Begin typing your search above and press return to search.
Article

Vastu Tips : अगर आपके घर में रोज हो रहे लड़ाई - झगडे, तो आजमाएं ये टिप्स बदल जाएगा घर का माहौल, धन-संपत्ति में होगी वृद्धि...

Sharda Kachhi
10 Dec 2022 2:17 AM GMT
Vastu Tips : अगर आपके घर में रोज हो रहे लड़ाई - झगडे, तो आजमाएं ये टिप्स बदल जाएगा घर का माहौल, धन-संपत्ति में होगी वृद्धि...
x

Vastu Tips : अगर आपके घर में रोज लड़ाई - झगडे होते है तो इससे परिवार का माहौल ख़राब होता है बच्चो में भी इसका गलत असर पड़ता है तो परिवार में खुशनुमा माहौल होना बहुत जरुरी है ऐसे में परिवार का माहौल खुशनुमा बनाए रखनें में वास्तुशास्त्र की अहम भूमिका है। …

Vastu Tips : अगर आपके घर में रोज लड़ाई - झगडे होते है तो इससे परिवार का माहौल ख़राब होता है बच्चो में भी इसका गलत असर पड़ता है तो परिवार में खुशनुमा माहौल होना बहुत जरुरी है ऐसे में परिवार का माहौल खुशनुमा बनाए रखनें में वास्तुशास्त्र की अहम भूमिका है। वास्तु शास्त्र के अनुसार सजावट का सकारात्मक प्रभाव पड़ता है। घर में नकारात्मक ऊर्जा को दूर करने के लिए तेज पत्ते जलाएं।

वास्तु शास्त्र में घर की सजावट और अन्य पहलुओं को लेकर बातें कही गई हैं। परिवार के माहौल को खुशनुमा बनाए रखनें में वास्तुशास्त्र की अहम भूमिका है। वास्तु शास्त्र के अनुसार सजावट का सकारात्मक प्रभाव पड़ता है।

आइए जानते हैं परिवार को खुशनुमा कैसे बनाये

- घर के प्रवेश द्वार के पास कूड़ा करकट न रखें।

- टूटे-फूटे बर्तनों के इस्तेमाल से बचें।

- यदि घर में कोई ऐसा सामान है। जिसका आप लंबे समय से इस्तेमाल नहीं कर रहे हैं, तो ऐसी चीजों को तुरंत घर से हटा दें।

- सीढ़ियों के नीचे या बेडरूम में पूजा का कमरा नहीं होना चाहिए।

- घंटी को घर के मुख्य द्वार के पास लगाएं। वास्तु शास्त्र के अनुसार मधुर संगीत बजाने से घर में सुख-समृद्धि आती है। प्रतिदिन कुछ मिनटों के लिए श्लोक और धार्मिक मंत्र सुनें।

- घर के मुख्य द्वार पर काले रंग का प्रयोग नहीं करना चाहिए।

- घर के हॉल में बिजली के सभी उपकरण दक्षिण-पूर्व दिशा में होना चाहिए।

- वास्तु शास्त्र के अनुसार घर में छोटा सा फव्वारा, सुनहरी मछली या बहती नदी का चित्र लगाएं। इससे घर में सुख-समृद्धि और धन का आगमन होता है।

- घर में सुख-शांति के लिए प्रतिदन दीपक व कर्पूर जलाएं। इसके साथ चंदन की महक हो तो अच्छा है। इससे घर की नकारात्मक ऊर्जा दूर होती है और सकारात्मक ऊर्जा आती है।

- घर में नकारात्मक ऊर्जा को दूर करने के लिए तेज पत्ते जलाएं।

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. TCP 24 न्यूज़ इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Next Story