Begin typing your search above and press return to search.
Chhattisgarh

Railway News : बिलासपुर में दौड़ेगी वंदे भारत ट्रेन, रेलवे बोर्ड से मिली स्वीकृति, रूट भी हुआ तय...

Sharda Kachhi
2 Dec 2022 8:54 AM GMT
Railway News
x

बिलासपुर : अब छत्तीसगढ़ के न्यायधानी में भी वंदे भारत ट्रेन दौड़ेगी। दरअसल बिलासपुर दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे जोन को वंदे भारत एक्सप्रेस की सौगात मिलने जा रही है। इसकी स्वीकृति रेलवे बोर्ड को मिल चुकी है। इसके साथ रूट भी तय हो गया। यह ट्रेन बिलासपुर से नागपुर के बीच चलेगी। वहीं ट्रेन …

Railway News

बिलासपुर : अब छत्तीसगढ़ के न्यायधानी में भी वंदे भारत ट्रेन दौड़ेगी। दरअसल बिलासपुर दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे जोन को वंदे भारत एक्सप्रेस की सौगात मिलने जा रही है। इसकी स्वीकृति रेलवे बोर्ड को मिल चुकी है। इसके साथ रूट भी तय हो गया। यह ट्रेन बिलासपुर से नागपुर के बीच चलेगी। वहीं ट्रेन के मिलते ही जोन व मंडल के रेल अफसरों के निरक्षण का सिलसिला भी शुरू हो गया है। बता दे की गुरुवार को परिचालन, मैकेनिकल, विद्युत, कमर्शियल विभाग के अधिकारी कोचिंग डिपो का जायजा लेने पहुंचे थे। उन्होंने ने निर्णय लिया की पहले कोचिंग डिपो का मरम्मत होगा उसके बाद की आगे की प्रक्रिया की जाएगी।

READ MORE : Safe *** का ज्ञान लेके आई रकुलप्रीत, रिलीज हुआ ‘छतरीवाली’ यहां देखें बिल्कुल Free…

बता दें की केंद्र सरकार की ओर से तीन साल में नई पीढ़ी की 400 वंदे भारत ट्रेनें चलाने की घोषणा की गई थी।ये ट्रेन आधुनिक सुविधाओं से लैस है। जोन में ट्रेन मिलने के सिर्फ केवल संकेत मिल रहे थे और अब रेलवे बोर्ड ने स्वीकृति दे दी है। हालांकि अभी अधिकारी इस संबंध में कुछ भी जानकारी देने से बच रहे हैं। निरीक्षण को पहुंचे अधिकारियों की टीम के बीच इसे लेकर चर्चा भी होती रही।

Next Story