Begin typing your search above and press return to search.
Chhattisgarh

Raipur Crime : राजधानी में मंडराया ठगों का साया, क्रिप्टो करेंसी में इन्वेस्ट कराने के नाम पर लाखो रुपयों की धोखाधड़ी, पुलिस ने दो लोगों को दबोचा...

Sharda Kachhi
15 Dec 2022 6:08 AM GMT
Raipur Crime
x

रायपुर। क्रिप्टो करेंसी में इन्वेस्ट कराने के नाम पर लाखो रूपये की ठगी करने वाले 2 आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। आरोपियों ने क्रिप्टो करेंसी में रकम दोगुना करने का झांसा देकर प्रार्थी से 15 लाख रूपये की ठगी किये। आमानाका निवासी सौरभ सिंघल को झांसे में लेकर अपना शिकार बनाये था। …

Raipur Crime

रायपुर। क्रिप्टो करेंसी में इन्वेस्ट कराने के नाम पर लाखो रूपये की ठगी करने वाले 2 आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। आरोपियों ने क्रिप्टो करेंसी में रकम दोगुना करने का झांसा देकर प्रार्थी से 15 लाख रूपये की ठगी किये। आमानाका निवासी सौरभ सिंघल को झांसे में लेकर अपना शिकार बनाये था। मामला आमानाका थाना क्षेत्र का है।

मिली जानकारी के अनुसार प्रार्थी सौरभ सिंघल ने थाना आमानाका में रिपोर्ट दर्ज कराया किया वह हर्षित ज्वेल्स हीरापुर रोड टाटीबंध रायपुर में रहता है तथा लोहे का कमीशन पर व्यवसाय करता है। 30 अप्रैल 2022 को प्रार्थी के पूर्व के परिचित प्रेमलाल प्रधान उसके पास आकर क्रिप्टो करेंसी में इन्वेस्ट करने तथा दो महीने में रकम दोगुना होने का झांसा देकर क्रिप्टो करेंसी में 15 लाख रूपये इन्वेस्ट करने को कहा, जिस पर प्रार्थी क्रिप्टो करेंसी में इन्वेस्ट करने के लिए राजी हो गया। प्रार्थी ने 15 लाख रूपये क्रिप्टो करेंसी में इन्वेस्ट करने के लिए दिये।

READ MORE : Meaning of seeing temple in dream : क्या आपको भी सपने में दिखाई देता है मंदिर, इस बात की ओर करता है इशारा, जानें क्या कहता है स्वप्नशास्त्र…

इनवेस्ट करने के 3 महीने बाद प्रेमलाल प्रधान से पैसे के संबंध में पूछने पर उसके द्वारा प्रार्थी को आश्वासन देकर क्रिप्टो करेंसी करने वाले अमरजीत एवं अन्य साथियों से मिलाया जहां उन्होने ने भी प्रार्थी को इन्वेस्ट किये गये रकम को दोगुना कर वापस करने का आश्वासन दिया गया किन्तु पुन: दो महीने के बाद प्रेमलाल प्रधान से उक्त क्रिप्टो करेंसी में इन्वेस्ट किये गये रकम के पूछने पर उसके द्वारा गुमराह किया जाने लगा। इस प्रकार प्रेमलाल प्रधान, चेतन कुमार साहू, अमरजीत एवं अन्य साथियों के द्वारा मिलकर प्रार्थी को क्रिप्टो करेंसी में पैसे इन्वेस्ट कर रकम दोगुना होने का झांसा देकर प्रार्थी से कुल 15 जाख रूपए की ठगी ​किए।

पुलिस द्वारा आरोपी प्रेमलाल प्रधान एवं अमरजीत सिंह को पकड़कर घटना के संबंध में पूछताछ करने पर दोनों आरोपियों द्वारा अपने साथी चेतन कुमार साहू एवं अन्य के साथ मिलकर ठगी की उक्त घटना को कारित करना स्वीकार किया गया। जिस पर आरोपी प्रेमलाल प्रधान एवं अमरजीत सिंह को गिरफ्तार कर उनके विरूद्ध कार्यवाही की गई।

गिरफ्तार आरोपी-

01. प्रेमलाल प्रधान पिता अरक्षित प्रधान उम्र 48 साल निवासी सेक्टर 03 रोड नं. 17, प्रोफेसर कॉलोनी थाना पुरानी बस्ती रायपुर।
02. अमरजीत सिंह पिता महावीर सिंह उम्र 31 साल निवासी आर.जेड 25 द्वारका सेक्टर 1 थाना पालम दिल्ली।

Next Story