Begin typing your search above and press return to search.
sports

FIFA World Cup : मोरक्को से मिली करारी हार से नाराज़ हुए बेल्जियम के फैंस, कई इलाकों में भड़की हिंसा...

Sharda Kachhi
28 Nov 2022 6:25 AM GMT
FIFA World Cup
x

कतर में चल रहे फुटबॉल वर्ल्ड कप में मोरक्को से 2-0 से हारने के बाद बेल्जियम में दंगे भड़क गए। फैंस ने राजधानी ब्रसेल्स में जमकर तोड़फोड़ की और गाड़ियां फूंकीं।पुलिस को गुस्साए फैंस को संभालने के लिए आंसू गैस और पानी की बौछार करनी पड़ी। एक पुलिसकर्मी ने बताया कि 12 लोगों को …

FIFA World Cup

कतर में चल रहे फुटबॉल वर्ल्ड कप में मोरक्को से 2-0 से हारने के बाद बेल्जियम में दंगे भड़क गए। फैंस ने राजधानी ब्रसेल्स में जमकर तोड़फोड़ की और गाड़ियां फूंकीं।पुलिस को गुस्साए फैंस को संभालने के लिए आंसू गैस और पानी की बौछार करनी पड़ी। एक पुलिसकर्मी ने बताया कि 12 लोगों को हिरासत में लिया गया है। कुछ फैंस हाथों में मोरेक्को के डंडे लेकर तोड़फोड़ कर रहे थे। दुनिया की दूसरे नंबर की टीम बेल्जियम रविवार को मुकाबले में एक भी गोल नहीं कर सकी। उसे 22वें नंबर की टीम मोरक्को ने 2-0 से हराया। मैच सब्स्टिट्यूशन में आए खिलाड़ियों के नाम रहा।

दंगों पर पुलिस प्रवक्ता इलसे वान डी कीरे ने बताया कि शाम करीब सात बजे शांति लौटी और संबंधित क्षेत्रों में एहतियाती गश्त जारी है. फिलहाल पुलिस लगातार शरारती तत्वों पर नजर रख रही है, जो एक बार फिर शहर में अशांति का माहौल बना सकते हैं. वहीं हिरासत में लिए गए लोगों से पुलिस की एक टीम पूछताछ कर रही है, जिससे दंगों का स्पष्ट कारण और साजिशकर्ता का पता लगाया जा सके.

Next Story