Begin typing your search above and press return to search.
Main Stories

Vastu Tips : आटा गूंथते समय भूलकर भी न करें ये गलतियां, परिवार में होने लगता है कलेश, आने लगती है भारी संकट...

Sharda Kachhi
14 Dec 2022 2:27 AM GMT
Vastu Tips
x

नई दिल्ली ; आपके घर में रोजाना आटा गूंथा जाता है, लेकिन ये बात बहुत ही कम लोग जानते हैं कि आटा गूंथते समय छोटी सी गलतियां बाद में परिवार पर बहुत भारी पड़ती हैं. ऐसे में आटा गूंथते समय जाने अनजाने लोगों से गलतियां हो जाती है. जिससे परिवार की आर्थिक स्थिति, तरक्‍की, सेहत …

Vastu Tips

नई दिल्ली ; आपके घर में रोजाना आटा गूंथा जाता है, लेकिन ये बात बहुत ही कम लोग जानते हैं कि आटा गूंथते समय छोटी सी गलतियां बाद में परिवार पर बहुत भारी पड़ती हैं. ऐसे में आटा गूंथते समय जाने अनजाने लोगों से गलतियां हो जाती है. जिससे परिवार की आर्थिक स्थिति, तरक्‍की, सेहत और वैवाहिक जीवन पर नकारात्‍मक असर देखने को मिलता है।

आप जरूरत के मुताबिक ही आटा गूंथें क्‍योंकि बचे हुए आटे को आप किचन में रख देते हैं या फ्रिज में रख देते हैं, जो वास्तु नियमों के मुताबिक सही नहीं होता है. इसके अलावा बासी आटे से बनी रोटी खाने से आपकी सेहत पर भी असर पड़ता है.

READ MORE : Vastu Tips : अगर घर में लगे है ये पेड़-पौधे, तो आज ही हटाएं, नहीं तो हो जाएंगे कंगाल…

तांबे के बर्तन में रखा हुआ पानी इस्‍तेमाल

तांबे के बर्तन में रखा हुआ पानी इस्‍तेमाल करना चाहिए क्‍योंकि तांबे के बर्तन में रखा हुआ जल शुद्ध और पवित्र रहता है. इसलिए भगवान को भी तांबे के बर्तन से ही जल अर्पित किया जाता है. आप भी तांबे के बर्तन का पानी यूज करें.।

पानी को पौधों में डाल दें

आटा गूंथने के बाद जो पानी बचा हुआ रहता है, उसे व्यर्थ ना फेंकें. इस पानी को पौधों में डाल दें. ऐसा करने से आपके घर में सुख-समृद्धि बनी रहेगी. आटा गूंथने के बाद उस पर उंगलियों का निशान छोड़ दें, जिससे आटा पिंड के समान न लगें. आटा गूंथने के बाद उसे ढक दें, ताकि वहां नकारात्मक ऊर्जा का वास ना हो. ज्यादा देर तक आटा खुला रख देते हैं तो उस पर कीटाणु आ जाते हैं.

टीप :- इस खबर में दी गई सभी जानकारियां धार्मिक आस्था और लोक मान्यताओं पर आधारित हैं, इसका कोई भी वैज्ञानिक प्रमाण नहीं है. इसे सामान्य जनरुचि को ध्यान में रखकर यहां प्रस्तुत किया गया है, जिसे अलग-अलग वेबसाइट के माध्यम से बनाया गया है, TCP 24 इसकी पुष्टि नहीं करता है, अधिक जानकारी के लिए एक्सपर्ट ज्योतिषी से सलाह ले.

Next Story