Begin typing your search above and press return to search.
Main Stories

Rangeen Mijaj Bandar Kaliya : मांस और शराब के शौकीन, महिलाओं को करता गंदे-गंदे इशारे, कालिया बंदर को उम्रकैद की सजा...

Sharda Kachhi
18 Dec 2022 7:16 AM GMT
Rangeen Mijaj Bandar Kaliya
x

Rangeen Mijaj Bandar Kaliya : मिर्जापुर का नाम सुनते ही कालीन भैया का टेरर ध्यान आ जाता है. कालीन भैया की गुंडई की तरह ही यहां कालिया का टेरर है, जिसके नाम से ही मिर्जापुर की महिलाएं और बच्चे कांप जाते हैं. यह कालीन भैया की तरह अपने कारनामों को लेकर मशहूर तो जरूर …

Rangeen Mijaj Bandar Kaliya

Rangeen Mijaj Bandar Kaliya : मिर्जापुर का नाम सुनते ही कालीन भैया का टेरर ध्यान आ जाता है. कालीन भैया की गुंडई की तरह ही यहां कालिया का टेरर है, जिसके नाम से ही मिर्जापुर की महिलाएं और बच्चे कांप जाते हैं. यह कालीन भैया की तरह अपने कारनामों को लेकर मशहूर तो जरूर है, लेकिन कालिया कोई आदमी नहीं मिर्जापुर का खूंखार बंदर है. बंदर को उम्र कैद की सजा सुनाई गई है. इसकी वजह बंदर का बहुत ही उत्पाति होना है. यह आए दिन महिलाओं और बच्चों को अपना शिकार बनाता था.

आपको बता दें कि यूपी के मिर्जापुर में 5 साल पहले एक बंदर ने जमकर आतंक मचा रखा था. इस बंदर ने लगभग 250 महिलाओं और बच्चों को अपना निशाना बनाकर गंभीर रूप से घायल किया था. तमाम प्रयासों के बाद भी बंदर को पकड़ा नहीं जा सका. जिसके बाद कानपुर प्राणी उद्यान की टीम ने उसको मिर्जापुर से पकड़ा था. वैसे तो कानपुर चिड़ियाघर में कई उत्पाती बंदर बंद हैं, जिनको अब रिहा करने की तैयारी भी है. लेकिन कालिया को रिहा बिल्कुल नहीं किया जाएगा.

दरअसल उसके स्वभाव में सुधार नहीं आया. वह अभी भी पहले की तरह ही आक्रामक है. कालिया महिलाओं के लिए खौफ का पर्याय बना हुआ था.वह महिलाओं को देखकर तरह तरह के भद्दे इशारे किया करता था. बंदर महिलाओं को इशारे करने के साथ ही मन ही मन बुदबुदाने लगता था. 5 साल उसको कैद में रहते हुए हो गए लेकिन अभी भी वह अटैक करने को दौड़ता है. जिस वजह से उसको गेट के बाहर नहीं निकाला जा सकता.

चिड़ियाघर के डॉ नासिर ने बताया 'कालिया' को एक तांत्रिक ने पाला था. वह उसे खाने में मांस और पीने के लिए दारू देता था. जिसके चलते उसका स्वभाव बहुत हिंसक हो गया. वहीं जब तांत्रिक की मौत के बाद लोगों के ऊपर अटैक करने लगा था.उसे पांच साल पहले मिर्जापुर से पकड़ कर चिड़ियाघर लाया गया था.

Next Story