Begin typing your search above and press return to search.
sports

Pele Hospitalised : ब्राजील के दिग्गज खिलाड़ी पेले दोबारा अस्पताल में भर्ती, इस गंभीर बीमारी से जूझ रहे, हालत नाजुक

viplav
30 Nov 2022 6:15 PM GMT
Pele Hospitalised
x

नई दिल्ली। Pele Hospitalised : ब्राजील के पूर्व दिग्गज फुटबॉलर पेले की तबीयत खराब है और उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है. फुटबॉल के सबसे महान खिलाड़ियों में से एक माने जाने वाले पेले को साओ पाउलो के अस्पताल में भर्ती कराया गया है. लोकल मीडिया के मुताबिक पेले को सूजन, दिल की …

नई दिल्ली। Pele Hospitalised : ब्राजील के पूर्व दिग्गज फुटबॉलर पेले की तबीयत खराब है और उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है. फुटबॉल के सबसे महान खिलाड़ियों में से एक माने जाने वाले पेले को साओ पाउलो के अस्पताल में भर्ती कराया गया है. लोकल मीडिया के मुताबिक पेले को सूजन, दिल की समस्या और मानसिक समस्या के कारण अस्पताल लाना पड़ा है. ऐसा लग रहा है कि उनका कैंसर का इलाज सफल नहीं हो पाया है.

Pele Hospitalised : ESPN Brasil के मुताबिक पेले को जब भर्ती कराया गया तो उनके पूरे शरीर में सूजन थी और डॉक्टर ने अपनी जांच में पाया है कि उनके दिल में भी समस्या है. अस्पताल आने के बाद पेले का दिमाग भी पूरी तरह से काम नहीं कर रहा था और वह एक जगह स्थिर नहीं रह पा रहे थे. पेले खुद के हाथ से कुछ खा नहीं पा रहे हैं और आगे की जांच के लिए फिलहाल उन्हें अस्पताल में ही रखा गया है. 82 साल के पेले कैंसर से जूझ रहे हैं और ऐसा लग रहा है कि उनकी कीमोथेरेपी सफल नहीं हो पाई है.

पिछले साल अस्पताल में भर्ती थे पेले

Pele Hospitalised : पेले को सितंबर 2021 में भी अस्पताल में भर्ती कराया गया था, जहां से सर्जरी के द्वारा उनके शरीर से ट्यूमर निकाला गया था. सर्जरी के बाद उनकी हालत नाजुक थी और वह कई दिनों तक ICU में थे, लेकिन बाद में उनकी हालत में सुधार आया था. हालांकि, इसके बाद से लगातार उनकी कीमोथेरेपी चल रही थी. अब दोबारा उनके अस्पताल में भर्ती होने के बाद ऐसा लग रहा है कि उनकी कीमोथेरेपी सफल नहीं रही है. डॉक्टर्स अब और जांच कराकर यह पता लगाने की कोशिश कर रहे हैं कि कैंसर ने उनके शरीर के किन अंगों को नुकसान पहुंच चुका है.

Next Story