Begin typing your search above and press return to search.
Main Stories

Vastu Tips : नए साल मे चाहते है नई खुशियां, तो 2023 आने से पहले घर में जरूर ले आये ये चीज़े, आएगी बरकत नहीं होगी धन की कमी...

Sharda Kachhi
2 Dec 2022 2:30 AM GMT
Vastu Tips
x

नई दिल्ली, Vastu Tips : साल 2022 बहुत जल्द खत्म होने वाला है जिसके बाद नए साल की यानी 2023 की शुरुआत हो जाएगी इस नए साल में सभी लोग कुछ नया ही करना चाहते होंगे सब चाहते होंगे कि हमारे पुराने दुख और दर्द पुराने साल की तरह चला जाए और नए …

Vastu Tips

नई दिल्ली, Vastu Tips : साल 2022 बहुत जल्द खत्म होने वाला है जिसके बाद नए साल की यानी 2023 की शुरुआत हो जाएगी इस नए साल में सभी लोग कुछ नया ही करना चाहते होंगे सब चाहते होंगे कि हमारे पुराने दुख और दर्द पुराने साल की तरह चला जाए और नए साल में नई खुशियां मिले नए साल में सभी तरह के कष्ट से निजात मिले धन की कमी ना हो और घर में सुख समृद्धि और सकारात्मक वातावरण बना रहे तो आज हम वास्तु शास्त्र के हिसाब से नए साल में कुछ चीजों के बारे में बताने जा रहे हैं जिसे आप अगर नए साल में अपने घर लेकर आएंगे तो जीवन में खुशहाली सुख समृद्धि और पैसों की कमी नहीं होगी तो आइए जानते हैं इन चीजों के बारे में

तुलसी का पौधा

नए साल के मौके पर घर में किसी भी तरह का इंडोर प्लांट लगाना शुभ माना जाता है. ऐसे में आप तुलसी लेकर आ सकते हैं. इस पौधे का घर में रहना बेहद शुभ माना जाता है.

READ MORE : Sell Old 5 Rs Note and Coins : अगर आपके पास भी ये पुराना ट्रेक्टर वाला 5 रुपए का नोट, तो बस समझिये रातों रात बनने वाले है लखपति, लेकिन करना होगा ये काम

मोर पंख

भगवान श्रीकृष्ण का सबसे प्रियमोर पंख, जिस भी घर में होता है वहां मां लक्ष्मी का वास होता है. अगर आप अपने नए साल को खुशियों से भरना चाहते हैं तो घर में मोर पंख जरूर लाकर रखें. लेकिन 1 से 3 ही मोरपंख होने चाहिए.

लघु नारियल

लघु नारियलों को लपेटकर तिजोरी में रख दें. इसके घर में रखे होने से भी धन तथा समृद्धि बरकरार रहती है. लघु नारियल के अन्य प्रयोग भी है.

मोती शंख

घर में मोती शंख को रखने से सुख-समृद्धि बने रहती है और धन की कमी नहीं रहती है. ऐसे में नए साल के लिए मोती शंख की खरीदारी करें. इसे पूजा करने के बाद पैसा रखने वाली जगह या तिजोरी में रख दें. इससे तरक्की के नए द्वार खुलते हैं और पैसों की कभी कमी नहीं रहती है.

धातु का कछुआ

नए साल में धातु का कछुआ खरीदना बेहद शुभ माना जाता है. वास्तु शास्त्र में कछुए को सुख और समृद्धि का प्रतीक माना गया है. नया साल शुरू होने से पहले पीतल, कांसा या चांदी से बने कछुए की खरीदारी की जा सकती है.

धातु का हाथी

वास्तु शास्त्र के हिसाब से घर में धातु से बनी हाथी की मूर्ति को रखना काफी शुभ माना जाता है. इससे सकारात्मक ऊर्जा का संचार होता है और बुरी शक्तियों का नाश होने लगता है. ऐसे में इस बार नए साल के लिए ठोस चांदी के धातु से बनी हाथी की प्रतिमा की खरीदारी करें. हाथी रखने से घर में शांति और सुख समृद्धि बनी रहती है. .

लाफिंग बुद्धा

नए साल पर लाफिंग बुद्धा खरीदना सबसे अच्छा माना जाता है. इसे हमेशा घर की उत्तर-पूर्व दिशा की ओर ही रखें. घर में इसे रखने से धन की कमी कभी नहीं आती है.

Next Story