Begin typing your search above and press return to search.
Main Stories

Auspicious Gift : अगर देना है किसी को उपहार तो ले ये खास चीज़, होता है बेहद शुभ, घर में आती है सकारात्मक ऊर्जा...

Rohit Banchhor
30 Nov 2022 2:33 AM GMT
Auspicious Gift
x

नई दिल्ली, Auspicious Gift : हम चाहे किसी के जन्मदिन में जाएं या किसी मांगलिक कार्य जैसे शादी सालगिरह आधे में जाएं तो उस दिन को यादगार बनाने के लिए हम उन्हें खुशी के तौर पर तो फिर का आदान प्रदान करते हैं लेकिन वास्तु शास्त्र के अनुसार सकारात्मक ऊर्जा के लिए हम कुछ वस्तुओं …

Auspicious Gift

नई दिल्ली, Auspicious Gift : हम चाहे किसी के जन्मदिन में जाएं या किसी मांगलिक कार्य जैसे शादी सालगिरह आधे में जाएं तो उस दिन को यादगार बनाने के लिए हम उन्हें खुशी के तौर पर तो फिर का आदान प्रदान करते हैं लेकिन वास्तु शास्त्र के अनुसार सकारात्मक ऊर्जा के लिए हम कुछ वस्तुओं का इस्तेमाल तोहफे के लिए कर सकते हैं जिससे दिया गया वस्तु गिफ्ट के तौर पर दोनों के लिए ही शुभ माना जाता है और जीवन में सकारात्मक ऊर्जा भरता है

भगवान गणेश की तस्वीर
वास्तु शास्त्र के मुताबिक, भगवान गणेश की मूर्ति या पेंटिंग गिफ्ट में पाना या देना दोनों ही शुभ होता है. मान्यता है कि इससे घर में सुख-समृद्धि आती है. साथ ही भगवान गणेश की कृपा से परेशानियां खत्म होती हैं.

READ MORE : Urfi Javed Photo : उर्फी ने हेटर्स को दी अपने स्वैग से नसीहत, पोस्ट कर डाल दी जले पर नमक, कैप्शन में लिखा- लो मेरी एक और…तस्वीर

चांदी के उपहार
चांदी को शुद्ध माना जाता है. माना जाता है कि यह सबसे शुद्ध धातुओं में से एक है. वास्तु शास्त्र के मुताबिक चांदी से बनी चीजें उपहारस्वरूप देना या प्राप्त करना शुभ है. मान्यता है कि इससे मां लक्ष्मी की कृपा प्राप्त होती है.

हाथी का जोड़ा
हिंदू धर्म में हाथी को शुभता का प्रतीक माना जाता है. कहा जाता है कि हाथी का संबंध भगवान गणेश से है. गिफ्ट के तौर पर हाथी का जोड़ा देना या प्राप्त करना शुभ है. गिफ्ट में दिए जाने वाले हाथी अगर चांदी या पीतल या फिर लकड़ी के हैं तो अच्छा है.

घोड़ों की तस्वीर

बिना लगाम वाले घोड़े की तस्वीर गिफ्ट में देना या लेना शुभ माना गया है. मान्यता है कि 7 घोड़ों की तस्वीर को तोहफे में लेना या देना शुभ साबित होता है.

मिट्टी के बर्तन
वास्तु शास्त्र में मिट्टी के बर्तन या उससे बने सजावटी समानों को शुभ माना जाता है. माना जाता है कि मिट्टी से बने गिफ्ट्स के आदान-प्रदान से सुख-समृद्धि बढ़ती है.

टीप :- इस खबर में दी गई सभी जानकारियां धार्मिक आस्था और लोक मान्यताओं पर आधारित हैं, इसका कोई भी वैज्ञानिक प्रमाण नहीं है. इसे सामान्य जनरुचि को ध्यान में रखकर यहां प्रस्तुत किया गया है, TCP 24 इसकी पुष्टि नहीं करता है, अधिक जानकारी के लिए एक्सपर्ट ज्योतिषी से सलाह ले.

Next Story