Begin typing your search above and press return to search.
Chhattisgarh

CG News : हास्य कवि सम्मेलन हुआ सफल, पद्मश्री डॉ. सुरेंद्र दुबे ने अपनी हास्य कविताओं से खूब गुदगुदाया...

Rohit Banchhor
21 Nov 2022 12:09 PM GMT
CG News
x

रायपुर। CG News राजधानी रायपुर में नक्शा पॉइंट प्राइवेट लिमिटेड द्वारा एक दिवसीय हास्य कवि सम्मेलन का आयोजन कोटा गुढ़ियारी रोड स्थित पॉम ग्रीन्स में किया गया। जिसमें हजारों की संख्या में लोगों ने शामिल होकर हास्य कविताओं का भरपूर आनंद उठाया। बहुत अधिक ठंड होने के बावजूद लोग रात 1 बजे तक अपनी अपनी …

CG News

रायपुर। CG News राजधानी रायपुर में नक्शा पॉइंट प्राइवेट लिमिटेड द्वारा एक दिवसीय हास्य कवि सम्मेलन का आयोजन कोटा गुढ़ियारी रोड स्थित पॉम ग्रीन्स में किया गया। जिसमें हजारों की संख्या में लोगों ने शामिल होकर हास्य कविताओं का भरपूर आनंद उठाया। बहुत अधिक ठंड होने के बावजूद लोग रात 1 बजे तक अपनी अपनी जगहों पर जमे रहे और खूब ठहाके लगाए। कार्यक्रम में पद्मश्री डॉ सुरेंद्र दुबे ने अपनी हास्य कविताओं से महफिल में चार चांद लगा दिए और लोगों को हंसा हंसा कर लोटपोट कर दिया।

Read More : CG News : शिकारियों के जाल में फंसा मादा हाथी, करंट लगने से हुई मौत, मामले की जांच में जुटी वन विभाग…

छत्तीसगढ़ के ढाई करोड़ जनता के मया हे दुलार हे सुरेंद्र दुबे तो तिहार हे
सुरेंद्र दुबे कवि नो है छत्तीसगढ़ के ढाई करोड़ जनता के मया हे
प्यार हे दुलार हे सुरेंद्र दुबे तो तिहार हे
गर्व हमारा गौरव अपना छत्तीसगढ़ के वासी है
मिल जुल कर शीश नवाओ छत्तीसगढ़ की माटी है

जैसी कविताओं से पद्मश्री डॉ सुरेंद्र दुबे ने कवि सम्मेलन को निखारा और भी कविगणों अपनी अपनी कविताओं को लोगो के बीच रखते हुए एकता भाईचारा का संदेश दिया।

CG News

मै गज़लों औऱ ग़ीतों से सभी का मन लुभाती हूँ
ह्रदय तक मै पहुँचती हूँ तभी सबको लुभाती हूँ
बड़ा अभिमान है मुझको मै हु महाकाल की बेटी
मगर अपनों के आगे मै ये अपना सर झुकाती हूँ
(कवित्री वैशाली शुक्ला,श्रृंगार रस)

फूलों की तरह रोज खिलो,अच्छा लगेगा
लिबास दोस्ती के सिलो, अच्छा लगेगा
फेसबुक पर मिलते हो फालतू लोगो से मगर,
गाँव जाकर भाई से मिलो, अच्छा लगेगा।
(दिनेश दिग्गज,हास्य कवि,उज्जैन)

Read More : CG News : सीएम बघेल ने की किसानों को 7 करोड़ की राशि की वितरित, मुख्यमंत्री बोले- प्रदेश में लगातार बढ़ रहा गोबर खरीदी का आंकड़ा…

बीबी इस करवट पड़ी उस करवट हसबैंड
एक दूजे को कर रहे गुड नाईट है सेंड
मोबाइल ले बैठे पकड़ पकड़ यकांत
घर सन्नाटा जी रहा सहमा सहमा शांत
कुंठित से कुंठित मिले सबय भए कुंटेश
भीतर बाहर बाट ते हिर श आ द्वश क्लेश
(कवि डॉक्टर सुरेश अवस्थी)

CG News

नक्शा पॉइंट प्राइवेट लिमिटेड के डायरेक्टर आर्किटेक्ट शादिल ने कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए सभी लोगों का धन्यवाद व्यक्त करते हुए कहा है कि नक्शा पॉइंट रियल स्टेट की दुनिया में खुशियां बांटने में अव्वल रुप से प्रयासरत है। उन्होंने कहा कि नक्शा पॉइंट प्राइवेट लिमिटेड ने धन व व्यापार की दुनिया से अलग हटकर अपने शहर में लोगों के बीच एक खुशनुमा हंसी ठहाका वाला माहौल बनाने के उद्देश्य से इस हास्य कवि सम्मेलन का आयोजन किया और सभी लोगों का समर्थन मिला व कार्यक्रम सफल हुआ।

Read More : CG News : सीएम बघेल आज राजधानी में आयोजित विभिन्न कार्यक्रमों में होंगे शामिल, देखें समय सारणी…

आर्किटेक्ट शादिल ने कहा कि नक्शा पॉइंट प्राइवेट लिमिटेड हमेशा से खुशियां बांटने में अव्वल प्रयास कर रहा है चाहे वह लोगों के बीच खुशनुमा माहौल बनाने की बात हो या मध्यमवर्गीय परिवारों को कम लागत में अच्छे से अच्छा घर मकान उपलब्ध कराने की बात हो या फिर श्रमिक मजदूरों के मान सम्मान की बात हो।

हास्य कवि सम्मेलन के सफल होने की खुशी में आर्किटेक्ट शादिल द्वारा 31 दिसंबर तक के घर कंसट्रक्शन करवाने पर ऑफर के रूप में एक-एक एसी तोहफे के रूप में देने का ऐलान भी किया है।

इस कार्यक्रम में पार्षदगण, नगर निगम के अधिकारी कर्मचारी एवं पुलिस प्रशासन व एनआईटी रायपुर आर्किटेक्चर विभाग के सदस्य व हजारों की संख्या में लोग शामिल हुए।

Next Story