Begin typing your search above and press return to search.
Main Stories

Vastu Tips : अगर शादी में हो रही है देरी, तो घर में लगाएं ये पौधा, जल्द बनेंगे चट मंगनी, पट ब्याह ये योग...

Sharda Kachhi
3 Dec 2022 2:28 AM GMT
Vastu Tips
x

नई दिल्ली : आजकल लोग बेहतर करियर के लिए काफी मेहनत करते हैं, फिर चाहे वह लड़का हो या लड़की. हालांकि, अच्छी नौकरी और करियर के चक्कर में कई बार इंसान की उम्र काफी ज्यादा हो जाती है. जिस कारण रिश्ते आने बंद हो जाते हैं. ऐसे में माता-पिता से लेकर सबको विवाह की चिंता …

Vastu Tips

नई दिल्ली : आजकल लोग बेहतर करियर के लिए काफी मेहनत करते हैं, फिर चाहे वह लड़का हो या लड़की. हालांकि, अच्छी नौकरी और करियर के चक्कर में कई बार इंसान की उम्र काफी ज्यादा हो जाती है. जिस कारण रिश्ते आने बंद हो जाते हैं. ऐसे में माता-पिता से लेकर सबको विवाह की चिंता सताने लगती है। वास्तु शास्त्र में जिस चमत्कारिक फूल की बात कही गई है, उसे पेओनी फूल (Peony Flower) के नाम से जाना जाता है। इस फूल को सौंदर्य और रोमांस का प्रतीक कहा गया है।पेओनी फूल को फूलों की रानी कहा जाता है. इसे घर में लगाने से निगेटिव एनर्जी खत्म होती है और सकारात्मक ऊर्जा का संचार होता है।

READ MORE : Aligarh News : Reels बनाने पर टीचर ने दी सजा, फिर स्टूडेंट ने स्कूल की दूसरी मंजिल से लगाईं छलांग, ICU में इलाज जारी

विवाह

घर में लड़के और लड़की के विवाह का योग नहीं बन रहा है तो कोई न कोई बाधा आ रही है या रिश्ता तय होने के बावजूद भी टूट रहा है तो पेओनी का फूल लगाना काफी लाभप्रद माना गया है।

दांपत्य जीवन

दांपत्य जीवन में खटास पैदा हो रही है. घर में हमेशा कलह और लड़ाई-झगड़े की स्थिति बने रहती है तो पेओनी के फूल की पेंटिंग या पौधा घर पर लगाएं।

Next Story