FIFA WC 2022 : इक्वाडोर ने बदला फीफा का इतिहास, कतर बनी उद्घाटन मैच में हारने वाली चौथी टीम, ये खिलाड़ी बना लीडिंग गोल स्कोरर

 

कतर। FIFA WC 2022 : फीफा वर्ल्ड कप 2022 के पहले मुकाबले में इक्वाडोर ने कतर को 2-0 से हराकर की है. रविवार (20 नवंबर) को दोहा के अल बायत स्टेडियम में खेले गए मुकाबले में इक्वाडोर ने कतर को 2-0 से मात दे दी. इक्वाडोर की जीत के हीरो कप्तान एननर वालेंसिया रहे जिन्होंने दोनों गोल दागे.

इक्वाडोर ने मुकाबले की शुरुआत तूफानी तरीके से की और उसके कप्तान एननर वालेंसिया ने तीसरे मिनट में ही गोल कर दिया था. हालांकि बाद में VAR (वीडियो असिस्टेंट रेफरी) ने उस गोल को खारिज कर दी. वालेंसिया कहां हार मानने वाले थे और उन्होंने 16वें मिनट में पहला गोल कर दिया. वेलेंसिया ने यह गोल पेनल्टी के जरिए किया क्योंकि कतर के गोलकीपर शाद अल शीब ने इक्वाडोर के कप्तान को बॉक्स में रोकने का प्रयास किया जिसे रेफरी ने फाउल करार दिया. गोलकीपर को इस वाकये के लिए येलो कार्ड भी मिला.

इक्वाडोर के कप्तान वालेंसिया ने इसके बाद एक बार फिर गोल दागकर टीम को 2-0 की बढ़त दिला दी. वालेंसिया ने यह गोल खेल के 31वें मिनट में पेरेसियाडो के बेहतरीन क्रांस पर हेडर के जरिए किया. दो गोल के बाद कतर की टीम डिफेंसिव माइंड सेट में चली गई थी. पहले हाफ में इसके बाद कोई और गोल नहीं हुआ.

फीफा वर्ल्ड कप के इतिहास में चौथी बार ऐसा हो रहा है जब मेजबान टीम को उद्घाटन मैच में हार मिली है। इससे पहले 1966 में इंग्लैंड, 1970 में मेक्सिको और 40 साल बाद दक्षिण अफ्रीका।

Related Articles

Back to top button