Begin typing your search above and press return to search.
Horoscope

Horoscope Today 30 Nov 2022 : महीने के अंतिम दिन भगवान गणेश इन राशि वालों का करेंगे कल्याण, बन जाएंगे सभी बिगड़े काम, जानिए कैसा होगा आपका दिन....

viplav
29 Nov 2022 6:34 PM GMT
Horoscope Today 28 Dec 2022
x

नई दिल्ली। Horoscope Today 30 Nov 2022 : समस्त 12 राशि वालों के लिए आज दिन उतार चढ़ाव भरा रहने वाला है। हर राशि का स्वामी ग्रह होता है। ग्रहों के परिवर्तन से मानव जीवन पर असर पड़ता है। आज यानी बुधवार का दिन भगवान गणेश को समर्पित है। भगवान गणेश, भगवान शिव (Lord Shiva) और …

Horoscope Today 15 Nov 2022

नई दिल्ली। Horoscope Today 30 Nov 2022 : समस्त 12 राशि वालों के लिए आज दिन उतार चढ़ाव भरा रहने वाला है। हर राशि का स्वामी ग्रह होता है। ग्रहों के परिवर्तन से मानव जीवन पर असर पड़ता है। आज यानी बुधवार का दिन भगवान गणेश को समर्पित है। भगवान गणेश, भगवान शिव (Lord Shiva) और माता पार्वती (Goddess Parvati) के पुत्र है। भगवान गणेश (Lord Ganesha) को मान प्रतिष्ठा के साथ बुद्धि का देवता भी माना जाता है।

Read More :
Horoscope Today 26 Nov 2022 : वृष और मीन राशि वालों को मिलेगी पिता का सहयोग, शनि देव की बरसेगी कृपा, जानिए आपकी राशि का हाल…

मेष राशि - मन प्रसन्न रहेगा। फिर भी बातचीत में संयत रहें। परिवार में धार्मिक एवं मांगलिक कार्य हो सकते हैं। भवन की साज-सज्जा के कार्यों पर खर्च बढ़ेंगे। रहन-सहन कष्टमय रहेगा। परिवार के साथ किसी धार्मिक स्थान की यात्रा का कार्यक्रम बन सकता है। स्वास्थ्‍य के प्रति सचेत रहें। पिता का साथ मिलेगा। आत्मविश्वास में कमी रहेगी। माता के स्वास्थ्य में सुधार होगा। भाइयों के सहयोग से कोई नया कारेाबार शुरू कर सकते हैं।

वृष राशि - किसी मित्र का आगमन हो सकता है। मन प्रसन्न रहेगा। मित्र से कारोबार के लिए प्रस्ताव मिल सकता है। आय के स्रोत बनेंगे। आत्मविश्वास में वृद्धि होगी। संगीत के प्रति रुझान बढ़ सकता है। कार्यक्षेत्र की स्थिति में सुधार होगा। दिनचर्या अव्यवस्थित रहेगी। वाणी में सौम्यता रहेगी। शैक्षिक कार्यों में व्यवधान आ सकते हैं। स्वभाव में चिड़ाचिड़ापन भी हो सकता है। भाइयों का सहयोग मिलेगा। यात्रा पर जाना हो सकता है।

मिथुन राशि - मन अभी परेशान रहेगा। आत्मसंयत रहें। मित्रों से सद्भाव बनाये रखें। सन्तान के स्वास्थ्य का ध्यान रखें। वाहन सुख में कमी आ सकती है। खर्च बढ़ेंगे। शैक्षिक कार्यों में व्‍यवस्‍तता बढ़ सकती है। पारिवारिक जीवन सुखमय रहेगा, परन्तु धैर्यशीलता बनाये रखने के प्रयास करें। तनाव में कमी आएगी। कार्यक्षेत्र में कठिनाइयों का सामना करना पड़ सकता है। नौकरी में कोई अतिरिक्त जिम्मेदारी मिल सकती है।

कर्क राशि - आत्मविश्वास में कमी रहेगी। मानसिक शान्ति के लिए प्रयास करें। परिवार का साथ मिलेगा। कारोबार में वृद्धि होगी। लाभ के अवसर मिलेंगे। स्वास्थ्य का ध्यान रखें। बातचीत में सन्तुलन बनाये रखें। नौकरी में अफसरों का सहयोग मिलेगा। कोई अतिरिक्त जिम्मेदारी भी मिल सकती है। स्वभाव में चिड़चिड़ापन हो सकता है। मित्रों के साथ किसी धार्मिक स्थान की यात्रा पर जाने का कार्यक्रम बन सकता है।

सिंह राशि - मन प्रसन्न रहेगा। जीवनसाथी के स्वास्थ्य में सुधार होगा। नौकरी में कार्यक्षेत्र में परिश्रम अधिक रहेगा। रहन-सहन अव्यवस्थित हो सकता है। कारोबार के विस्तार में भाई-बहनों का सहयोग मिल सकता है। सुस्वादु खानपान में रुचि हो सकती है। बातचीत में संयत रहें। खर्च बढ़ेंगे। संतान की ओर से सुखद समाचार मिल सकते हैं। स्वभाव में चिडचिड़ापन रहेगा। कार्यक्षेत्र में कठिनाइयां अभी बनी रहेंगी। आय की स्थिति सन्तोजनक रहेगी।

