Begin typing your search above and press return to search.
Chhattisgarh

CG NEWS : केंद्र पर भड़के सीएम बघेल, बोले- NPS का पैसा कर्मचारियों का है, कैसे इनकार कर सकती है MODI सरकार, संगठनों से बात करने अधिकारियों को निर्देश…

Sharda Kachhi
13 Dec 2022 9:24 AM GMT
CM Baghel On ED Raid
x

रायपुर : मोदी सरकार ने पुरानी पेंशन योजना को लागू करने से साफ इनकार कर द‍िया है. वित्त मंत्री ने कहा कि पुरानी पेंशन योजना को लागू करने का कोई विचार नहीं है. इस पर अब सियासत गरमा गई है. CM भूपेश बघेल ने केंद्र सरकार पर हमला बोला है. उन्होंने कहा कि राशि …

CG News

रायपुर : मोदी सरकार ने पुरानी पेंशन योजना को लागू करने से साफ इनकार कर द‍िया है. वित्त मंत्री ने कहा कि पुरानी पेंशन योजना को लागू करने का कोई विचार नहीं है. इस पर अब सियासत गरमा गई है. CM भूपेश बघेल ने केंद्र सरकार पर हमला बोला है. उन्होंने कहा कि राशि लौटाने से केंद्र सरकार कैसे इनकार कर सकती है.

बता दे कि, पुरानी पेंशन स्कीम की राशि नहीं लौटाने पर छत्तीसगढ़ सरकार एक्शन मोड में है. ओल्ड पेंशन स्कीम पर मुख्यमंत्री बघेल ने कहा कि आगे का कदम कर्मचारी-अधिकारी संगठनों से बातचीत कर तय किया जाएगा. NPS का पैसा राज्य सरकार और प्रदेश के कर्मचारियों का पैसा है.

सीएम बघेल ने अधिकारियों को निर्देशित किया है. उन्होंने कहा कि कर्मचारी संगठनों से बातचीत करें, आगे का कदम तय करे. सीएम बघेल ने कहा कि राशि लौटाने से केंद्र सरकार कैसे इनकार कर सकती है ?

READ MORE : Demand to make tea the ‘national drink’ : सांसद में उठी चाय को ‘राष्ट्रीय पेय’ का दर्जा देने की मांग, बोले- चाय कई लोगों के दैनिक जीवन का अंग…

भूपेश बघेल ने कहा यह पैसा निश्चित रूप से राज्य के कर्मचारियों का है, राज्य का अंशदान है. भारत सरकार का इसमें एक पैसा भी नहीं है. केंद्रीय कर्मचारियों का पैसा उनके पास है, लेकिन यह जो पैसा है. राज्य के कर्मचारियों का है. यहां का अंशदान है. इसके लिए हम लगातार मांग कर रहे हैं.

सीएम बघेल ने कहा कि भारत सरकार का इसमें नकारात्मक रवैया है. मैंने कल ही अधिकारियों को कहा है कि कर्मचारी संगठन के साथ बैठक करें. बैठक करके रास्ता निकालने के लिए विचार विमर्श करें. उसके बाद हम लोगों के पास आएं, ताकि हम ओल्ड पेंशन स्कीम का हल निकाल सकें.

Next Story