Begin typing your search above and press return to search.
HEALTH

First death from Monkeypox : मंकीपॉक्स से पहली मौत,डेढ़ महीने पहले वेंटिलेटर पर था संक्रमित, मचा हड़कंप...

Sharda Kachhi
29 Nov 2022 5:37 AM GMT
Monkeypox
x

अर्जेटीना। अर्जेटीना में एक वयस्क पुरुष की मंकीपॉक्स से पहली मौत दर्ज की गई है। स्वास्थ्य मंत्रालय ने यह घोषणा की। मंत्रालय ने सोमवार को एक बयान में कहा कि 44 वर्षीय व्यक्ति "9 अक्टूबर से वेंटिलेटर पर था।"आधिकारिक आंकड़ों के अनुसार 22 नवंबर तक दक्षिण अमेरिकी देश में मंकीपॉक्स के 895 मामले जमा …

First death from Monkeypox

अर्जेटीना। अर्जेटीना में एक वयस्क पुरुष की मंकीपॉक्स से पहली मौत दर्ज की गई है। स्वास्थ्य मंत्रालय ने यह घोषणा की। मंत्रालय ने सोमवार को एक बयान में कहा कि 44 वर्षीय व्यक्ति "9 अक्टूबर से वेंटिलेटर पर था।"आधिकारिक आंकड़ों के अनुसार 22 नवंबर तक दक्षिण अमेरिकी देश में मंकीपॉक्स के 895 मामले जमा हो गए थे, जो 3.46 प्रतिशत की साप्ताहिक वृद्धि थी। बयान में बताया गया है कि ब्यूनस आयर्स शहर में 66.4 प्रतिशत से अधिक पुष्ट मामले दर्ज किए गए, जो ब्यूनस आयर्स और कॉडरेबा के प्रांतों के साथ 94.9 प्रतिशत राष्ट्रीय संक्रमणों में से थे।

READ MORE : रिपोर्टर बन शिखर धवन ने युजवेंद्र चहल पर किया बड़ा खुलासा, बोले- इसकी बीवी इसके साथ…. देखें वीडियों

शिन्हुआ समाचार एजेंसी की रिपोर्ट के अनुसार 27 मई को पहला मामला सामने आने के बाद से देश के 24 में से 15 प्रांतों में संक्रमण दर्ज किया गया है, जबकि रिपोर्ट किए गए मामलों की औसत आयु 35 वर्ष थी। अर्जेटीना के स्वास्थ्य मंत्रालय ने गैर-स्थानिक देशों में बीमारी के पहले मामलों की सूचना मिलने के बाद निगरानी और स्वास्थ्य टीमों और जनसंख्या के लिए विशिष्ट सिफारिशों के लिए एक कार्य दल का गठन किया है।

Next Story