Begin typing your search above and press return to search.
Main Stories

Bhanupratappur Bypoll Results 2022 : कांग्रेस लगाएगी हैट्रिक या बीजेपी करेगी कमाल, आज आएंगे भानुप्रतापपुर उपचुनाव के नतीजे, कौन जीतेगा चुनाव की जंग?

Sharda Kachhi
8 Dec 2022 2:39 AM GMT

रायपुर। Bhanupratappur Bypoll Results 2022 भानुप्रतापपुर विधानसभा उप चुनाव के लिए 5 दिसम्बर को डाले गए वोटों की गिनती आज सुबह को होगी। इन वोटों में से ब्रह्मानंद नेताम, सावित्री मंडावी और अकबर राम कोर्राम में से कोई एक विधायक बन कर निकलेगा। कांकेर के भानुप्रतापदेव शासकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय में सवेरे …

Bhanupratappur Bypoll Results 2022

रायपुर। Bhanupratappur Bypoll Results 2022 भानुप्रतापपुर विधानसभा उप चुनाव के लिए 5 दिसम्बर को डाले गए वोटों की गिनती आज सुबह को होगी। इन वोटों में से ब्रह्मानंद नेताम, सावित्री मंडावी और अकबर राम कोर्राम में से कोई एक विधायक बन कर निकलेगा। कांकेर के भानुप्रतापदेव शासकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय में सवेरे आठ बजे से वोटों की गिनती शुरू होगी। मतों की गिनती के लिए स्ट्रांग-रूम खोले जाने की कार्यवाही सुबह सात बजे प्रेक्षक, रिटर्निंग ऑफिसर, सहायक रिटर्निंग ऑफिसर, अभ्यर्थी या उनके अभिकर्ता की उपस्थिति में किया जायेगा। डाक मतपत्रों की गणना प्रारंभ होने के 30 मिनट के बाद ईवीएम के वोटों की गणना की जाएगी।

मतों की गिनती के लिए गणना हॉल में 14 टेबल लगाए जाएंगे। 19 राउंड में मतगणना संपन्न होगी। ईवीएम मशीनों के वोटों की अंतिम राउंड की गिनती के तत्काल बाद पांच मतदान केंद्रों का रेण्डम आधार पर चयन कर वीवीपैट पर्ची की गिनती की जाएगी। प्रत्येक मतगणना टेबल के समीप बेरीकेडिंग के बाहर गणना एजेंट के बैठने की व्यवस्था होगी। उन्हें एक टेबल से दूसरे टेबल में आने-जाने की अनुमति नहीं होगी। केवल अभ्यर्थी एवं उनके निर्वाचन अभिकर्ता बेरीकेडिंग के बाहर से ही एक टेबल से दूसरे टेबल पर आना-जाना कर सकेंगे। मतगणना हॉल में ऑब्जर्वर, रिटर्निंग ऑफिसर एवं सहायक रिटर्निंग ऑफिसर के अलावा किसी भी व्यक्ति को मोबाइल फोन ले जाने की अनुमति नहीं होगी। मतगणना स्थल परिसर में मीडिया सेंटर बनाया गया है। मीडिया प्राधिकार पत्र धारी मीडियाकर्मी मोबाइल फोन मतगणना स्थल में ले जा सकते हैं, किन्तु मतगणना हॉल में नहीं। मीडिया कर्मी मीडिया केन्द्र में ही अपना मोबाइल जमा कर मतगणना हॉल में प्रवेश कर सकेंगे।

Next Story