Begin typing your search above and press return to search.
Main Stories

मात्र 15 रुपये में मिल रहा LED Bulb, साथ ही मिलेगी 3 साल की गारंटी, जानें प्रोसेस...

naveen sahu
25 Nov 2022 3:05 PM GMT
मात्र 15 रुपये में मिल रहा LED Bulb, साथ ही मिलेगी 3 साल की गारंटी, जानें प्रोसेस...
x

नई दिल्ली। LED Bulb 2022 सरकार ग्रामीण उजाला योजना के तहत केंद्र सरकार अब गावो में शहरो में और कस्बाई इलाको में काफी सस्ते दामो पर अब बल्ब उपलब्ध करा रहे है। भारत देश के कोने-कोने में इन दिनों एलईडी बल्ब का इस्तेमाल किया जा रहा है। इनके इस्तेमाल से बिजली बिल में कटौती जरूर …

नई दिल्ली। LED Bulb 2022 सरकार ग्रामीण उजाला योजना के तहत केंद्र सरकार अब गावो में शहरो में और कस्बाई इलाको में काफी सस्ते दामो पर अब बल्ब उपलब्ध करा रहे है। भारत देश के कोने-कोने में इन दिनों एलईडी बल्ब का इस्तेमाल किया जा रहा है। इनके इस्तेमाल से बिजली बिल में कटौती जरूर होती है। इनकी कीमत मार्केट में ज्यादा होने के कारण इस बल्ब को बहुत से लोग ख़रीद नहीं पाते है।

Read More : Trains cancelled : यात्रीगण कृपया ध्यान दें! कोहरे की वजह से इन ट्रेनों पर लगी ब्रेक, देखें लिस्ट

बता दे की 7 और 12 वॉट तक का एलईडी बल्ब 10 रुपये में मिल रहा है। सस्ते एलईडी बल्ब की योजना सरकार ने शुरू की है और इन बल्बों पर 3 साल की गारंटी भी दी जा रही है।

सीईएसएल ने इस साल मार्च से कई गांवों में सस्ती कीमत यानी कि 10 रुपये में एलईडी बल्ब वितरित करने की योजना शुरू की थी। राष्ट्रीय ऊर्जा संरक्षण दिवस, 2021 के अवसर पर सीईएसएल ने एक दिन में ही 10 लाख एलईडी बल्ब वितरित करने का महत्वपूर्ण लक्ष्य हासिल किया था। वही 2022 में भी इस लक्ष्य को पूरा किया जा रहा है। खुले बाजार में बल्ब की कीमत 100 रुपये के करीब आएगी।

Next Story