Begin typing your search above and press return to search.
Horoscope

Horoscope Today 14 Dec 2022 : सिंह और वृश्चिक राशि वालों का नई जिम्मेदारियों से मन रहेगा विचलित, बढ़ेंगे अनियोजित खर्च, जानिए क्या कहती है आपकी राशि...

viplav
13 Dec 2022 6:40 PM GMT
Horoscope Today 28 Dec 2022
x

नई दिल्ली। Horoscope Today 14 Dec 2022 :  समस्त 12 राशि वालों के लिए आज दिन उतार चढ़ाव भरा रहने वाला है। हर राशि का स्वामी ग्रह होता है। ग्रहों के परिवर्तन से मानव जीवन पर असर पड़ता है। आज यानी बुधवार का दिन भगवान गणेश को समर्पित है। भगवान गणेश, भगवान शिव (Lord Shiva) और माता …

Horoscope Today 30 Nov 2022

नई दिल्ली। Horoscope Today 14 Dec 2022 : समस्त 12 राशि वालों के लिए आज दिन उतार चढ़ाव भरा रहने वाला है। हर राशि का स्वामी ग्रह होता है। ग्रहों के परिवर्तन से मानव जीवन पर असर पड़ता है। आज यानी बुधवार का दिन भगवान गणेश को समर्पित है। भगवान गणेश, भगवान शिव (Lord Shiva) और माता पार्वती (Goddess Parvati) के पुत्र है। भगवान गणेश (Lord Ganesha) को मान प्रतिष्ठा के साथ बुद्धि का देवता भी माना जाता है।

मेष-मन प्रसन्न रहेगा, परन्तु बातचीत में संयत रहें। किसी मित्र के सहयोग से कारोबार में वृद्धि होगी। लाभ के अवसर मिलेंगे। सन्तान के स्वास्थ्य का ध्यान रखें। आत्मसंयत रहें। व्यर्थ के झगड़े एवं विवादों से बचने का प्रयास करें। परिवार की समस्याओं पर ध्यान दें। पिता का साथ मिलेगा। भाइयों सहयोग रहेगा। नौकरी में जिम्मेदारियां बढ़ सकती है। मान-सम्मान में वृद्धि होगी। अफसरों से मतभेद हो सकते हैं।

वृष-व्यर्थ के क्रोध से बचें। परिवार का साथ मिलेगा। स्वास्थ्य का ध्यान रखें। शैक्षिक कार्यों में व्यवधान आ सकते हैं। सचेत रहें। खर्चों की अधिकता रहेगी। किसी अज्ञात भय से परेशान हो सकते हैं। कार्यक्षेत्र की स्थिति में सुधार होगा। किसी मित्र के सहयोग से रोजगार के अवसर मिल सकते हैं। आत्मविश्वास में कमी आएगी। किसी नई योजना में व्यवधान आ सकते हैं। शैक्षिक कार्यों में सफलता मिलेगी।

मिथुन-आत्मविश्वास बहुत रहेगा। कला या संगीत में रुचि रहेगी, परन्तु व्यर्थ के क्रोध से बचें। स्वास्थ्य का ध्यान रखें। चिकित्सीय खर्च बढ़ सकते हैं। पिता का साथ मिलेगा। आत्मसंयत रहें। पारिवारिक जीवन सुखमय रहेगा। जीवनसाथी से विवाद से बचें। नौकरी में किसी दूसरे स्थान पर जाना पड़ सकता है। कार्यक्षेत्र में परिवर्तन के योग बन रहे हैं। यात्रा अधिक रहेंगी। खर्च भी बढ़ेंगे। सुखद समाचार की प्राप्ति होगी।

कर्क-वाणी में मधुरता रहेगी, परन्तु धैर्यशीलता में कमी रहेगी। सेहत का ध्यान रखें। धर्म के प्रति श्रद्धाभाव रहेगा। किसी मित्र के सहयोग से कारोबार में वृद्धि हो सकती है। मन परेशान हो सकता है। स्वास्थ्‍य का ध्यान रखें। रहन-सहन में असहज रहेंगे। कारोबार का विस्तार होगा। क्षणे रुष्टा-क्षणे तुष्टा के भाव मन में रहेंगे। कारोबार में व्यवधान आ सकते हैं। पारिवारिक जीवन सुखमय रहेगा। माता से धन प्राप्ति हो सकती है।

सिंह-मन में शान्ति एवं प्रसन्नता रहेगी। कारोबार से लाभ में वृद्धि होगी। अनावश्यक भागदौड़ में बढ़ोतरी हो सकती है। भवन या सम्पत्ति सुख में वृद्धि होगी। खर्च बढ़ेंगे। किसी पुराने मित्र से भेंट हो सकती है। सुस्वादु खानपान में रुचि रहेगी। शैक्षिक कार्यों के लिए यात्रा पर जा सकते हैं। आत्मविश्वास में कमी आएगी। आत्मसंयत रहें। लेखनादि-बौद्धिक कार्यों में व्यस्तता बढ़ सकती है। स्वास्थ्‍य का ध्यान रखें।

