Begin typing your search above and press return to search.
Main Stories

Winter Health Drink : सर्दी के मौसम में गाजर के जूस का करें सेवन, शरीर को दिनभर रखेगा एनर्जेटिक, जाने बनाने की विधि 

viplav
4 Dec 2022 11:21 AM GMT
Winter Health Drink
x

नई दिल्ली। Winter Health Drink : सर्दियों के मौसम में गाजक बाजारों में नजर आने लगती है. गुणों से भरपूर गाजर का जूस विंटर में बेहद फायदेमंद होता है. वैसे तो गाजर का उपयोग सलाद के साथ ही कई स्वीट डिशेस में भी किया जाता है, लेकिन दिन की शुरुआत अगर गाजर के जूस से …

नई दिल्ली। Winter Health Drink : सर्दियों के मौसम में गाजक बाजारों में नजर आने लगती है. गुणों से भरपूर गाजर का जूस विंटर में बेहद फायदेमंद होता है. वैसे तो गाजर का उपयोग सलाद के साथ ही कई स्वीट डिशेस में भी किया जाता है, लेकिन दिन की शुरुआत अगर गाजर के जूस से की जाए तो ये कई बीमारियों से लड़ने में मददगार होने के साथ ही दिनभर आपको एनर्जेटिक भी रखेगी. बता दें कि गाजर डाइजेशन पावर बेहतर करने के साथ ही स्किन, दिल, आंखों के लिए भी बेहद फायदेमंद होती है.
Winter Health Drink : आप अगर अपनी सेहत को लेकर फ्रिकमंद हैं और सर्दियों में हेल्दी ड्रिंक के साथ अपने दिन की शुरुआत करना चाहते हैं तो गाजर का जूस एक बढ़िया विकल्प रहेगा. आज हम आपको गाजर का जूस बनाने का आसान तरीका बताने जा रहे हैं, जिसकी मदद से आप सिर्फ 5 मिनट में स्वादिष्ट और पौष्टिकता से भरा गाजर का जूस तैयार कर सकते हैं. आइए जानते हैं गाजर का जूस बनाने की सिंपल रेसिपी.
गाजर का जूस बनाने के लिए सामग्री

गाजर – 5-6
अदरक कद्दूकस – 1 टी स्पून
काली मिर्च पाउडर – 1 चुटकी
काला नमक – स्वादानुसार
पुदीना पत्तियां – 10-15
नींबू का रस – 1 टी स्पून
सादा नमक – स्वादानुसार
गाजर का जूस बनाने की विधि
Winter Health Drink : दिन की शुरुआत आप अगर हेल्दी ड्रिंक गाजर के जूस से करना चाहते हैं तो सबसे पहले गाजर को लें और छिलनी की मदद से गाजर के छिलके उतार लें. इसके बाद साफ पानी में गाजर डालकर उन्हें धो लें. अब एक सूती साफ कपड़े से गाजर को पोछें और उन्हें टुकड़ों में काट लें. अब एक मिक्सर जूसर में गाजर के कटे हुए टुकड़े डाल दें. इसके बाद जूसर में पुदीना पत्ते, कटा अदरक डालकर उससे जूस निकाल लें.
Next Story