कन्या राशि - पठन-पाठन में रुचि रहेगी। शैक्षिक या शोधादि कार्यों में सफलता मिलेगी। बौद्धिक कार्यों में व्यस्तता बढ़ सकती है। आय में वृद्धि भी होगी। सेहत का ध्यान रखें। मन में क्षणे रुष्टा-क्षणे तुष्टा का प्रभाव हो सकता है। जीवनसाथी के स्वास्थ्‍य का ध्यान रखें। माता का सानिध्य मिलेगा। धार्मिक संगीत के प्रति रूझान बढ़ेगा। सन्तान के स्वास्थ्य विकार हो सकते है। आय में वृद्धि होगी। किसी संपत्ति में निवेश कर सकते हैं। लाभ होगा।

Read More : Horoscope Today 23 Nov 2022 : घर के कलेश से इन राशि वालों का मन हो सकता है विचलित, रहना होगा सावधान, जानिए अन्य जातकों का हाल

तुला राशि - मन अशान्त रहेगा। संयत रहें। जीवनसाथी के स्वास्थ्य का ध्यान रखें। नौकरी में परिवर्तन के साथ तरक्की के अवसर मिल सकते हैं। अपनी भावनाओं को वश में रखें। परिवार की समस्याओं पर ध्यान दें। माता का सानिध्य मिलेगा। सेहत का ध्यान रखें। किसी मित्र के सहयोग से धनार्जन के साधन विकसित हो सकते है। किसी राजनेता से भेंट हो सकती है। लेखन एवं बौद्धिक कार्यों में सफलता मिलेगी।

वृश्चिक राशि - आत्मविश्वास भरपूर रहेगा। अपनी भावनाओं को वश में रखें। पिता का सानिध्य मिलेगा। परिवार में शान्ति बनाये रखने के प्रयास करें। कारोबार से आय में वृद्धि होगी। पिता के स्वास्थ्‍य का ध्यान रखें। किसी मित्र के सहयोग से सम्पत्ति में निवेश कर सकते हैं। किसी मित्र के सहयोग से सम्पत्ति से धन लाभ हो सकता है। संचित धन में भी वृद्धि होगी। नौकरी में कोई अतिरिक्त जिम्मेदारी मिल सकती है। यात्रा के योग हैं।

धनु राशि - आशा-निराशा के भाव हो सकते हैं। शैक्षिक कार्यों में व्यवधान आ सकते हैं। सचेत रहें। वाहन के रखरखाव पर खर्च बढ़ेंगे। कारोबार के लिए विदेश जा सकते हैं। आत्मविश्वास भरपूर रहेगा। अति उत्साही होने से बचें। किसी मित्र के सहयोग से नौकरी के अवसर मिल सकते हैं। कार्यों के प्रति जोश एवं उत्साह रहेगा। कारोबार का विस्तार हो सकता है। भाई-बहनों का सहयोग मिलेगा। भवन सुख में वृद्धि होगी।

मकर राशि - वाणी में सौम्यता रहेगी। जीवनसाथी के स्वास्थ्य का ध्यान रखें। किसी सम्पत्ति से आय में वृद्धि के साधन बन सकते हैं। मित्रों का सहयोग मिलेगा। मन प्रसन्न रहेगा। सन्तान की ओर से सुखद समाचार मिल सकता है। नौकरी में अफसरों का सहयोग मिलेगा। कार्यक्षेत्र में बदलाव हो सकता है। मानसिक तनाव रहेगा। परिवार की समस्याएं परेशान कर सकती हैं। रहन-सहन अव्यवस्थित रहेगा। खर्चों की अधिकता रहेगी।

कुंभ राशि - मन में शान्ति एवं प्रसन्नता तो रहेगी, परन्तु आत्मविश्वास में कमी रहेगी। नौकरी में तरक्की के अवसर मिल सकते हैं। मान-सम्मान की प्राप्ति होगी। यात्रा पर भी जा सकते हैं। बौद्धिक कार्यों से धनार्जन के साधन बन सकते हैं। परिश्रम की आवश्यकता रहेगी। वाहन सुख में कमी आ सकती है। क्षणे रुष्टा-क्षणे तुष्टा के भाव रहेंगे। किसी पुराने मित्र से सम्पर्क हो सकते हैं। आय वृद्धि के स्रोत विकसित हो सकते हैं।

मीन राशि - घर-परिवार में धार्मिक कार्य हो सकते हैं। परिवार के साथ किसी धार्मिक स्थान पर जा सकते हैं। भाग-दौड़ अधिक रहेगी। सन्तान के स्वास्थ्य का ध्यान रखें। क्षणे रुष्टा-क्षणे तुष्टा की स्थिति मन में रहेगी। वस्त्रों के प्रति रुझान बढ़ सकता है। आय की स्थिति सन्तोषजनक रहेगी। आशा-निराशा के मिश्रित भाव मन में रहेंगे। परिवार का सहयोग मिलेगा। नौकरी में तरक्की के अवसर मिल सकते हैं। भाइयों का सहयोग रहेगा।

Next Story