Begin typing your search above and press return to search.
INTERNATIONAL

Nomura’s Report : साल 2023 में तीन और देश मुद्रा संकट के खतरे में, नोमुरा ने जारी की रिपोर्ट

viplav
21 Nov 2022 6:30 PM GMT
Nomura’s Report
x

नई दिल्ली। Nomura’s Report : नोमुरा होल्डिंग्स इंक के अनुसार, द चेक रिपब्लिक, रोमानिया और हंगरी इन तीन देशों को बढ़ती राजकोषीय और बाहरी चुनौतियां के चलते आने वाले साल (2023) में विनिमय दर संकट का सामना करना पड़ सकता है। Nomura’s Report  : नोमुरा के डैमोकल्स इंडेक्स के अनुसार, यह चेतावनी एफएक्स रिजर्व आयात …

नई दिल्ली। Nomura’s Report : नोमुरा होल्डिंग्स इंक के अनुसार, द चेक रिपब्लिक, रोमानिया और हंगरी इन तीन देशों को बढ़ती राजकोषीय और बाहरी चुनौतियां के चलते आने वाले साल (2023) में विनिमय दर संकट का सामना करना पड़ सकता है।

Nomura’s Report : नोमुरा के डैमोकल्स इंडेक्स के अनुसार, यह चेतावनी एफएक्स रिजर्व आयात कवर, वास्तविक अल्पकालिक ब्याज दरों, साथ ही राजकोषीय और चालू खाता उपायों सहित आठ संकेतकों के विश्लेषण पर आधारित है, जिसने मुद्रा संकट के लिए 32 उभरते बाजारों की भेद्यता का आकलन किया था।

Nomura’s Report : नोमुरा के विश्लेषकों रॉब सुब्बारमन और सी यिंग तोह ने आज (21 नवंबर) एक रिपोर्ट में लिखा कि ईजिप्ट, श्रीलंका, तुर्की और पाकिस्तान पहले ही संकट का सामना कर चुके हैं लेकिन अभी तक संकट से बाहर नहीं निकले हैं।

Nomura’s Report : यूरोपीय संघ से रिकवरी फंडिंग में रोक के बाद हंगरी का फ़ोरिंट इस साल सबसे खराब प्रदर्शन करने वाली उभरती बाज़ार मुद्राओं में से एक है। रोमानिया और चेक गणराज्य की मुद्राओं में भी डॉलर के मुकाबले 8% से अधिक की गिरावट आई है।

Nomura’s Report : रिपोर्ट में कहा गया है कि उभरती बाजार मुद्राओं की भेद्यता अब दो दशकों से अधिक समय में सबसे अधिक है और बढ़ते व्यापक जोखिमों की "अशुभ चेतावनी" देती है।

viplav

viplav

    Next Story