Vastu Tips for Happy Married Life : आ रही है वैवाहिक जीवन में परेशानियां, तो दूर करने के लिए अपनाए ये खास वास्तु टिप्स…

 

Vastu Tips for Happy Married Life

Vastu Tips for Happy Married Life: हिंदू धर्म में पति पत्नी का रिश्ता बेहद ही पवित्र माना जाता है इसे सात जन्मों का रिश्ता माना जाता है शास्त्रों में कहा गया है कि पति और पत्नी का रिश्ता भगवान बहुत पहले ही तय कर देता है जिसे कोई बदल नहीं सकता लेकिन पति पत्नी के बीच अक्सर मतभेद होते रहते हैं जिसके कारण उनके रिश्ते में काफी दरार आने लगती है लेकिन आज हम आपको वास्तु शास्त्र में वैवाहिक जीवन की परेशानियों को दूर करने के लिए कुछ उपाय बताने जा रहे हैं जिससे आपका रिश्ता अच्छा और पहले जैसे हो सकता है-

 

READ MORE ; Portugal vs Ghana Football : पुर्तगाल ने घाना को दी 3-2 मात, दों मिनट के भीतर लगातार 2 गोल दाग मुकाबले को किया एकतरफा, Ronaldo ने भी रचा इतिहास

 

– वास्तु शास्त्र के अनुसार, शादीशुदा जातक अपने बेडरूम के लिए हल्का हरा, गुलाबी, सफेद, नीले, पीले जैसे रंगों का चुनाव करें. इन रंगों से कमरे में पॉजिटिविटी आती है जिससे पति-पत्नी खुशहाल जीवन जीते हैं.

– वास्तु शास्त्र के जानकार बताते हैं कि पति-पत्नी को एक ही बेड पर सोना चाहिए. इस बात का ध्यान रखें कि डबल बेड में दो गद्दे या मैटरेट को जोड़कर न रखा गया हो. बल्कि डबल बेड के लिए एक ही मैटरेस होना अच्छा रहता है.

– शादीशुदा लोगों को अपने कमरे में जोड़े में पक्षियों की तस्वीर लगानी चाहिए. उदाहरण के तौर पर जोड़ा कबूतर, खरगोश आदि. आप चाहें तो कमरे में राधा-कृष्ण की तस्वीर भी लगा सकते हैं.

– कपल बेडरूम में कभी भी हिंसात्मक तरह की पेंटिग और मृत पितरों की तस्वीर न लगाएं. इसका नकारात्मक प्रभाव पति-पत्नी के रिश्ते पर पड़ता है

– शादीशुदा जोड़ा अपने मास्टर बेडरूम में सुंगधित फूल जैसे गुलाब, चमेली और रजनीगंधा रख सकते हैं. लेकिन इस बात का ध्यान रखें कि फूलों के मुरझाने या बासी हो जाने पर इन्हें तुरंत हटा दें.

– वास्तु शास्त्र के अनुसार पत्नी को हमेशा पति के बाईं ओर सोना चाहिए. इससे रिश्ते में प्यार बढ़ता है और रिश्ता अखंड रहता है.

– रात में सोते समय आपका सिर दक्षिण दिशा में और पैर उत्तर दिशा की ओर होना चाहिए. इसे वैवाहिक जीवन के लिए शुभ माना गया है.

– अगर बेडरूम में बहुत बड़े आकार का शीशा लगा हुआ है तो इसे तुंरत हटा दें. वहीं अगर बेड के ठीक सामने दर्पण है तो इसे रात के समय किसी कपड़े से ढ़ककर रखें.

 

टीप :- इस खबर में दी गई सभी जानकारियां धार्मिक आस्था और लोक मान्यताओं पर आधारित हैं, इसका कोई भी वैज्ञानिक प्रमाण नहीं है. इसे सामान्य जनरुचि को ध्यान में रखकर यहां प्रस्तुत किया गया है, TCP 24 इसकी पुष्टि नहीं करता है, अधिक जानकारी के लिए एक्सपर्ट या ज्योतिषी से सलाह ले.

Related Articles

Back to top button