Begin typing your search above and press return to search.
Main Stories

Broom Remedies in Thursday : गुरूवार को झाड़ू का ये उपाय बना देगा आपका बिगड़ा काम, मां लक्ष्मी भी होगी प्रसन्न, हर काम में मिलेगी सफलता...

Sharda Kachhi
15 Dec 2022 3:05 AM GMT
Broom Remedies in Thursday :
x

Broom Remedies in Thursday : अधिकतर देखा जाता है कि सुबह के समय सबसे पहले घरों में झाड़ू लगाई जाती है, जिस झाड़ू का इस्तेमाल हम घर की सफाई में करते हैं उसी को दिवाली पर लक्ष्मी जी की पूजा में भी रखा जाता है. ऐसा इसलिए क्योंकि ज्योतिष शास्त्र के अनुसार झाड़ू को शुभ …

Broom Remedies in Thursday :

Broom Remedies in Thursday : अधिकतर देखा जाता है कि सुबह के समय सबसे पहले घरों में झाड़ू लगाई जाती है, जिस झाड़ू का इस्तेमाल हम घर की सफाई में करते हैं उसी को दिवाली पर लक्ष्मी जी की पूजा में भी रखा जाता है. ऐसा इसलिए क्योंकि ज्योतिष शास्त्र के अनुसार झाड़ू को शुभ माना जाता है. ऐसे में लोग झाड़ू को न सिर्फ साफ-सफाई बल्कि कई तरह के उपायों में भी इस्तेमाल करते हैं.

झाड़ू से घर की नकारात्मक ऊर्जा को किया जा सकता है दूर
वास्तु शास्त्र के जानकारों के अनुसार झाड़ू से घर की नकारात्मक ऊर्जा को दूर किया जा सकता है. इसके साथ ही झाड़ू के उपाय से आप दुर्भाग्य को भी दूर कर सकते हैं. इसके लिए आपको कुछ बातों का ध्यान रखना होगा.

मां लक्ष्मी की कृपा पाने के लिए करें ये काम
जैसे अगर आप घर में नई झाड़ू लाने का सोच रहे हैं तो हमेशा बृहस्पतिवार को ही खरीदें और इसी से घर की साफ-सफाई करें. हर दिन घर की सफाई करने के बाद इसे ऐसी जगह रख दें यहां किसी की नजर न पड़े. ऐसा करने से घर में सुख-समृद्धि आएगी और मां लक्ष्मी की कृपा बनी रहेगी. मान्यता है कि गुरुवार को मंदिर में नई झाड़ू दान करने से व्यक्ति पर मां लक्ष्मी प्रसन्न होती हैं और उनकी कृपा बनी रहती है.

READ MORE : Tu Jhoothi Main Makkar : Shraddha की नई फिल्म का टाइटल आया सामने, 3 साल बाद कर रही कमबैक, Ranbir के साथ पहली बार पर्दे पर करेगी रोमांस

गुरुवार को यह काम करने से घर में होगा मां लक्ष्मी का वास
ज्योतिष शास्त्र के अनुसार आज के गुरुवार को किसी मंदिर में नई झाड़ू दान करने से मां लक्ष्मी प्रसन्न होती हैं और व्यक्ति के तरक्की के रास्ते खुलते हैं. इसके अलावा आप सोने की एक छोटी सी झाड़ू बनवाकर गुरुवार को उसे घर के मंदिर में रख दें और कुछ समय बाद घर की तिजोरी में रख दें. इससे हमेशा आपके घर मे मां लक्ष्मी का वास रहेगा.

इस समय नहीं लगानी चाहिए घर में झाड़ू
इसके अलावा ध्यान रखने वाली बात यह है कि अगर घर का मुखिया या फिर कोई मेहमान आपके घर से जाता है तो उसके जाने के तुरंत बाद झाड़ू नहीं लगानी चाहिए. ऐसा करने से आपके घर से लक्ष्मी जी घर से चली जाती हैं. इसके साथ ही बनते हुए काम भी बिगड़ जाते हैं.

टीप :- इस खबर में दी गई सभी जानकारियां धार्मिक आस्था और लोक मान्यताओं पर आधारित हैं, इसका कोई भी वैज्ञानिक प्रमाण नहीं है. इसे सामान्य जनरुचि को ध्यान में रखकर यहां प्रस्तुत किया गया है, जिसे अलग-अलग वेबसाइट के माध्यम से बनाया गया है, TCP 24 इसकी पुष्टि नहीं करता है, अधिक जानकारी के लिए एक्सपर्ट ज्योतिषी से सलाह ले.

Next Story