Begin typing your search above and press return to search.
ajabgazab

Werewolf syndrome : बच्चे मुझसे डरते है कि ये हमें जानवर जैसा कटेगा, "वेयरवोल्फ सिंड्रोम" से पीड़ित इस युवक का दर्द...

Sharda Kachhi
22 Nov 2022 7:16 AM GMT
Werewolf syndrome
x

नंदलेटा : ललित पाटीदार भारत के मध्य प्रदेश के छोटे से गांव नंदलेटा के छात्र हैं। उसका पूरा शरीर छह साल की उम्र से बालों से ढका हुआ है, जब उसे हाइपरट्रिचोसिस का पता चला था, एक अत्यंत दुर्लभ स्थिति माना जाता है कि मध्य युग के बाद से लगभग 50 लोगों में …

Werewolf syndrome

नंदलेटा : ललित पाटीदार भारत के मध्य प्रदेश के छोटे से गांव नंदलेटा के छात्र हैं। उसका पूरा शरीर छह साल की उम्र से बालों से ढका हुआ है, जब उसे हाइपरट्रिचोसिस का पता चला था, एक अत्यंत दुर्लभ स्थिति माना जाता है कि मध्य युग के बाद से लगभग 50 लोगों में ही पाई गई है। दुर्लभ "वेयरवोल्फ सिंड्रोम" से पीड़ित एक किशोर ने खुलासा किया है कि कैसे छोटे बच्चे उससे डरते हैं और चिंतित हैं कि वह उन्हें एक जानवर की तरह काटेगा। 'वेयरवोल्फ सिंड्रोम' से पीड़ित एक 17 वर्षीय लड़के ने खुलासा किया है कि उसकी दुर्लभ स्थिति के कारण उसे जीवन भर परेशान किया गया, लेकिन उसने 'हमेशा खुश रहने और दूसरों को खुश रखने' की कसम खाई।

उसमे बताया कि "जब मैं छोटा था, तो लोगों ने मुझ पर पत्थर फेंके थे, यह उस बच्चे के साथ अन्याय है जिसने कभी कोई अलग नहीं जाना।" उन्होंने आगे कहा: “मुझे अपनी यात्रा के दौरान कई चीजें सीखने को मिलीं, सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि मुझे यह सीखने को मिला कि मैं एक मिलियन में एक हूं, मुझे कभी भी हार नहीं माननी चाहिए और जीवन को पूरी तरह से जीना चाहिए, मैं हमेशा आगे बढ़ना चाहता हूं और बनना चाहता हूं। प्रसन्न।"

READ MORE : परिवार बना प्यार का दुश्मन : सात जन्मों के लिए एक होना चाहते थे प्रेमी जोड़े, परिजनों ने शादी से किया मना, तो जहर खा कर दे दी जान…

ललित पाटीदार, 17, भारत से, हाइपरट्रिचोसिस के साथ पैदा हुआ था, एक ऐसी स्थिति जिसमें चेहरे, बाहों और शरीर के अन्य हिस्सों पर असामान्य बालों का विकास होता है। उसके चेहरे की उपस्थिति एक वेयरवोल्फ के पौराणिक प्राणी की तरह है, इसलिए इस स्थिति का नाम है।

"मेरे स्कूल के साथी मुझे चिढ़ाते थे, वे मुझ पर 'बंदर बंदर' चिल्लाते थे, लोग मुझे बताते हैं कि यह बहुत डरावना है, और लोग मुझे भूत कहकर चिढ़ाते हैं, वे सोचते हैं कि मैं किसी प्रकार का पौराणिक प्राणी हूं लेकिन मैं ये चीजें नहीं, उन्होंने जोड़ा।

Next Story