Begin typing your search above and press return to search.
Technology

Instagram New Feature : हैकर्स के लिए बुरी खबर! अब हैक हुए ऑकउंट को आसानी से कर पाएंगे रिकवर, इंस्टाग्राम के नए फीचर ने दी राहत 

viplav
19 Dec 2022 10:11 AM GMT
Instagram New Feature
x

नई दिल्ली। Instagram New Feature :  सोशल मीडिया की दुनिया में फोटो और वीडियो शेयर करने वाले प्लेटफार्म इंस्टाग्राम ने हैकर्स के लिए बुरी और ओरिजनल यूजर्स के लिए अच्छी खबर सुनाई है. इंस्टाग्राम ने कहा है कि वह अब यूजर्स को अपने हैक किए गए खातों के एक्सेस को दोबारा हासिल करने में मदद …

नई दिल्ली। Instagram New Feature : सोशल मीडिया की दुनिया में फोटो और वीडियो शेयर करने वाले प्लेटफार्म इंस्टाग्राम ने हैकर्स के लिए बुरी और ओरिजनल यूजर्स के लिए अच्छी खबर सुनाई है. इंस्टाग्राम ने कहा है कि वह अब यूजर्स को अपने हैक किए गए खातों के एक्सेस को दोबारा हासिल करने में मदद करेगा. इसका सीधा मतलब यह है कि अगर किसी वजह से आपका इंस्टाग्राम अकाउंट हैक हो जाता है तो इंस्टाग्राम आपके अकाउंट को वापस आपको देने में आपकी पूरी सहायता करेगा. इस बात की जानकारी खुद इंस्टाग्राम ने ऑफिशियली एक ब्लॉग पोस्ट में दी है.

अकाउंट की समस्या रिपोर्ट करने का नया डेस्टिनेशन

Instagram New Feature : इंस्टाग्राम ने बताया कि उसने Instagram.com/hacked बनाया है, जो यूजर्स के लिए एक नया डेस्टिनेशन है जहां वे अकाउंट एक्सेस की समस्या की सीधे रिपोर्ट कर सकते हैं, और उसका समाधान पा सकते हैं. यदि यूजर्स अपने खाते में लॉग इन नहीं कर पा रहे हैं तो उन्हें अपने मोबाइल फोन या डेस्कटॉप ब्राउज़र पर Instagram.com/hacked पर जाना है.

Instagram New Feature : अब यूजर्स को (1. अकाउंट हैक हो चुका है, 2. पासवर्ड भूल गए हैं, 3. दो-कारक प्रमाणीकरण तक पहुंच खो दी है या 4. यदि उनका खाता डिसेबल कर दिया गया है) इन ऑप्शन में से एक का चयन करना है. फिर प्लेटफ़ॉर्म उन्हें अपने खातों को पहुँच पुनः प्राप्त करने में मदद करेगा. इसके अलावा, अगर किसी के बाद एक ही इन्फॉर्मेशन के साथ मल्टीपल अकाउंट्स हैं तो वे चीन सकेंगे कि कौन सा अकाउंट को सपोर्ट की जरूरत है.

इंस्टाग्राम का बयान

Instagram New Feature : इंस्टाग्राम ने कहा, "हम जानते हैं कि आपके इंस्टाग्राम अकाउंट का एक्सेस खोना तनावपूर्ण हो सकता है, इसलिए हम यह सुनिश्चित करना चाहते हैं कि अगर लोग एक्सेस खो देते हैं तो उनके पास अपने अकाउंट को वापस पाने के लिए कई विकल्प हों." कंपनी आपकी पहचान को वेरिफाई करने और आपके अकाउंट में वापस आने के लिए आपके दो इंस्टाग्राम दोस्तों को चुनने का विकल्प भी देती है.

नया फीचर ऐसे करेगा काम

Instagram New Feature : अब तो इंस्टाग्राम प्लेटफॉर्म पर हैकिंग को रोकने के लिए नए तरीकों की टेस्टिंग की जा रही है. यह उन खातों को रिमूव कर देगा जिन्हें इंस्टाग्राम का ऑटोमैटिक सिस्टम गलत मानेगा. इनमें वे खाते भी शामिल होंगे, जो दूसरों के नाम से फेक अकाउंट चलाते हैं, और इंस्टाग्राम की कम्युनिटी गाइडलाइंस का उल्लंघन करते हैं.

Next Story