Begin typing your search above and press return to search.
Main Stories

Vastu Tips ; घर में ले आये ऊंट की मूर्ति, उसके कद की तरह बढ़ेगा आपके घर में धन, बस करें इन आसान नियमों का पालन...

Sharda Kachhi
17 Dec 2022 2:21 AM GMT
Vastu Tips
x

Vastu Tips ; ऊंट को देखते ही मन में पहला ख्याल राजस्थान का आता है, क्योंकि हमने शुरू से देखा है कि राजस्थान के रेत में एक बड़ा सा ऊंट और उस पर बैठा एक शक्स जिसकी छवि हमारे मन में उतर चुकी है, लेकिन क्या आपको पता है ऊंट सिर्फ राजस्थान में या …

Vastu TipsVastu Tips ; ऊंट को देखते ही मन में पहला ख्याल राजस्थान का आता है, क्योंकि हमने शुरू से देखा है कि राजस्थान के रेत में एक बड़ा सा ऊंट और उस पर बैठा एक शक्स जिसकी छवि हमारे मन में उतर चुकी है, लेकिन क्या आपको पता है ऊंट सिर्फ राजस्थान में या उसमें सवारी करने के लिए नहीं बनी है ऊंट की मूर्ति अगर आप अपने घरों में लेकर आ जाते हैं तो इससे आपका भाग्य चमक सकता है. यह केवल सजाने मात्र का समान नहीं है बल्कि ऊंट की मूर्ति रखने से घर में तरक्की और धन की वृद्धि होती है ऐसे में ऊंट की मूर्ति के फायदे के बारे में आपको जरूर पता होना चाहिए तो आज हम आपको बताएंगे उंट के मूर्ति घर में रखने के क्या-क्या फायदे हैं और इसे किस दिशा में रखना चाहिए.

READ MORE : Vastu Tips : अगर मछली पालने के है शौक़ीन, तो घर में जरूर लाये गोल्डन फिश, सोने की तरह चमकने लगेगी किस्मत…

कहां और किस दिशा में रखना चाहिए ऊंट-

शुभ दिशा उत्तर और पूरव मानी जाती है. लेकिन ऊंच को हमेशा अपने घर के उत्तर पश्चिम की दिशा में रखी जानी चाहिए. इससे अलग ऊंट की मूर्ति ड्रॉन्गरूप या लिविंग रूप में रखना अच्छा माना जाता है. आप चाहें तो अपनी दुकान या ऑफिस में भी ऊंट की मूर्ति रख सकते हैं.

घर में ऊंट की मूर्ति रखने के फायदे-

बता दें कि ऊंट को कठिन परिश्रम का प्रतीक माना जाता है. ऐसे में इसकी मूर्ति घर में रखने से मेहनत का पूरा फल हासिल किया जा सकता है.

आप अपने घर में ऊंटों का जोड़ा भी रख सकते हैं. ऐसा करने से करियर और नौकरी में तरक्की व व्यवसाय में भी उछाल आ सकता है.

फेंगशुई के मुताबिक ऊंट की मूर्ति घर में लाई जाए तो घर में शुभता का आगमन होता है और ऊंट की मूर्ति लाने से मानसिक शांति भी मिलती है.

टीप :- इस खबर में दी गई सभी जानकारियां धार्मिक आस्था और लोक मान्यताओं पर आधारित हैं, इसका कोई भी वैज्ञानिक प्रमाण नहीं है. इसे सामान्य जनरुचि को ध्यान में रखकर यहां प्रस्तुत किया गया है, जिसे अलग-अलग वेबसाइट के माध्यम से बनाया गया है, TCP 24 इसकी पुष्टि नहीं करता है, अधिक जानकारी के लिए एक्सपर्ट या ज्योतिषी से सलाह ले.

Next Story