Begin typing your search above and press return to search.
Main Stories

Shocking : आसमान में दिखी रहस्यमयी रौशनी, किसी को लगा ‘एलियन शिप’ तो किसी को अग्नि मिसाइल, जानें पूरा मामला...

Sharda Kachhi
19 Dec 2022 7:51 AM GMT
Shocking
x

नई दिल्ली : मानव जाति की सबसे बड़ी जिज्ञासाओं में से एक यह है कि क्या अंतरिक्ष में जीवन मौजूद है. एलियंस हैं? जिसको लेकर उड़न तश्तरी या यूएफओ दिखना या आसमान में कोई असामान्य संकेत हर बार लोगों को उत्साहित कर देती है. एक ऐसी ही घटना गुरुवार को कोलकाता में घटी. तक़रीबन तीन …

Shocking नई दिल्ली : मानव जाति की सबसे बड़ी जिज्ञासाओं में से एक यह है कि क्या अंतरिक्ष में जीवन मौजूद है. एलियंस हैं? जिसको लेकर उड़न तश्तरी या यूएफओ दिखना या आसमान में कोई असामान्य संकेत हर बार लोगों को उत्साहित कर देती है. एक ऐसी ही घटना गुरुवार को कोलकाता में घटी. तक़रीबन तीन मिनट तक कोलकाता के आसमान में एक 'रहस्यमयी रोशनी' दिखाई दी.

UFO के बारे अटकलें
यह रोशनी बिष्णुपुर, किरनाहर, घटल और मुर्शिदाबाद में शाम करीब 5 बजकर 47 मिनट पर दिखी. आसमान में कुछ असामान्य सी रोशनी को लोगों ने देखा. कुछ घबरा गए, जबकि अधिकांश ने सवाल किया कि क्या “यह अज्ञात उड़ने वाली वस्तु (UFO) थी?”

बता दें कि राज्य प्रशासन भी इस रोशनी के बारे में अनजान दिखा, हालांकि थोड़ी देर बाद रोशनी धीरे-धीरे गायब हो गई. प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक, यह आकाश के पूर्वी हिस्सों में देखा गया था. इसके विपरीत, कुछ ने दावा किया कि प्रकाश को उत्तरी भागों में देखा गया था.

अग्नि-5 के परीक्षण की रोशनी

बाद में खुलासा हुआ कि आकाश में रोशनी बंगाल की खाड़ी में बैलिस्टिक मिसाइल अग्नि-5 के परीक्षण के परिणामस्वरूप देखने को मिली थी. गौरतलब है कि भारत ने गुरुवार को अग्नि-5 परमाणु सक्षम बैलिस्टिक मिसाइल का सफलतापूर्वक परीक्षण किया. मिसाइल 5000 किलोमीटर से अधिक के लक्ष्य को भेदने में सक्षम है. इसका प्रक्षेपण ओडिशा के एपीजे अब्दुल कलाम द्वीप से शाम साढ़े पांच बजे किया गया.

Next Story