं। नारियल तेल को …

Benefits Of Coconut Oil

Benefits Of Coconut Oil : सर्दियों का यह सुहाना मौसम अधिकतर ज्यादा लोगों को पसंद होता है। लेकिन इस ठंड के दिनों में हमारी स्किन बेजान सी दिखने लगती है। सर्दियों में नारियल तेल चेहरे पर नियमित लगाने स्किन चमकदार बनती है और त्वचा की कई समस्याएं आसानी से दूर होती हैं। नारियल तेल को चेहरे पर कभी भी आसानी से लगाया जा सकता हैं। लेकिन ध्यान रखें नारियल तेल को जब भी चेहरे पर लगाएं इससे चेहरे की 1 मिनट तक हल्के हाथ स मसाज करें। ऐसा करने से नारियल तेल को स्किन आसानी से सूख लेगी।

READ MORE : Electric Bullet : इलेक्ट्रिक बुलेट लॉन्च, एक बार फुल चार्ज करने पर दौड़ेगी 150KM, जानें लेटेस्ट प्राइस और फीचर्स

सर्दियों में चेहरे पर रोजना नारियल तेल लगाने के फायदे Benefits Of Coconut Oil

रूखेपन की समस्या दूर होगी

चेहरे पर सर्दियों में नारियल तेल लगाने से ड्राई स्किन की समस्या आसानी से दूर होती है। सर्दियों में कई बार स्किन फटने की वजह से चेहरे की खूबसूरती कम होती है। ऐसे में नारियल तेल चेहरे पर लगाने से स्किन फटने की समस्या दूर होती है।

दाग-धब्बे होते हैं दूर

सर्दियों में चेहरे पर नारियल तेल लगाने से दाग-धब्बों की समस्या आसानी से दूर होती हैं। नारियल तेल में पाए जाने वाले गुण दाग-धब्बों को दूर करने के साथ स्किन भी ग्लोइंग बनती है। चेहरे के दाग-धब्बे हटाने के लिए सोने से पहले नारियल तेल से चेहरे की मसाज करें। ऐसा नियमित करने से पिंपल्स के दाग-धब्बे आसानी से दूर होंगे।

ग्लोइंग स्किन

अगर आप भी ग्लोइंग स्किन पाने की चाहत में महंगे प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल करते हैं और आपको मन मुताबिक रिजल्ट नहीं मिलता, तो चेहरे पर नारियल तेल से अवश्य करें। ऐसा करने से स्किन चमकदार बनती है और दाग- धब्बे भी दूर होते हैं।

टैनिंग की समस्या दूर होती है

सर्दियों में चेहरे पर नारियल तेल लगाने से टैनिंग की समस्या भी दूर होती है। बाहर जाने से 10 मिनट पहले नारियल तेल से चेहरे की मसाज करें। ऐसा नियमित करने से सनबर्न की समस्या दूर होती है। नारियल तेल चेहरे से धूप के प्रभाव को बचाता है।

झुर्रियों कम करें

चेहरे पर नारियल तेल लगाने से झुर्रियों की समस्या आसानी से दूर होती है। चेहरे पर नियमित नारियल तेल से मालिश करने से बढ़ती उम्र के निशाव भी दूर होते हैं।

यहां दी गई जानकारी सामान्य जानकारी पर आधारित है, जिसे अलग-अलग वेबसाइट के माध्यम से बनाया गया है, इस्तेमाल करने से पहले डॉक्टर या एक्सपर्ट की सलाह जरूर लें. TCP24 इसकी पुष्टि नहीं करते

Next Story