Begin typing your search above and press return to search.
ajabgazab

शादी के दौरान दुल्हन ने बारातियों से की अजीब अपील, कहा- जो चाहे मेरे कपडे हटाकर मेरे साथ कर सकता है ये काम...

vishal kumar
17 Dec 2022 11:08 AM GMT
शादी के दौरान दुल्हन ने बारातियों से की अजीब अपील, कहा- जो चाहे मेरे कपडे हटाकर मेरे साथ कर सकता है ये काम...
x

परंपरा के नाम के आपने कई अजीबो-गरीब रीति-रिवाज देखे और सुने होंगे, लेकिन कुछ ऐसी भी रस्में निभाई जाती हैं, जो समझ से परे हैं। फिर भी ये चीजें आज भी हो रही हैं। कुछ ऐसी ही हैरान कर देने वाली परंपरा का पालन चीन में किया जाता है। भारत में महिलाओं को पराए …

परंपरा के नाम के आपने कई अजीबो-गरीब रीति-रिवाज देखे और सुने होंगे, लेकिन कुछ ऐसी भी रस्में निभाई जाती हैं, जो समझ से परे हैं। फिर भी ये चीजें आज भी हो रही हैं। कुछ ऐसी ही हैरान कर देने वाली परंपरा का पालन चीन में किया जाता है।

भारत में महिलाओं को पराए मर्दों का छूना अपराध की श्रेणी में आता है मगर चीन में परंपरा के नाम पर शादी में दूल्हे के दोस्त और रिश्तेदार दुल्हन और उसकी सहेलियों के साथ छेड़खानी करते हैं। शादियों में निभाई जाने वाली वैसे तो इस परंपरा से बचना मुश्किल है, लेकिन एक दुल्हन कुछ ऐसा कर दिखाया जिसके चर्चे दुनियाभर में हैं।

दरअसल, दुल्हन ने इस परंपरा से चलने के लिए खुद दूल्हे के दोस्तों और शादी में आए मेहमानों से कहा, ”आप लोग मुझे छेड़ सकते हैं, मेरे कपड़े हटाकर मुझे छू सकते हैं, लेकिन एक शर्त है।” दुल्हन की ये बात सुनकर सभी लोग हैरत में पड़ गए। शादी में आए सभी मेहमान आपस में बातचीत करने लगे। मेहमानों ने दुल्हन से उसकी शर्त पूछी। दुल्हन ने कहा, ”जो भी मुझे छूना चाहता है वह आगे आ सकता है।

लेकिन बदले में मुझे पैसे देने होंगे।” इसके बाद लोग एक-दूसरे को देखने लगे फिर धीरे-धीरे सभी लाइन लगाकर दुल्हन को छूने के लिए खड़े हो गए। बता दें पार्टी में आए पुरुष ही नहीं बल्कि महिलाओं ने भी दुल्हन के साथ छेड़खानी की।

आपको बता दें, दुल्हन को ये काम मजबूरी में करना पड़ा, क्योंकि रिवाज की वजह से उसे वैसे भी यह काम करना ही था। वहीं, उसके और उसके पति के पास इतने पैसे भी नहीं थे कि वह बढ़िया जगह हनीमून मनाने जा सके। इसलिए उसने पैसे लेकर खुद की छेड़खानी करवाने का फैसला किया। इससे उसका अच्छी जगह हनीमून मनाने का सपना तो सच हो सका।

Next Story