Begin typing your search above and press return to search.
Chhattisgarh

Horoscope Today 9 Dec 2022 : धनु और वृश्चिक राशि वालों का धन धान्य से भर जाएगा घर, माता लक्ष्मी की बरसेगी आपार कृपा, जानिए सभी जातकों का हाल 

viplav
8 Dec 2022 6:32 PM GMT
Horoscope Today 1 May 2023
x

नई दिल्ली। Horoscope Today 9 Dec 2022 : सभी 12 राशि वालों के लिए आज का दिन  उतार चढ़ाव भरा रहने वाला है। हर ग्रह का स्वामी ग्रह होता है। ग्रहों के परिवर्तन से मानव जीवन में असर पड़ता है। आज यानी शुक्रवार का दिन माता लक्ष्मी (Goddess Lakshmi) को समर्पित है। Horoscope Today 9 Dec …

Horoscope Today 7 Dec 2022

नई दिल्ली। Horoscope Today 9 Dec 2022 : सभी 12 राशि वालों के लिए आज का दिन उतार चढ़ाव भरा रहने वाला है। हर ग्रह का स्वामी ग्रह होता है। ग्रहों के परिवर्तन से मानव जीवन में असर पड़ता है। आज यानी शुक्रवार का दिन माता लक्ष्मी (Goddess Lakshmi) को समर्पित है।

Horoscope Today 9 Dec 2022 : शुक्रवार को माता लक्ष्मी की सच्चे मन से पूजा करने वाले भक्तों पर माता की कृपा जरूर बरसती है। माता लक्ष्मी की पूजा करने से घर धन धान्य से भर जाता है। हिन्दू धर्म में माता लक्ष्मी को मान – प्रतिष्ठा और धन की देवी भी माना गया है।

मेष राशि- मन में नकारात्मकता के प्रभाव से बचें। धार्मिक संगीत में रुचि बढ़ सकती है। नौकरी में अफसरों का सहयोग मिलेगा, परन्तु स्थान परिवर्तन की सम्भावना सम्भावना भी बन रही है। अपनी भावनाओं को वश में रखें। मन परेशान हो सकता है। जीवनसाथी के स्वास्थ्‍य का ध्यान रखें। वाहन के रख-रखाव पर खर्च बढ़ सकते हैं। आत्मविश्वास में कमी रहेगी। कार्यक्षेत्र में कठिनाई आ सकती हैं।

वृष राशि- आत्मसंयत रहें। क्रोध एवं आवेश के अतिरेक से बचें। कारोबार में कठिनाइयों का सामना करना पड़ सकता है। स्वास्थ्य का ध्यान रखें। आत्मविश्वास भरपूर रहेगा। धैर्यशीलता में कमी हो सकती है। कार्यक्षेत्र की स्थिति में सुधार होगा। मित्रों का सहयोग मिलेगा। क्रोध की अधिकता हो सकती है। बातचीत में संयत रहें। नौकरी में इच्छाविरुद्ध कोई अतिरिक्त जिम्मेदारी मिल सकती है।

मिथुन राशि- मन में शान्ति एवं प्रसन्नता रहेगी। आत्मविश्वास भी भरपूर रहेगा। नौकरी में कार्यक्षेत्र में कठिनाइयों का सामना करना पड़ सकता है। परिश्रम की अधिकता रहेगी। सेहत का ध्यान रखें। वाणी में मधुरता मिलेगी। नौकरी में विदेश यात्रा के अवसर मिल सकते हैं। अनियोजित खर्चों में वृद्धि होगी। पारिवारिक समस्याएं अभी बनी रहेंगी। धन की स्थिति में सुधार हो सकता है। सन्तान को कष्ट रहेगा।

कर्क राशि- क्रोध एवं आवेश के अतिरेक से बचें। सन्तान की ओर से सुखद समाचार मिल सकते हैं। स्वास्थ्य का ध्यान रखें। खर्च भी बढ़ेंगे। मन में शान्ति‍ एवं प्रसन्नता के भाव रहेंगे। पारिवारिक जीवन सुखमय रहेगा। भौतिक सुखों के विस्तार पर खर्च बढ़ सकते हैं। आत्मविश्वास में वृद्धि होगी, परन्तु आत्मसंयत रहें। किसी मित्र के सहयोग से नौकरी के अवसर मिल सकते हैं। आय में वृद्धि होगी।

सिंह राशि- नौकरी में तरक्की के अवसर मिल सकते हैं। कार्यक्षेत्र में परिवर्तन हो सकता है। विदेश जाने के योग बन रहे हैं। शासन-सत्ता का सहयोग मिलेगा। आत्मविश्वास में कमी रहेगी। बातचीत में सन्तुलित रहें। परिवार के साथ किसी धार्मिक स्थान की यात्रा का कार्यक्रम बन सकता है। नौकरी में कठिनाइयों का सामना करना पड़ सकता है। स्थान परिवर्तन के भी योग बन रहे हैं। कार्यक्षेत्र का विस्तार हो सकता है।

