Begin typing your search above and press return to search.
Horoscope

Horoscope Today 5 Dec 2022 : मिथुन तुला और मकर राशि वालों की बढ़ेगी परेशानी, कारोबार में हो सकता है नुकसान , जानिए अन्य जातकों का हाल...

viplav
4 Dec 2022 6:30 PM GMT
Horoscope Today 25 Apr 2023
x

नई दिल्ली । Horoscope Today 5 Dec 2022 : सभी 12 राशि वालों के लिए आज दिन उतार चढ़ाव भरा रहने वाला है। हर ग्रह का स्वामी ग्रह होता है। ग्रहों के परिवर्तन से मानव जीवन पर असर पड़ता है। सोमवार का दिन भगवान शिव को समर्पित है। त्रिदेवों में भगवान शिव संहार के देवता माने …

Horoscope Today 24 Nov 2022

नई दिल्ली । Horoscope Today 5 Dec 2022 : सभी 12 राशि वालों के लिए आज दिन उतार चढ़ाव भरा रहने वाला है। हर ग्रह का स्वामी ग्रह होता है। ग्रहों के परिवर्तन से मानव जीवन पर असर पड़ता है। सोमवार का दिन भगवान शिव को समर्पित है। त्रिदेवों में भगवान शिव संहार के देवता माने गए हैं। इन्हें शिव, भोलेनाथ, शंकर, महेश, रुद्र, नीलकंठ, गंगाधर आदि नामों से भी जाना जाता है। भगवान शिव को भोलेनाथ, नीलकंठ के नाम से भी जाना जाता है।

मेष-आशा-निराशा के भाव मन में हो सकते हैं। परिवार में धार्मिक कार्यों में मन लगेगा। भवन के रख-रखाव एवं साज-सज्जा के कार्यों पर खर्च बढ़ेंगे। शैक्षिक कार्यों में व्यवधान आएंगे। वाणी में मधुरता रहेगी। धैर्यशीलता भी बनाये रखें। क्रोध के अतिरेक से बचें। बौद्धिक कार्यों में व्यस्तता रहेगी। सन्तान की ओर से सुखद समाचार मिल सकता है। जीवनसाथी को स्वास्थ्य विकार हो सकते हैं। भाइयों का सहयोग मिलेगा।

वृष-आत्मविश्वास बहुत रहेगा। क्रोध पर नियंत्रण रखने का प्रयास करें। परिवार का साथ मिलेगा। लेखनादि-बौद्धिक कार्यों से आय में वृद्धि होगी। सेहत का ध्यान रखें। मानसिक शान्ति‍ रहेगी। किसी अज्ञात भय से परेशान हो सकते हैं। किसी सम्पत्ति से आय के साधन बन सकते हैं। धैर्यशीलता में कमी आ सकती है। बातचीत में संयत रहें। शैक्षिक कार्यों के सन्तोषजनक परिणाम मिलेंगे। यात्रा पर जा सकते हैं।

मिथुन-मन शान्त रहेगा। आत्मविश्वास से लबरेज रहेंगे, परन्तु स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहें। वस्त्रों पर खर्च बढ़ सकते हैं। कारोबार में वृद्धि होगी। यात्रा के योग हैं। नौकरी में कोई अतिरिक्त कार्यभार मिल सकता है। कारोबार पर ध्यान दें। स्वभाव में चिड़चिड़ापन रहेगा। पिता का सहयोग मिलेगा। रहन-सहन कष्टमय रहेगा। शैक्षिक कार्यों में मनवांछित परिणाम मिलने के योग बन रहे हैं। विदेश यात्रा पर जाना भी हो सकता है।

कर्क-किसी राजनेता से भेंट हो सकती है। सन्तान की ओर से सुखद समाचार मिल सकता है। आत्मविश्वास में वृद्धि होगी। घर-परिवार में धार्मिक कार्य हो सकते हैं। मित्रों का सहयोग मिलेगा। खर्चों में वृद्धि होगी। धैर्यशीलता में कमी रहेगी। धर्म-कर्म में रुचि बढ़ेगी। मित्रों का सहयोग मिलेगा। शैक्षिक कार्यों में सफलता मिलेगी। मन में उतार-चढ़ाव रहेगा। शान्ति बनाये रखने के लिए प्रयास करें।

सिंह-आत्मविश्वास भरपूर रहेगा। कारोबार में वृद्धि होगी। परिश्रम अधिक रहेगा। लाभ के अवसर मिलेंगे। भवन सुख में वृद्धि होगी। यात्रा लाभप्रद रहेगी। बातचीत में सन्तुलित रहें। किसी पुराने मित्र से भेंट हो सकती है। सुस्वादु खानपान में रुचि बढ़ेगी। रहन-सहन में असहज हो सकते हैं। आशा-निराशा के मिश्रित भाव मन में रहेंगे। कुटुम्ब-परिवार में विवाद की परिस्थिति बन सकती हैं। उच्चाधिकारियों का सहयोग रहेगा।

