Begin typing your search above and press return to search.
Main Stories

Anil Ambani की रिलायंस कैपिटल के लिए पिरामल-कॉसमे ने लगाई 5231 करोड़ की बोली, जानें पूरी डिटेल्स...

Rohit Banchhor
30 Nov 2022 8:49 AM GMT
Anil Ambani
x

नई दिल्ली: कर्ज के संकट से जूझ रहे अनिल अंबानी के लिए एक बड़ी खबर सामने आई है. अनिल अंबानी की रिलायंस कैपिटल को खरीदने के लिए पिरामल एंटरप्राइजेज और कॉसमे फाइनैंशल होल्डिंग्स ने 5231 करोड़ रुपए की बोली लगाई है. रिलायंस कैपिटल दिवालियापन की कार्रवाई से जूझ रही है और इसके लिए अब …

Anil Ambani

नई दिल्ली: कर्ज के संकट से जूझ रहे अनिल अंबानी के लिए एक बड़ी खबर सामने आई है. अनिल अंबानी की रिलायंस कैपिटल को खरीदने के लिए पिरामल एंटरप्राइजेज और कॉसमे फाइनैंशल होल्डिंग्स ने 5231 करोड़ रुपए की बोली लगाई है. रिलायंस कैपिटल दिवालियापन की कार्रवाई से जूझ रही है और इसके लिए अब दो कंपनियों ने मिलकर बोली लगाई है. पिरामल एंटर के प्रस्ताव में रिलायंस जनरल इंश्योरेंस कंपनी की खरीदारी भी शामिल है.

रिलायंस कैपिटल की सहायक कंपनी ने 3,750 करोड़ रुपये और कॉस्मिया ने रिलायंस के लिए 1,481 करोड़ रुपये की बोली लगाई। अन्य बोलीदाताओं में, हिंदुजा समूह ने 5,060 करोड़ की पेशकश की; लोगों ने बताया कि टोरेंट इन्वेस्टमेंट्स 4,500 करोड़ और ओकट्री कैपिटल 4,200 करोड़ रुपये।

READ MORE : Big Breaking : राजधानी IPS के फार्म हाउस में मिला शव, जांच में जुटी पुलिस, मचा हड़कंप…

रिलायंस कैपिटल को खरीदने की दौड़ में टोरेंट इन्वेस्टमेंट भी शामिल थी जिसने ₹4500 करोड़ की बोली लगाई थी. इसके साथ ही ओकट्री कैपिटल ने ₹4200 करोड़ की बोली लगाई थी. रिलायंस कैपिटल इस समय दिवालियापन की कार्यवाही से जूझ रही है.

रिलायंस कैपिटल को रिलायंस निप्पोन लाइफ इंश्योरेंस में 51 फीसदी हिस्सेदारी के लिए कोई बोली नहीं मिली है. निप्पोन लाइफ कंपनी में निप्पोन की 49 फ़ीसदी हिस्सेदारी है. रिलायंस कैपिटल के एडमिनिस्ट्रेटर नागेश्वर राव ने इस बारे में पूछे गए सवालों का जवाब नहीं दिया.

READ MORE :Shocking : शख्स के पेट से डॉक्टरों ने निकालें 187 सिक्के, वजन देख डॉक्टर्स की टीम भी हैरान…

पिरामल कॉसमे के प्लान में 4250 करोड़ रुपए का अपफ्रंट पेमेंट और 981 करोड़ रुपए का पेमेंट दूसरे साल देना तय हुआ है. इस मामले से जुड़े एक व्यक्ति ने कहा है कि पिरामल की लीगल रिस्पांसिबिलिटी ओवरऑल और मेडिकल इंश्योरेंस फर्म को खरीदने से उसे रोक रही है.

कॉसमे फाइनैंशल होल्डिंग्स के सैम घोष ने रिलायंस कैपिटल को नौ साल तक लीड किया था. हिंदूजा ग्रुप ने रिलायंस कैपिटल के लिए 4100 करोड़ देने का प्रस्ताव किया था इसके बाद कंपनी ने अधिग्रहण का काम पूरा होने के तीसरे, पांचवें और सातवें साल में 320 करोड़ रुपए देने का वादा किया था.

Next Story