कन्या राशि- नौकरी में तरक्की के अवसर मिल सकते हैं। कार्यक्षेत्र में परिवर्तन हो सकता है। विदेश जाने के योग बन रहे हैं। शासन-सत्ता का सहयोग मिलेगा। आत्मविश्वास में कमी रहेगी। बातचीत में सन्तुलित रहें। परिवार के साथ किसी धार्मिक स्थान की यात्रा का कार्यक्रम बन सकता है। नौकरी में कठिनाइयों का सामना करना पड़ सकता है। स्थान परिवर्तन के भी योग बन रहे हैं। कार्यक्षेत्र का विस्तार हो सकता है।

तुला राशि- बातचीत में सन्तुलित रहें। शैक्षिक कार्यों में कठिनाइयों का सामना करना पड़ सकता है। कारोबार में वृद्धि होगी। सेहत का ध्यान रखें। अपनी भावनाओं को वश में रखें। नौकरी में कार्यक्षेत्र का विस्तार हो सकता है। परिश्रम अधिक रहेगा। वस्त्रों पर खर्च बढ़ सकते हैं। मन में शान्ति एवं प्रसन्न्ता के भाव रहेंगे। बौद्धिक कार्यों से आय के स्रोत विकसित होंगे। किसी राजनेता से भेंट हो सकती है।

वृश्चिक राशि- क्रोध के अतिरेक से बचें। मन में नकारात्मक विचारों का प्रभाव बढ़ेगा। नौकरी में कार्यक्षेत्र में परिवर्तन हो सकता है। परिश्रम अधिक रहेगा। आत्मसंयत रहें। नौकरी में तरक्की के मार्ग प्रशस्त होंगे। धन की प्राप्ति‍ होगी। खर्च भी बढ़ेंगे। दाम्पत्य सुख में वृद्धि होगी। परिवार की जिम्मेदारी बढ़ेगी। स्वभाव में चिड़चिड़ापन हो सकता है। माता से धन मिल सकता है। भाइयों के सहयोग से कोई नया कारोबार शुरू कर सकते हैं।

धनु राशि- कला या संगीत के प्रति रुझान बढ़ सकता है। परिवार का साथ मिलेगा। स्वास्थ्य का ध्यान रखें। खर्चों की अधिकता रहेगी। कारोबारी यात्रा लाभप्रद रहेगी। आत्मविश्वास भरपूर रहेगा। दाम्पत्य सुख में वृद्धि होगी। वाहन सुख का लाभ म‍िलेगा। धार्मिक स्थान की यात्रा हो सकती है। नौकरी में परिवर्तन के योग बन रहे हैं। किसी दूसरे स्थान पर जाना हो सकता है। शैक्षिक कार्यों के लिए विदेश यात्रा पर जा सकते हैं।

मकर राशि- व्यर्थ के क्रोध एवं वाद-विवाद से बचें। जीवनसाथी के स्वास्थ्य का ध्यान रखें। रहन-सहन कष्टमय रहेगा। खर्चों में वृद्धि होगी। मानसिक शान्ति‍ रहेगी। पारिवारिक जीवन सुखमय रहेगा। किसी मित्र से कारोबार का प्रस्ताव मिल सकता है। भाई-बहनों का साथ मिलेगा। परिवार की समस्याएं अभी परेशान करेंगी। परिवार में आपसी मतभेद हो सकते हैं। यात्रा लाभप्रद रहेगी। जीवनसाथी से मतभेद हो सकते हैं।

कुंभ राशि- मन प्रसन्न रहेगा। व्यर्थ के क्रोध से बचें। नौकरी के लिए साक्षात्कारादि कार्यों में सफलता मिलेगी। शासन-सत्ता का सहयोग मिलेगा। यात्रा खर्च बढ़ सकते हैं। शैक्षिक कार्यों में सफलता मिलेगी। परिश्रम अधिक रहेगा। किसी मित्र के साथ यात्रा पर जाना हो सकता है। क्रोध की अधिकता रहेगी। वाणी में कठोरता का प्रभाव हो सकता है। खर्च अधिक रहेंगे, परन्तु आय की स्थिति भी सन्तोषजनक रहेगी।

मीन राशि- शैक्षिक कार्यों में सुधार होगा। सम्पत्ति में निवेश कर सकते हैं। किसी मित्र का सहयोग मिल सकता है। किसी रुके हुए धन की प्राप्ति के योग बन रहे हैं। कार्यक्षेत्र में परिश्रम अधिक रहेगा। क्षणे रुष्टा-क्षणे तुष्टा की मनःस्थिति रहेगी। शैक्षिक कार्यों के सुखद परिणाम मिलेंगे। दिनचर्या अव्यवस्थित रहेगी। परिवार में आपस में मतभेद हो सकते हैं। व्यर्थ के वाद-विवाद से बचें। सन्तान को स्वास्थ्य विकार हो सकते हैं।

Next Story