कन्या-आत्मविश्वास भरपूर रहेगा। वाहन सुख में वृद्धि होगी। परिवार के साथ किसी धार्मिक स्थान की यात्रा पर जा सकते हैं। मित्रों का सहयोग मिलेगा। परिश्रम अधिक रहेगा। वाणी का प्रभाव बढ़ेगा। रुके हुए कार्य पूर्ण होंगे। मन निराशा एवं असंतोष के भाव रहेंगे। नौकरी में स्थान परिवर्तन की सम्भावना बन रही है। अनियोजित खर्च बढ़ेंगे। बातचीत में सन्तुलित रहें। कोई अतिरिक्त जिम्मेदारी मिल सकती है।

तुला-कारोबारी कार्यों के प्रति रुझान बढ़ेगा। मन प्रसन्न रहेगा, परन्तु बातचीत में संयत रहें। कारोबार में सुधार होगा। आय में वृद्धि होगी। जीवनसाथी के स्वास्थ्य का ध्यान रखें। कारोबार की स्थिति में सुधार होगा। भौतिक सुखों में वृद्धि होगी। माता का साथ मिलेगा। सेहत का ध्यान रखें। आत्मसंयत रहे। क्रोध एवं आवेश के अतिरेक से बचें। नौकरी में अफसरों से मतभेद हो सकते हैं। तरक्की के मार्ग प्रशस्त होंगे।

वृश्चिक-मन में उतार-चढ़ाव रहेंगे। नौकरी में अफसरों का सहयोग मिलेगा। स्थान परिवर्तन के योग बन रहे हैं। रहन-सहन अव्यवस्थित रहेगा। भागदौड़ अधिक रहेगी। आत्मविश्वास भरपूर रहेगा। क्षणे रुष्टा-क्षणे तुष्टा की मनःस्थिति रहेगी। पिता के स्वास्थ्‍य का ध्यान रखें। खर्च अधिक रहेंगे। सन्तान के दायित्व की पूर्ति होगी। सामाजिक कार्यों में व्यस्तता बढ़ सकती है। रहन-सहन कष्टमय हो सकता है।

धनु-आत्मविश्वास भरपूर रहेगा। कारोबारी कार्यों में दिलचस्पी बढ़ेगी। विदेश यात्रा के योग भी बन रहे हैं। यात्रा लाभप्रद रहेगी। परिवार में धार्मिक कार्य होंगे। दाम्पत्य सुख में वृद्धि होगी। माता का सानिध्य मिलेगा। भवन सुख की प्राप्ति‍ हो सकती है। पिता से धन म‍िल सकता है। सन्तान सुख में वृद्धि होगी। वाणी में सौम्यता बनाकर रखें। किसी मित्र के सहयोग से सम्पत्ति में निवेश कर सकते हैं। लाभ मिलेगा।

मकर-धैर्यशीलता में कमी रहेगी। बातचीत में सन्तुलित रहें। जीवनसाथी के स्वास्थ्य का ध्यान रखें। कारोबार में कुछ बदलाव के संकेत मिल रहे हैं। नौकरी में परिवर्तन की सम्भावना बन रही है। कार्यक्षेत्र में अतिरिक्त जिम्मेदारियां मिल सकती हैं। परिवार से दूर जाना हो सकता है। मानसिक शान्ति रहेगी। आत्मविश्वास में कमी रहेगी। पिता से वैचारिक मतभेद हो सकते हैं। खर्चों में बढ़ोतरी होगी।

कुंभ-मन प्रसन्न रहेगा। कारोबार के लिए विदेश यात्रा के योग बन रहे हैं। कारोबार बढ़ सकता है। शासन-सत्ता का सहयोग मिलेगा। खर्च बढ़ेंगे। बातचीत में सन्तुलित रहें। आय की स्थिति में सुधार होगा। अनियोजित खर्चों पर नियंत्रण रखें। नौकरी में परिवर्तन की सम्भावना बन रही है। किसी दूसरे स्थान पर जा सकते हैं। मित्रों का सहयोग मिलेगा। किसी मित्र के सहयोग से रोजगार के अवसर मिल सकते हैं।

मीन-पठन-पाठन में रुचि रहेगी। पारिवारिक जीवन सुखी रहेगा। वाहन सुख में वृद्धि हो सकती है। किसी मित्र के सहयोग से रोजगार के अवसर मिल सकते हैं। आय में वृद्धि होगी। आत्मविश्वास भरपूर रहेगा। नौकरी में तरक्की के अवसर मिल सकते हैं। अफसरों का सहयोग मिलेगा। वाणी में कठोरता का प्रभाव रहेगा। बातचीत में सन्तुलित रहें। धनार्जन के नए स्रोत बनेंगे। शुभ समाचार की प्राप्ति होगी।

Next Story