Begin typing your search above and press return to search.
Business

Share Market Opening : आखरी दिन लौटी निवेशकों की उम्मीदें, Sensex और Nifty में आया उछाल, इन शेयरों ने दिलाई बढ़त 

viplav
16 Dec 2022 4:53 AM GMT
Share Market
x

मुंबई. Share Market Opening : भारतीय शेयर बाजार (Share Market) में शुक्रवार सुबह कारोबार की शुरुआत तो बड़ी गिरावट के साथ हुई लेकिन निवेशकों का भरोसा वापस लौटने से तेजी भी लौट आई. बाजार खुलने के महज कुछ ही मिनट बाद सेंसेक्‍स और निफ्टी में उछाल दिखने लगा. इससे पहले ग्‍लोबल मार्केट में गिरावट की …

मुंबई. Share Market Opening : भारतीय शेयर बाजार (Share Market) में शुक्रवार सुबह कारोबार की शुरुआत तो बड़ी गिरावट के साथ हुई लेकिन निवेशकों का भरोसा वापस लौटने से तेजी भी लौट आई. बाजार खुलने के महज कुछ ही मिनट बाद सेंसेक्‍स और निफ्टी में उछाल दिखने लगा. इससे पहले ग्‍लोबल मार्केट में गिरावट की वजह से शुरुआती कारोबार में बिकवाली हावी दिखी.

Share Market Opening : सेंसेक्‍स आज सुबह 265 अंक टूटकर 61,534 पर खुला और कारोबार शुरू किया, जबकि निफ्टी 96 अंक गिरकर 18,319 पर खुला और ट्रेडिंग की शुरुआत हुई. ग्‍लोबल मार्केट में आज रही तेज गिरावट का असर निवेशकों के सेंटिमेंट पर भी दिखा और शुरुआती कारोबार में उन्‍होंने मुनाफावसूली पर जोर दिया. हालांकि, बाद में निवेशकों का भरोसा लौटा और उन्‍होंने खरीदारी पर जोर दिया. इसके बाद सुबह 9.32 बजे सेंसेक्‍स 82 अंकों की बढ़त बनाकर 61,881 पर ट्रेडिंग करने लगा, जबकि निफ्टी 24 अंक चढ़कर 18,439 पर पहुंच गया.

इन शेयरों ने दिलाई बढ़त
Share Market Opening : आज के कारोबार में निवेशकों ने रिलायंस के शेयरों पर जमकर दांव लगाया, जिससे यह स्‍टॉक टॉप गेनर में पहुंच गया. कंपनी के शेयरों में शुरुआती कारोबार के दौरान ही 1 फीसदी से ज्‍यादा का उछाल दिख रहा है. वैसे बाजार में बढ़त दिख रही है, लेकिन वोलाटिलिटी इंडेक्‍स में 1 फीसदी का उछाल भी है. इसका मतलब है कि बाजार में अनिश्चितता का माहौल बढ़ता जा रहा है.

Next Story