Begin typing your search above and press return to search.
Chhattisgarh

CG News : छत्तीसगढ़ में वंदे भारत ट्रेन का आगाज, इस दिन से होगी शुरू, जाने क्या होगा समय...

Sharda Kachhi
5 Dec 2022 8:30 AM GMT
CG News
x

रायपुर। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 11 दिसंबर को देश में छठी सेमी-हाई स्पीड वंदे भारत, बिलासपुर (छत्तीसगढ़) -नागपुर (महाराष्ट्र) मार्ग पर संचालित होने वाली ट्रेन का उद्घाटन करेंगे। मिली जानकारी के मुताबिक ट्रेन सप्ताह में छह दिन चलेगी और यात्रा का एक चरण करीब साढ़े पांच घंटे में पूरा करेगी। अधिकारी ने कहा, बिलासपुर-नागपुर वंदे भारत …

CG News

रायपुर। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 11 दिसंबर को देश में छठी सेमी-हाई स्पीड वंदे भारत, बिलासपुर (छत्तीसगढ़) -नागपुर (महाराष्ट्र) मार्ग पर संचालित होने वाली ट्रेन का उद्घाटन करेंगे। मिली जानकारी के मुताबिक ट्रेन सप्ताह में छह दिन चलेगी और यात्रा का एक चरण करीब साढ़े पांच घंटे में पूरा करेगी। अधिकारी ने कहा, बिलासपुर-नागपुर वंदे भारत ट्रेन का उद्घाटन रविवार (11 दिसंबर) को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी नागपुर में करेंगे।

यह ट्रेन बिलासपुर से सुबह करीब 6.45 बजे रवाना होगी और करीब 12.15 बजे नागपुर पहुंचेगी। इसी तरह ट्रेन दोपहर 2 बजे नागपुर से चलकर शाम 7.35 बजे बिलासपुर पहुंचेगी। वर्तमान में सुपरफास्ट ट्रेनों को नागपुर पहुंचने में लगभग सात घंटे लगते हैं, हालांकि यह ट्रेन लगभग साढ़े पांच घंटे में दूरी तय करेगी।

READ MORE Boyfriend Ke Sath Bhagi Dulhan : वरमाला लिए इंतजार करता रहा दुल्हा, लेकिन किसी और के साथ भाग निकली दुल्हन, मचा हड़कंप…

ट्रेन का संचालन दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे (SECR) द्वारा किया जाएगा और रायपुर, दुर्ग और गोंदिया में स्टॉप निर्धारित होंगे। 2023 में सिकंदराबाद और विजयवाड़ा के बीच एक और वंदे भारत ट्रेन शुरू होने की संभावना है।

बता दें कि नई पीढ़ी की वंदे भारत ट्रेन का पहली बार इस साल अक्टूबर में मुंबई-अहमदाबाद रूट पर उद्घाटन किया गया था। रेलवे का अगले साल अगस्त तक 75 वंदे भारत ट्रेनों का उद्घाटन करने का लक्ष्य है। सेमी-हाई-स्पीड ट्रेन के सभी कोच स्वचालित दरवाजों, जीपीएस-आधारित ऑडियो-विजुअल यात्री सूचना प्रणाली, मनोरंजन उद्देश्यों के लिए ऑनबोर्ड हॉटस्पॉट वाई-फाई और आरामदायक सीटों से लैस हैं।

Next Story