Begin typing your search above and press return to search.
Main Stories

Sell Old Notes : अगर आप भी पुराने नोटों को इकट्ठा करने के हैं शौकीन, तो कुछ ही घंटे में बनने वाले है अमीर, जानें इसे बेचने का सहीं तरीका  

naveen sahu
10 Dec 2022 2:56 PM GMT
Sell Old Notes
x

दिल्ली। Sell Old Notes अगर आप भी पुराने नोटों को इकट्ठा करने के शौकीन हैं तो आपकी किस्मत जल्द पलटने वाली हैं। क्योकि इसे बेचकर आप मिनटों में लाखों कमा सकते हैं। अगर आपके पास 1, 5, 10, 20, 50, 100 या 2000 रुपये जैसे 786 नंबर के नोट हैं तो आप घर बैठे रातों-रात …

Sell Old Notes

दिल्ली। Sell Old Notes अगर आप भी पुराने नोटों को इकट्ठा करने के शौकीन हैं तो आपकी किस्मत जल्द पलटने वाली हैं। क्योकि इसे बेचकर आप मिनटों में लाखों कमा सकते हैं। अगर आपके पास 1, 5, 10, 20, 50, 100 या 2000 रुपये जैसे 786 नंबर के नोट हैं तो आप घर बैठे रातों-रात लखपति तो बन ही सकते हैं। यह तरीका पूरी तरह से ऑनलाइन है। इसके लिए आपको कहीं जाने की जरूरत नहीं है। यह तरीका पुराने सिक्कों पर भी काम करता है।

Read More : Selling Old Notes : 1 रुपये के इस नोट से आप कमा सकते है 7 लाख रुपये, जाने कैसे…

कई लोग अपने घरों में रखने के लिए ऐसे नोटों और सिक्को को मोटी रकम देकर खरीदते हैं। इस तरह के नोट या फिर सिक्के Olx, Quikr, eBay पर खरीदे जाते हैं। आज हम आपको जो तरीका बता रहे हैं वो है eBay का। आप इस वेबसाइट के जरिए ऑनलाइन ये काम आसानी से कर सकते हैं।

कहां बेचें सिक्के और नोट

  • इस नोट को बेचने के लिए सबसे पहले www.ebay.com पर जाएं।
  • होम पेज पर, आपको रजिस्ट्रेशन करना होगा।
  • फिर आपको यहां Seller के रूप में रजिस्ट्रेशन करना होगा।
  • अपने मेमो की एक साफ तस्वीर लेनी हेगी और इसे वेबसाइट पर अपलोड करना होगा।
  • eBay तब आपका विज्ञापन उन लोगों को दिखाया जाएगा जो इस प्लेटफॉर्म का इस्तेमाल कर पुराने बैंक नोट और सिक्के खरीदने में रुचि रखते हैं।
  • जो लोग आपके द्वारा लिस्ट किए गए नोट को खरीदना चाहेंगे वो आपसे कॉन्टैक्ट करेंगे।
  • कॉन्टैक्ट होने के बाद आप नोट को लेकर आगे बात कर सकते हैं और सही और संभव कीमत पर इसे बेच सकते हैं।

नोट : यदि आप भी इस तरह के नोट या सिक्के बेचने जा रहे हैं तो सावधान रहिए। कई फर्जी कंपनी इसका गलत फायदा उठा सकते हैं और आपसे पैसा देने के नाम पर लूटपाट की घटना को अंजाम दे सकते हैं। दी गई इस जानकारी की TCP 24 News पुष्टि नहीं करता।

Next Story