Begin typing your search above and press return to search.
Madhya Pradesh

Rescue of Tanmay : बोरवेल में गिरे 6 साल के बच्चे का रेस्क्यू 63 घंटों से जारी, NDRF की टीम 10 फीट लंबी सुरंग बनाने में जुटी, तन्मय की तरफ से नहीं मिल रहा कोई भी रिस्पॉन्स...

Sharda Kachhi
9 Dec 2022 5:48 AM GMT
Rescue of Tanmay : बोरवेल में गिरे 6 साल के बच्चे का रेस्क्यू 63 घंटों से जारी, NDRF की टीम 10 फीट लंबी सुरंग बनाने में जुटी, तन्मय की तरफ से नहीं मिल रहा कोई भी रिस्पॉन्स...
x

बैतूल। Rescue of Tanmay मध्यप्रदेश के बैतूल में बोरवेल में गिरे 6 साल के बच्चे को 63 घंटे बाद भी निकाला नहीं जा सका। बोर 400 फीट गहरा है। बच्चे को निकालने के लिए बोर के समानांतर गड्‌ढा खोदा जा रहा है, लेकिन लगातार पानी आने की वजह से गड्‌ढे की गहराई …

बैतूल। Rescue of Tanmay मध्यप्रदेश के बैतूल में बोरवेल में गिरे 6 साल के बच्चे को 63 घंटे बाद भी निकाला नहीं जा सका। बोर 400 फीट गहरा है। बच्चे को निकालने के लिए बोर के समानांतर गड्‌ढा खोदा जा रहा है, लेकिन लगातार पानी आने की वजह से गड्‌ढे की गहराई ज्यादा नहीं बढ़ाई जा सकी है।

शुक्रवार सुबह भी एनडीआरएफ की टीम 10 फीट लंबी सुरंग बनाने में जुटी है. 63 घंटे बाद भी रेस्क्यू टीम तन्मय तक नहीं पहुंच पाई है. उम्मीद जताई जा रही है कि शुक्रवार को 10 फीट लंबे सुरंग को बना लिया जाएगा.

दरअसल, सुरंग बनाने के रास्ते में कड़ी चट्टान मुश्किल पेश कर रही है. गुरुवार रात 12 बजे तक 3 फीट गहरी खुदाई की जा चुकी थी. सुबह सात बजे से क बार फिर एनडीआरएफ की टीम सुरंग बनाने में जुटी है. जानकारी के मुताबिक तन्मय की तरफ से कोई भी रिस्पॉन्स नहीं मिल रहा है. तन्मय तक पहुंचने में अभी और भी वक्त लग सकता है. बीते बुधवार को 6 वर्ष का तन्मय बोरवेल में गिरकर 50फीट की गहराई में फंस गया था.

Operation Tanmay: बोरवेल में गिरे तन्मय को बचाने के लिए जारी है रेस्क्यू ऑपरेशन

सुरंग बनाने में आ रही दिक्कत
मिल रही जानकारी के मुताबिक सुरंग बनाने में दिक्कत आ रही है. चट्टानों के साथ ही तेजी से पानी का रिसाव हो रहा है. जिसकी वजह से खुदाई रोककर पंप की सहायता से पानी निकाला जा रहा है. बताया जा रहा है कि सुरंग के बनने में अभी 3 से 4 घंटे का वक्त और लग सकता है.

परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल
उधर जैसे-जैसे समय बीत रहा है परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है. तन्मय के लिए सभी दुआएं मांग रहे हैं. उधर एनडीआरएफ की टीम तन्मय को बचाने के लिए जी जान से जुटी है. मौके पर एम्बुलेंस भी मौजूद है ताकि जैसे ही तन्मय को निकाला जाए तो उसे डॉक्टर समुचित इलाज दे सकें.

Next Story