Begin typing your search above and press return to search.
Main Stories

Unlucky Plant : क्या आपके घर में भी लगे है ये पौधे, तो हो जाए सावधान, सौभाग्य को दुर्भाग्य में का करते है काम...

Sharda Kachhi
6 Dec 2022 2:58 AM GMT
Unlucky Plant
x

Unlucky Plant :  पेड़-पौधे न सिर्फ घर की सुंदरता को बढ़ाते हैं बल्कि आर्थिक उन्नति के द्वार भी खोलते हैं. वास्तु शास्त्र में घर में पेड़-पौधे लगाने का विशेष महत्व है. ऐसा कहते हैं कि कुछ खास किस्म के पौधे या पेड़ घर के आंगन में रहने से आर्थिक संपन्नता बढ़ती है, लेकिन कुछ …

Unlucky Plant

Unlucky Plant : पेड़-पौधे न सिर्फ घर की सुंदरता को बढ़ाते हैं बल्कि आर्थिक उन्नति के द्वार भी खोलते हैं. वास्तु शास्त्र में घर में पेड़-पौधे लगाने का विशेष महत्व है. ऐसा कहते हैं कि कुछ खास किस्म के पौधे या पेड़ घर के आंगन में रहने से आर्थिक संपन्नता बढ़ती है, लेकिन कुछ पौधे ऐसे भी होते हैं जो कि घर में दुर्भाग्य लेकर आते हैं और इन पौधों को लगाने के बाद लोगों को कई परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है. वास्तु शास्त्र के अनुसार कुछ पौधे आपके लिए अनलकी साबित हो सकते हैं और इसलिए बिना देर किए इन्हें आज ही घर से बाहर कर दें. आइए जानते हैं ऐसे ही अनलकी पौधों के बारे में.

READ MORE : Bharat Jodo Yatra : राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा में 28 नवंबर से शामिल हुए कांग्रेस कमेटी के पूर्व ब्लॉक अध्यक्ष आबिद ढेबर, कहा – इस यात्रा में काफी कुछ सीखने को मिला

मेहंदी का पौधा
कई लोग मेहंदी का पौधा घर में या छत पर लगाते हैं लेकिन वास्तु शास्त्र के अनुसार इस पौधे को घर में लगाने से नकारात्मकता आती है. साथ ही यह भी कहा जाता है कि मेहंदी की खूशबू के कारण इस पौधे में बुरी आत्माओं का वास होता है.

नींबू का पौधा
अगर आपको बागवानी का शौक है और आपने घर में छोटा सा बाग बना रखा है तो उसमें भूलकर भी नींबू का पेड़ नहीं लगाना चाहिए. घर में नींबू का पेड़ लगाने से कलेश बढ़ता है और हमेशा तनाव का माहौल बना रहता है. नींबू का पेड़ हमेशा घर के बाहर ही लगाना चाहिए.

बबूल का पेड़
औषधीय रूप से बबूल बेहद ही फायदेमंद है और इसका कई जगह इस्तेमाल किया जाता है. लेकिन वास्तु के अनुसार बबूल का पेड़ घर में लगाना खतरनाक साबित हो सकता है. इसकी वजह से घर में वाद-विवाद बढ़ता है.

कपास का पौधा
अगर आपने भी अपने घर में कपास का पौधा लगा रखा है तो आज ही उसे बाहर निकाल दें. वास्तु शास्त्र के अनुसार कपास का पौधा घर में नकारात्मकता लेकर आता है.

कैक्टस का पौधा
वास्तु शास्त्र के अनुसार घर में कभी भी कांटेदार पौधे नहीं लगाने चाहिए. क्योंकि इससे घर में तनाव का माहौल बनता है और आपसी मतभेद होते हैं. इसलिए कैक्टस का पौधा आज ही घर से बाहर निकाल दें.

टीप :- इस खबर में दी गई सभी जानकारियां धार्मिक आस्था और लोक मान्यताओं पर आधारित हैं, इसका कोई भी वैज्ञानिक प्रमाण नहीं है. इसे सामान्य जनरुचि को ध्यान में रखकर यहां प्रस्तुत किया गया है, जिसे अलग-अलग वेबसाइट के माध्यम से बनाया गया है, TCP 24 इसकी पुष्टि नहीं करता है, अधिक जानकारी के लिए एक्सपर्ट ज्योतिषी से सलाह ले.

Next Story