Begin typing your search above and press return to search.
Main Stories

WhatsApp DP Feature : व्हाट्सएप यूजर्स के लिए खुसखबरी! DP पर लगा सकेंगे 3D Avatar, फ्रेंड्स को शेयर करने का मिलेगा ऑप्शन  

viplav
7 Dec 2022 5:24 PM GMT
WhatsApp DP Feature
x

नई दिल्ली। WhatsApp DP Feature : सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म WhatsApp ने अपने प्लेटफॉर्म पर नए 3D अवतार फीचर को इनेबल कर दिया है. अब यूजर्स नए अवतारों को अपने प्रोफ़ाइल फ़ोटो के रूप में सेट कर सकते हैं. इतना ही नहीं, इन्हें चैट में स्टिकर के रूप में दूसरों के साथ शेयर भी किया जा …

नई दिल्ली। WhatsApp DP Feature : सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म WhatsApp ने अपने प्लेटफॉर्म पर नए 3D अवतार फीचर को इनेबल कर दिया है. अब यूजर्स नए अवतारों को अपने प्रोफ़ाइल फ़ोटो के रूप में सेट कर सकते हैं. इतना ही नहीं, इन्हें चैट में स्टिकर के रूप में दूसरों के साथ शेयर भी किया जा सकता है. बता दें कि यह फीचर मेटा फैमिली के दूसरे प्लेटफॉर्म जैसे फेसबुक और इंस्टाग्राम में पहले से उपलब्ध है. और अब इसे WhatsApp के लिए भी रोलआउट कर दिया गया है. मेटा के सीईओ मार्क जुकरबर्ग ने आधिकारिक तौर इस फीचर को रोलआउट करते हुए कहा, “हम व्हाट्सएप में अवतार ला रहे हैं! अब आप अपने अवतार को चैट में स्टिकर के रूप में उपयोग कर सकते हैं.”

कैसे काम करेगा यह फीचर

WhatsApp DP Feature : मार्क जुकरबर्ग ने आगे कहा, “हमारे सभी ऐप्स में जल्द ही और स्टाइल आ रहे हैं.” पॉपुलर व्हाट्सएप अपडेट ट्रैकिंग वेबसाइट WABetaInfo ने नवंबर में ऐप के बीटा iOS वर्जन पर टेस्टिंग किए जा रहे फीचर के बारे में रिपोर्ट किया था. इस फीचर के तहत यूजर्स WhatsApp पर दो तरीकों से अवतार क्रिएट कर सकेंगे- “कई तरह के डायवर्स हेयर स्टाइल, फेसियल फीचर और आउटफिट” और “कई अलग-अलग इमोशन और एक्शन को दिखाते हुए 36 कस्टम स्टिकर.” इन अवतारों को प्रोफाइल फोटो के रूप में सेट किया जा सकता है या चैट के दौरान शेयर किया जा सकता है.

WhatsApp को करना होगा अपडेट

WhatsApp DP Feature : WhatsApp ने आगे कहा कि वह “लाइटिंग, शेडिंग, हेयर स्टाइल टेक्सचर सहित स्टाइल एन्हांसमेंट प्रदान करना जारी रखेगा, जो समय के साथ अवतारों को और भी बेहतर बना देगा.” अधिकांश यूजर्स के लिए यह फीचर आज से व्हाट्सएप पर अपडेट हो जाएगा. इसके लिए आपको अपने व्हाट्सएप को लेटेस्ट वर्जन में अपडेट करना होगा. इसके अलावा, टेस्टिंग फेज के विपरीत, अवतार सभी यूजर्स के लिए अधिक व्यापक रूप से उपलब्ध होगा, चाहे वे किसी भी प्लेटफ़ॉर्म पर हों – एंड्रॉइड / आईओएस.

Next Story