कन्या-मन प्रसन्न रहेगा। दाम्पत्य सुख में वृद्धि होगी। धार्मिक संगीत के प्रति रुझान बढ़ सकता है। नौकरी में कोई अतिरिक्त जिम्मेदादी मिल सकती है। परिश्रम बहुत रहेगा। नौकरी में परिवर्तन की सम्भावना बन रही है। किसी दूसरे स्थान पर जाना पड़ सकता है। जीवनसाथी के स्वास्थ्‍य का ध्यान रखें। आत्मसंयत रहें। क्रोध एवं आवेश के अतिरेक से बचें। अफसरों से वैचारिक मतभेद हो सकते हैं।

तुला-मानसिक शान्ति तो रहेगी, परन्तु व्यर्थ के क्रोध एवं वाद-विवाद की स्थितियां बन सकती हैं। नौकरी में परिवर्तन की सम्भावना बन रही है। कार्यक्षेत्र में भी बदलाव हो सकता है। खर्च बढ़ेंगें। किसी मित्र से कारोबार का प्रस्ताव मिल सकता है। यात्रा खर्च बढ़ सकते हैं। क्षणे रूष्टा-क्षणे तुष्टा के भाव मन में रहेंगे। परिवार की समस्या परेशान कर सकती हैं। अफसरों से वैचारिक मतभेद हो सकते हैं।

वृश्चिक-क्रोध के अतिरेक से बचें। स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहें। रहन-सहन कष्टमय हो सकता है। वाणी के प्रभाव से कारोबार में लाभ बढ़ सकता है। बातचीत में सन्तुलित रहें। नौकरी में तरक्की के मार्ग प्रशस्त होंगे। कार्यक्षेत्र का विस्तार भी होगा। पिता के स्वास्थ्‍य का ध्यान रखें। वस्त्रों के प्रति रुझान बढ़ेगा। परिवार में सुख-शान्ति रहेगी। वाहन सुख में वृद्धि हो सकती है। माता से धन प्राप्ति होगी। सुखद समाचार मिलेगा।

धनु-कारोबार में वृद्धि होगी, लेकिन भागदौड़ में भी बढ़ोतरी होगी। विदेश यात्रा पर जा सकते हैं। लाभ के अवसर मिलेंगे। आत्मविश्वास से परिपूर्ण रहेंगे। धैर्यशीलता भी बनाए रखें। कारोबार के विस्तार में किसी मित्र का सहयोग मिल सकता है। संचित धन में कमी आएगी। किसी सम्पत्ति में निवेश करने के योग बन रहे हैं। पिता से वैचारिक मतभेद हो सकते हैं। लंबे समय से चले आ रहे किसी विवाद से छुटकारा मिलेगा।

मकर-आत्मसंयत रहें। क्रोध एवं आवेश के अतिरेक से बचें। किसी मित्र के सहयोग से कारोबार में निवेश कर सकते हैं। पिता से आर्थिक सहयोग मिल सकता है। स्वास्थ्य का ध्यान रखें। नौकरी में परिवर्तन के अवसर मिल सकते हैं। कार्यक्षेत्र में परिवर्तन भी हो सकता है। परिवार से दूर जाना पड़ सकता है। मानसिक तनाव रहेगा। क्रोध के अतिरेक से बचें। खर्चों की अधिकता से मन चिंतित रहेगा।

कुंभ-आत्मविश्वास में कमी आएगी। मन परेशान होगा। परिवार के साथ यात्रा पर जा सकते हैं। खर्चों में वृद्धि होगी। रहन-सहन अव्यवस्थित रहेगा। मित्रों का सहयोग मिलेगा। पठन-पाठन में मन लगेगा। उच्च शिक्षा के लिए किसी दूसरे स्थान पर जा सकते हैं। बातचीत में संयत रहें। वाहन सुख में वृद्धि होगी। जीवनसाथी को स्वास्थ्य विकार हो सकते हैं। भाइयों के सहयेाग से किसी नए कारोबार को शुरू कर सकते हैं।

मीन-वाणी में सौम्यता रहेगी। मन प्रसन्न रहेगा। शैक्षिक कार्यों के सुखद परिणाम मिलेंगे। कारोबार के लिए विदेश यात्रा पर भी जा सकते हैं। यात्रा से धन लाभ हो सकता है। आत्मसंयत रहें। परिवार में व्यर्थ के वाद-विवाद से बचें। रहन-सहन अव्यवस्थित रहेगा। संचित धन में कमी आ सकती है। क्रोध के अतिरेक से बचें। परिवार में आपसी मतभेद हो सकते हैं। सन्तान को स्वास्थ्य विकार हो सकते हैं।

Next Story