Begin typing your search above and press return to search.
Chhattisgarh

Raipur : दिवंगत ब्रह्माकुमारी कमला दीदी के लिए रविवार को श्रद्घाजंलि सभा...

naveen sahu
17 Dec 2022 11:05 AM GMT
Raipur : दिवंगत ब्रह्माकुमारी कमला दीदी के लिए रविवार को श्रद्घाजंलि सभा...
x

Raipur : प्रजापिता ब्रह्माकुमारी ईश्वरीय विश्व विद्यालय की क्षेत्रीय निदेशिका रही ब्रह्माकुमारी कमला दीदी को श्रद्घाजंलि देने के लिए दिनांक 18 दिसंबर दिन रविवार को सुबह 11 बजे विधानसभा रोड स्थित शान्ति सरोवर रिट्रीट सेन्टर मेें श्रद्घाजंलि सभा आयोजित किया गया है। प्रजापिता ब्रह्माकुमारी ईश्वरीय विश्व विद्यालय की सेवाओं को छत्तीसगढ़ में विस्तारित करने में …

Raipur : प्रजापिता ब्रह्माकुमारी ईश्वरीय विश्व विद्यालय की क्षेत्रीय निदेशिका रही ब्रह्माकुमारी कमला दीदी को श्रद्घाजंलि देने के लिए दिनांक 18 दिसंबर दिन रविवार को सुबह 11 बजे विधानसभा रोड स्थित शान्ति सरोवर रिट्रीट सेन्टर मेें श्रद्घाजंलि सभा आयोजित किया गया है।

प्रजापिता ब्रह्माकुमारी ईश्वरीय विश्व विद्यालय की सेवाओं को छत्तीसगढ़ में विस्तारित करने में कमला दीदी की प्रमुख भूमिका थी। पहले वह जबलपुर में ईश्वरीय सेवार्थ रहीं और कटनी, नरसिंहपुर आदि जगहों पर सेवाकेन्द्र खोलने के निमित्त बनीं। वर्ष 1979 में वह रायपुर आयीं। सितम्बर 1979 में अग्रसेन धर्मशाला रामसागरपारा में पहली प्रदर्शनी लगाई।

Read More : Raipur Crime : नाबालिग पडोसी ने ही किया 8 वर्षीय बच्ची के साथ दुष्कर्म और हत्या, पुलिस ने लिया हिरासत में, एक हप्ते पहले खेलते-खेलते हुई थी गायब…

उसके बाद से वह छत्तीसगढ़ की होकर रह गईं। उन्होंने रायपुर के अलावा भिलाई, दुर्ग, राजनांदगांव, आरंग, महासमुन्द, पिथौरा, बसना, सरायपाली, सिमगा, तिल्दा, भाटापारा, खरोरा, बलौदाबाजार, कसडोल, भटगांव, बिलाईगढ़, धमतरी, जगदलपुर आदि आदि शहरों में ब्रह्माकुमारी संस्थान के सेवाकेन्द्र खोले।

माउण्ट आबू के बाहर संस्थान का प्रथम रिट्रीट सेन्टर के रूप में शान्ति सरोवर का निर्माण भी उन्होंने कराया। वर्तमान समय इन्दौर जोन की क्षेत्रीय निदेशिका के रूप में छत्तीसगढ़, मध्यप्रदेश के साथ ही समीपवर्ती राजस्थान और उड़ीसा के कुछ सेवाकेन्द्रों का प्रशासन भी देख रही थीं।

वह इस संस्थान की ब्रह्माकुमारीज एजुकेशनल सोसायटी एवं राजयोगा एजुकेशन एण्ड रिसर्च फाउण्डेशन की गवर्निंग बोर्ड की सदस्या होने के साथ ही सुरक्षा सेवा प्रभाग की नेशनल कोआर्डिनेटर थीं। साथ ही बस्तर अंचल में ब्रह्माकुमारीज द्वारा संचालित आदिवासी उत्थान परियोजना की भी आप निदेशिका थीं।

Next Story