Shukra Rashi Parivartan : शुक्र कर रहे देवगुरु बृहस्पति में गोचर, इन राशि वालों का शुभ समय शुरू, देखें अपनी राशि का हाल   

नई दिल्ली। Shukra Rashi Parivartan : शुक्र 5 दिसंबर को देव गुरु बृहस्पति राशि में प्रवेश कर चुकें है। शुक्र एक शुभ ग्रह है और रोमांस और भौतिक सुख-सुविधाओं को दर्शाता है। यह व्यक्तियों को धन, समृद्धि और विलासिता की वर्षा करता है। जब यह पवित्र बृहस्पति के स्वामित्व वाली राशि धनु में आता है, तो यह हमारे जीवन में सच्चे ज्ञान और नैतिकता की आवश्यकता पर प्रकाश डालता है। गोचर से सभी राशियों पर प्रभाव पड़ता है। लेकिन इस गोचर से आपकी राशि में क्या प्रभाव पडेगा, चलिए जानते है।

मेष: आप अपना भाग्य बनाने का प्रयास करेंगे, लेकिन अप्रत्याशित खर्चे आपके भंडार को खत्म कर देंगे। जो लोग इस समय परिणय सूत्र में बंधने के बारे में सोच रहे हैं उनके लिए अच्छा रहेगा। अगर आप पहले से ही प्रतिबद्ध हैं, तो आपके साथी की सलाह आपके लिए भाग्यशाली साबित होगी। छात्रों में एकाग्रता का स्तर बढ़ेगा और उन्हें अपनी शैक्षणिक गतिविधियों में कुछ महत्वपूर्ण निर्णय लेने के लिए कहा जा सकता है।

वृष: छिपे हुए शत्रुओं से सावधान रहें, जो आपके खिलाफ साजिश रच सकते हैं। व्यवसाय आवश्यक संसाधनों की कमी के कारण संघर्ष करेंगे। इस कारण से, यह अनुशंसा की जाती है कि आप अपनी कंपनी की योजना का पुनर्मूल्यांकन करें। अपनी नकदी को संभाल कर रखें और किसी भी ऋण के लिए आवेदन न करें। विवाहित जोड़ों के बीच अप्रत्याशित मतभेद सामान्य रहेंगे। बाद में स्वास्थ्य समस्याओं के विकास से बचने के लिए भोजन करते समय संयम बरतना महत्वपूर्ण है।

मिथुन: आपकी बुद्धि को बढ़ावा मिलेगा, जो फायदेमंद रहेगा। इस बात की संभावना है कि आप अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर किसी लेन-देन की सफलतापूर्वक बातचीत करने वाले भाग्यशाली लोगों में से एक होंगे। कंपनियों के बीच सहयोग सफल होगा। अपने प्रियतम के साथ आपके संबंध प्रगाढ़ होंगे और आप विवाह के बारे में भी विचार कर सकते हैं। अपने साथी के स्वास्थ्य की रक्षा के लिए आवश्यक सावधानी बरतें।

कर्क: आप उच्च गुणवत्ता वाले काम करने पर जोर देना जारी रखेंगे। व्यवसायिक प्रतिद्वंद्वियों के साथ बातचीत करते समय चतुराई का उपयोग करें। इस समय किसी अन्य व्यक्ति का प्रतिकूल मूल्यांकन आपके संतुलन को बिगाड़ सकता है। गलतफहमियों के कारण रिश्तों में कड़वाहट आ सकती है, इसलिए बोलने से पहले सोच-विचार कर लें। माता के स्वास्थ्य का ध्यान रखें और उनके साथ समय बिताएं।

सिंह: आपके कामकाजी जीवन में कठिनाइयां आएंगी, लेकिन आप अपनी सूझ-बूझ और लगन से उन पर काबू पाने में सफल रहेंगे. आपके नेतृत्व कौशल और टीम वर्क पर किसी का ध्यान नहीं जाएगा और आपके वरिष्ठ आपके प्रदर्शन की सराहना करेंगे। कामकाज से जुड़ी यात्रा पर जाने की प्रबल संभावना है। प्रतिबद्ध जोड़ों को इस अवसर का उपयोग एक-दूसरे के बारे में कुछ नया सीखने और अपने दृष्टिकोण को व्यापक बनाने के लिए करना चाहिए।

कन्या: नई कार खरीदने का अच्छा समय है अगर आप कुछ ऐसा करने के बारे में सोच रहे हैं। आप अपने आप को और अपने घर को जीवन में बेहतर चीजों के साथ पेश करना चाहेंगे, लेकिन बहुत ज्यादा खर्च करने से आपके वित्त पर दबाव पड़ सकता है। अपनी मां के साथ घनिष्ठ संबंध होने से कल्याण और आत्मा की शांति में वृद्धि होगी। देने की आपकी क्षमता और आपके नए विचार आपके पर्यवेक्षक पर एक अमिट छाप छोड़ेंगे।

Back to top button